उत्तराखंड में पीएम नरेंद्र मोदी पहले करेंगे आदि कैलाश के दर्शन, फिर लेंगे जागनाथ बाबा से आशीर्वाद, जानिए पूरा कार्यक्रम…….

देहरादून: पीएम नरेंद्र मोदी पहले पिथौरागढ़ पहुंचकर आदि कैलाश के दर्शन करेंगे। इसके बाद जागेश्वर धाम जाएंगे। बाबा जागनाथ का आशीर्वाद लेने के बाद पीएम फिर पिथौरागढ़ पहुंचेंगे और जनसभा को संबोधित करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले पिथौरागढ़ पहुंचकर आदि कैलाश के दर्शन करेंगे फिर जागेश्वर धाम जाएंगे। बाबा जागनाथ का आशीर्वाद लेने के बाद पीएम फिर पिथौरागढ़ पहुंचेंगे और जनसभा को संबोधित करेंगे। इससे साफ है कि पीएम पिथौरागढ़ के दो चक्कर लगाएंगे।सूत्रों के मुताबिक आदि कैलाश में बादल या धुंध छाने के आसार देखते हुए पीएम के कार्यक्रम में आंशिक बदलाव किया गया है।

पीएम मोदी का 12 अक्तूबर को आदि कैलाश दर्शनयहां जिला मुख्यालय में जनसभा के साथ ही अल्मोड़ा के जागेश्वर दौरे का कार्यक्रम प्रस्तावित है। पीएम का पहले जागेश्वर धाम में पूजा-अर्चना का कार्यक्रम तय था। उनके हेलीकॉप्टर की शौकियाथल में सुबह करीब 7:35 की लैंडिंग और आठ बजे के करीब जागेश्वर मंदिर में पूजा के बाद करीब 9:30 बजे पिथौरागढ़ की रवानगी का समय तय बताया जा रहा था। मंगलवार देर शाम उनके कार्यक्रम में बदलाव की जानकार मिली।

सूत्रों के मुताबिक दिन के समय बादल के साथ धुंध छाने से आदि कैलाश के दर्शन दुर्लभ होते हैं। हिमालय के नजदीक होने से धुंध छाने की संभावना देखते हुए उनके कार्यक्रम में बदलाव किया गया है। आदि कैलाश, जागेश्वर धाम और पिथौरागढ़ जिला मुख्यालय में आयोजित जनसभा की सभी तैयारियां पहले ही पूरी कर ली गई हैं।

ऐसे में अधिकारियों का कहना है कि पीएम के कार्यक्रम में आंशिक बदलाव से व्यवस्थाओं में कोई खास बदलाव नहीं करना होगा। अल्मोड़ा डीएम विनीत तोमर ने बताया कि पीएम के कार्यक्रम में बदलाव की संभावना है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *