उत्तराखंड में अब शासन ने चारधाम यात्रा में पर्वतीय मार्गों पर रात्रि में 10.00 बजे से 4.00 बजे तक वाहनों का संचालन प्रतिबन्धित किया….

देहरादून : शासन द्वारा चारधाम यात्रा में पर्वतीय मार्गों पर रात्रि में 10.00 बजे से 4.00 बजे तक वाहनों का संचालन प्रतिबन्धित रखने का निर्णय लिया गया है।

यह जानकारी देते हुए परिवहन आयुक्त श्री रणवीर सिंह चौहान ने बताया कि वर्तमान में चारधाम यात्रा हेतु यात्रा चैकपोस्टों का सुचारू रूप से संचालन प्रारंभ हो गया है। इस वर्ष चारधाम यात्रा में अत्यधिक संख्या में यात्रियों की आने की संभावना है।

शासन द्वारा चारधाम यात्रा में श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए पर्वतीय मार्गों पर प्रातः 4 बजे से रात्रि 10.00 बजे तक वाहनों के संचालन की अनुमति देने का निर्णय लिया गया है।

यह जानकारी देते हुए परिवहन आयुक्त श्री रणवीर सिंह चौहान ने बताया कि वर्तमान में चारधाम यात्रा हेतु यात्रा चैकपोस्टों का सुचारू रूप से संचालन प्रारंभ हो गया है। इस वर्ष चारधाम यात्रा में अत्यधिक संख्या में यात्रियों की आने की संभावना है। चार धाम यात्रा मार्ग में हुए सुधार व विकास के फलस्वरूप चारधाम यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं को गंतव्य तक पहुंचने में किसी प्रकार की असुविधा न हो, इसे दृष्टिगत रखते हुए शासन द्वारा चारधाम यात्रा में पर्वतीय मार्गों पर सुबह 4 बजे से रात्रि में 10.00 बजे तक वाहनों के संचालन की अनुमति देने का निर्णय लिया गया है।

परिवहन आयुक्त ने विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया है कि चार धाम यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं व यात्रियों को किसी प्रकार की असुविधा नहीं होनी चाहिए।

चारधाम यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा और सुरक्षित यात्रा सुनिश्चित करने को दृष्टिगत रखते हुए शासन द्वारा चारधाम यात्रा में पर्वतीय मार्गों पर रात्रि में 10.00 बजे से 4.00 बजे तक वाहनों का संचालन प्रतिबन्धित रखने का निर्णय लिया गया है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *