उत्तराखंड में कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने किया कवरिंग होने वाले नहरों का निरीक्षण, पकड़े कई अवैध निर्माण…

हल्द्वानी : कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने मंगलवार को हल्द्वानी के नैनीताल रोड और नगर निगम के पास से निकलने वाली सिंचाई विभाग की नहर कवरिंग को लेकर निरीक्षण किया। इस दौरान लोक निर्माण विभाग और सिंचाई विभाग सहित नगर निगम प्रशासन के अधिकारी मौजूद रहे।

कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने नैनीताल रोड में नहर कवरिंग कर उसके ऊपर पार्किंग बनाए जाने और नगर निगम के बगल से जा रही नहर को कवर करने के निर्देश देते हुए सिंचाई विभाग और लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से पूरी जानकारी ली।

इस दौरान उन्होंने सिंचाई विभाग की नहरों के ऊपर अतिक्रमण को भी हटाने के निर्देश दिए, गौरतलब है कि हल्द्वानी में साढ़े आठ करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट से ठंडी सड़क में नहर कवरिंग करके ढाई सौ गाड़ियों की पार्किंग और नगर निगम के बगल से नहर को कवर करके सड़क चौड़ीकरण का कार्य किया जाना है।

मीडिया से बात करते हुए कमिश्नर ने कहा कि जल्द से जल्द सभी कार्य पूरा करने के संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं।

नहर का निरीक्षण करते हुए कमिश्नर दीपक रावत ने हाईवे में बन रहे निर्माण कार्यों का भी निरीक्षण किया, तो एकाएक उन्हें ऐसी बिल्डिंग मिली जो सील की गई थी, लेकिन उसमें निर्माण कार्य धड़ल्ले से चल रहा था, जिस पर कमिश्नर दीपक रावत ने कहा कि नैनीताल रोड में सील भवन में चल रहे निर्माण कार्य के लिए जो भी जिम्मेदार अधिकारी होगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

साथ ही कमिश्नर ने कहा कि उन्होंने प्राधिकरण से उन सभी कमर्शियल भवनों के नक्शे मांगे हैं, जिनमें प्राधिकरण द्वारा पार्किंग स्वीकृत की गई है और बिल्डिंगों द्वारा पार्किंग नहीं बनाई गई है। उन सभी निर्माणों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *