उत्तराखंड में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गोपेश्वर ज़िला अस्पताल पहुँचकर चमोली हादसे में घायल लोगो से मुलाक़ात की, मृतकों के परिजनों से भी मिले……

चमोली: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गोपेश्वर ज़िला अस्पताल पहुँचकर चमोली हादसे में घायल लोगो से मुलाक़ात की, इस दौरान वह मृतकों के परिजनों से भी मिले,

उन्हें हरसंभाव मदद का भरोसा दिलाया, जिसके बाद सीएम ने घटना में मृतक होमगार्ड के 3 जवानों को पुलिस मैदान में श्रधांजलि दी। सीएम के साथ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट,पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज भी है मौजूद।

बिजली आते ही रेलिंग में फैला करंट, पलक झपकते ही काल के मुंह में समा गईं 16 जिंदगियां, तस्वीरेंउत्तराखंड के चमोली में बुधवार को करंट लगने से हुए दर्दनाक हादसे ने हर किसी को झकझोर दिया। बुधवार को नमामि गंगे प्रोजेक्ट की साइट पर काम चल रहा है। जिस समय हादसा हुआ, उस वक्त साइट पर 24 लोग मौजूद थे, झुलसे से करीब 16 लोगों की मौत हो गई।

चमोली के ऊर्जा निगम के अधिशासी अभियंता अमित सक्सेना ने बताया कि बीती रात को बिजली का तीसरा फेस डाउन हो गया था। बुधवार को सुबह तीसरे फेज को जोड़ा गया, जिसके बाद सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट परिसर में करंट दौड़ गया। ट्रांसफार्मर से लेकर मीटर तक कहीं एलटी और एसटी के तार नहीं टूटे हैं, मीटर के बाद तारों में करंट दौड़ा है।

प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि रात में यहां रहने वाले केयर टेकर का सुबह फोन नहीं लग रहा था। जिसके बाद परिजनों ने साइट पर आकर खोजबीन की। तब सामने आया कि केयर टेकर की करंट लगने से मौत हुई है।सूचना मिलते ही परिजनों के साथ कई ग्रामीण भी साइट पर पहुंच गए। जब वह यहां पहुंचे तो पुलिस मामले की जांच कर रही थी। इस दौरान वहां दोबारा से करंट फैल गया। जिसकी चपेट में कई लोग आ गए।

वहीं, सीएम पुष्कर सिंह धामी ने करंट से लोगों की मौत के मामले में मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि घायलों को देहरादून लाया गया है। उनके इलाज में कोई कमी नहीं होगी।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *