उत्तराखंड में धामी कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक आज, इन महत्वपूर्ण मुद्दों पर हो सकता है फैसला…..

देहरादून:-प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक आज सचिवालय में होगी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में होगी कैबिनेट बैठक। बैठक में प्रदेश की पहली सेवा क्षेत्र नीति पर लगा सकती है मुहर। देश और दुनिया के निवेशकों को स्वस्थ और शिक्षा के क्षेत्र में निवेश आकर्षित करने के लिए प्रदेश सरकार यह नीति ला रही बैठक में वित्त विभाग भूमि की ऑनलाइन रजिस्ट्री की सुविधा से जुड़ा प्रस्ताव मिलाया जा सकता है। इस व्यवस्था के लागू होने से वीडियो कॉल के माध्यम से भी रजिस्ट्री कराई जा सकेगी।

बैठक में माध्यमिक शिक्षा विभाग स्कूलों में प्रधानाचार्य को खाली पदों पर नियमित शिक्षकों की तैनाती होने तक प्रति पीरियड के आधार पर शिक्षकों को रखने का अधिकार मिल सकता है। शिक्षा विभाग में तैयार किया प्रस्ताव वन विभाग बैठक में टाइगर रिजर्व के लिए फंड का प्रस्ताव ला सकता है।

बैठक में राजस्व,वन,उद्योग,ऊर्जा विभाग कुछ एवं प्रस्ताव बैठक में ला सकते है। 12 सितंबर को धामी कैबिनेट की बैठक होने जा रही है। इस बैठक में कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर मुहर लग सकती है। माना जा रहा है। कैबिनेट बैठक में यूसीसी के मसौदे पर भी चर्चा हो सकती है।

12 सितंबर को होगी कैबिनेट बैठक
प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक 12 सितंबर को होगी। मंत्रिमण्डल बैठक 12 सितंबर को एक बजे राज्य सचिवालय के विश्वकर्मा भवन में स्थित वीर चन्द्रसिंह गढ़वाली सभागार देहरादून में होगी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया जाएगा।

यूसीसी पर हो सकती है चर्चा।
बैठक में समान नागरिक संहिता (यूसीसी) से संबंधित विधेयक के मसौदे पर भी चर्चा हो सकती है। अगर ऐसा होता है तो उत्तराखंड यूसीसी को लागू करने वाला पहला राज्य बन जाएगा। जैसे कि काफी समय से चर्चाएं चल रही हैं कि उत्तराखंड का यूसीसी ही देश का यूसीसी भी हो सकता है। कैबिनेट बैठक के बाद कुछ हद तक ये तस्वीर साफ हो सकती है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *