उत्तराखंड मे यहा नदी में समा गया कॉलेज, आसमान से बरस रही आफत की बारिश, देखिए वीडियो…..

देहरादून: उत्तराखंड में भारी बारिश आसमानी कहर बनकर बरस रही है। पह़ाड़ से लेकर मैदा न तक आफत की बारिश से कई नुकसान होने की खबरें सामने आ रही है। देहरादून जिले में बारिश से एक कॉलेज की बिल्डिंग नदी में समा गई। वहीं चमोली में भी बारिश से भारी नुकसान की खबरें सामने आ रही है।

देहरादून के माल देवता में नदी के रौद्र रुप से आपदा जैसे हालात हो गए हैं। मालदेवता स्थित दून डिफेंस कॉलेज की बिल्डिंग जमींदोज हो गई। इस पूरी घटना को कई लोगों ने अपने कैमरे में कैद कर लिया। ये बिल्डिंग नदी के पास ही बनी हुई थी। नदी का जलस्तर बढ़ जाने से आपदा जैसे हालात पैदा हो गए हैं।

बरसाती नाले देहरादून में जगह जगह कहर बरपा रहे हैं। मालदेवता क्षेत्र में बारिश से जगह जगह पार्किंग में पानी घुस जाने से गाड़ियां डूबी हुई नजर आईं। देहरादून में जलभराव की सूचना पर जिलाधिकारी सोनिका ने सुबह से कई क्षेत्रों के हालातों का जायजा लिया। सौंग नदी पुल के निरीक्षण के लिए रायपुर विधायक उमेश शर्मा काउ के साथ डीएम सोनिका भी पहुंचीं।

इसके अलावा डीएम ने डांडी भोगपुर में जलभराव और भोगपुर पुल का निरीक्षण कर अध्किारियों को जरुरी दिशा निर्देश दिए। उत्तराखंड में रविवार से हो रही बारिश का क्रम सोमवार को भी जारी है। मौसम विभाग ने 15 अगस्त तक बारिश का अलर्ट जारी किया है। पहाड़ी इलाकों में हो रही बारिश के चलते हरिद्वार ऋषिकेश में गंगा खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। देहरादून में भारी बारिश को देखते हुए जिलाधिकारी ने आज स्कूल बंद रखने के निर्देश पहले ही जारी कर दिए थे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *