उत्तराखंड में युवाओं के लिए अच्छी ख़बर, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल 9212 पदों पर बंपर भर्ती……

उत्तराखंड: भर्ती का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है कि केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल द्वारा सिपाही (तकनीकी/ ट्रेडमैन) के लिए भर्ती विज्ञापन जारी किया गया है। इच्छुक अभ्यर्थी केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की वेबसाइट सीआरपीएफ इंडिया डॉट कॉम crpfindia.com और crpf.nic.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल द्वारा निकाली गई विज्ञप्ति के अनुसार से ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि 27 मार्च से शुरू है जबकि अंतिम तिथि 25 अप्रैल रखी गई है इसके अलावा 9212 रिक्त पदों में 9105 पुरुष अभ्यर्थियों और 107 महिला अभ्यर्थियों द्वारा भरी जानी है इसके अलावा राज्यवार क्षेत्रवार रिक्तियों का विज्ञापन वेबसाइट पर उपलब्ध है।

इस भर्ती में वेतनमान वेतन स्तर तीन के तहत 21700 से 69100 तक होगा। साथ ही आयु सीमा में दिनांक 1-8 -23 को सिपाही चालक के पद के लिए अभ्यर्थियों की आयु सीमा 21 से 27 वर्ष है इसके अलावा अन्य पदों व ट्रेनों के लिए 18 से 23 वर्ष होनी चाहिए।

साथ ही भर्तियों के लिए शैक्षिक योग्यता में किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड अथवा केंद्र या राज्य सरकार से मान्यता प्राप्त किसी विश्वविद्यालय से कम से कम मैट्रिकुलेशन या समकक्ष अथवा भूतपूर्व सैनिकों के मामले में सैन्य अहर्ता के समकक्ष होनी चाहिए तथा चालक सिपाही के लिए तकनीकी योग्यता निर्धारित की गई है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *