उत्तराखंड में यहाँ से हरिद्वार, ऋषिकेश और देहरादून के लिए चलेगी एसी बसें, यूपी ने माना इसे VIP रूट…..

गाजियाबाद : उत्‍तर प्रदेश परिवहन की प्राफिट शेयरिंग पॉलिसी के तहत दिल्‍ली से उत्‍तराखंड के तीन नए रूट पर बस चलाने की तैयारी में है ये रूट हरिद्वार, ऋषिकेश और देहरादून होंगे। इन पर जल्‍द बसों का संचालन शुरू हो जाएगा। उत्‍तर प्रदेश रोडवेज के लिए अंतराज्‍जीय बस रूटों में उत्तराखंड का रूट सबसे लाभकारी माना जाता है।

यह रूट वीआईपी श्रेणी में आता है कमाई के मामले में इस रूट को कई वर्ष पहले दर्जा मिल गया था फिलहाल इस रूट पर सबसे अधिक कमाई उत्तराखंड रोडवेज कर रहा है उत्‍तर प्रदेश रोडवेज को पिछले चार वर्षों से अभी तक एक भी एसी बस नहीं खरीदी है अब रोडवेज ने प्राइवेट कंपनियों के साथ मिलकर इस रूट पर एसी बसों को उतार कर अपनी कमाई को बढ़ाने की कोशिश कर रहा है पहले चरण में रोडवेज ने इस रूट पर सात बसों को उतारा था इसी पॉलिसी पर चलते हुए और बसों को रूट पर उतारने की तैयारी में है।

रोडवेज की गाजियाबाद डिपो के आरएम एके सिंह ने बताया कि जिन बसों को करीब दो महीने पहले रूट पर उतारा था, वो अब घाटे से लाभ में आ गई है इस रूट पर यात्रियों की संख्या भी बढ़ रही है ऐसे में रोडवेज अब इस रूट पर और बसों को भी उतारने की तैयारी कर रहा है दिल्‍ली से हरिद्वार, ऋषिकेश और देहरादून और एसी बसें चलाई जाएंगी।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *