उत्तराखंड में धामी कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक कल, जानिए इन तमाम मुद्दों पर होगा फैसला…..

देहरादून: राज्य कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक का समय 22 दिसंबर किया गया है। सचिवालय स्थित वीर चंद सिंह गड़वाली सभागार में 4:30 बजे सीएम धामी की अध्यक्षता में बैठक होगी।

किन फैसलों पर लग सकती है मुहर।
22 दिसंबर को होने वाली बैठक में कई मुद्दों पर मुहर लग सकती है, उन्ही में से एक श्रीनगर मेडिकल कॉलेज के कर्मचारियों का नियमितीकरण का मुद्दा कई दिनों से चर्चा में रहा, ऐसे में इस पर फैसला हो सकता है। इसके अलावा डॉक्टरों के बॉन्ड की समस्त जिम्मेदारी पर भी फैसला हो सकता है।

स्वरोजगार जैसे मुद्दे अहम।
इस मीटिंग में पीपीपी मोड पर चल रहे अस्पतालों के भुगतान के प्रस्ताव आ सकते हैं। स्वरोजगार से जुड़े कुछ बिंदुओं पर भी फैसला हो सकता है। कुल मिलाकर स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों और स्वरोजगार पर चर्चा संभव है। इसके अलावा राज्य हित में कुछ और भी बड़े फैसले लिए जा सकते हैं।

वहीं बताया जा रहा है कि प्रांतीय रक्षक दल (पीआरडी) के जवानों के रिटायरमेंट की आयु 50 वर्ष से बढ़ाकर 60 वर्ष करने की तैयारी है। इस संबंध में सेवा नियमावली में संशोधन का प्रस्ताव तैयार हो गया है। खेल एवं युवा कल्याण मंत्री रेखा आर्य ने सेवा नियमावली में संशोधन के प्रस्ताव की पुष्टि की है। माना जा रहा कि यह प्रस्ताव आगामी कैबिनेट की बैठक में अनुमोदन लाया जा सकता है।

सरकार राज्य आंदोलनकारियों को 10 फीसदी आरक्षण, खेल कोटे में चार फीसदी क्षैतिज आरक्षण, नकल विरोधी अध्यादेश, राज्य में जमीनों के नए सर्किल रेट, मसूरी चिंतन शिविर के कई सुझावों समेत अहम प्रस्तावों को हरी झंडी दे सकती है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *