उत्तराखंड में त्यूणी हादसे पर सीएम ने जताया दुख, DM ने मजिस्ट्रेट की जांच के लिए आदेश…..

देहरादून: त्यूणी सिलेंडर फटने से एक मकान में लगी भीषण आग पर काबू पाने में जहां अभी भी मशक्कत जारी है वही ममले में कई लापरवाही भी सामने आ रही हैं मामले की गंभीरता को देखते हुए जिलाधिकारी सोनिका मौके के लिए रवाना हो गई है।

जिलाधकारी ने बताया है कि मामले की मजिस्ट्रियल जांच कराई जाएगी अभी तक 4 बच्चे लापता हैं जिनकी तलाश कराई जा रही है जिलाधिकारी सोनिका का कहना है कि जिस भवन में आग लगी वह लकड़ी का बना हुआ था और ऐसी भी जानकारी आ रही है कि एक के बाद एक चार सिलेंडर जो घर में रखे गए थे उनमें आग धमाके के बाद लगी जिससे स्थिति और बिगड़ गई पूरा पुलिस प्रशासन रेस्क्यू के काम में जुटा हुआ है।

त्यूनी_फ़ायर_रेस्क्यू_ऑपरेशन।
आज दिनांक 06/04/22 को त्यूणी क्षेत्रान्तर्गत एक 04 मंजिल मकान में गैस सिलेंडर फटने के कारण आग लगने की सूचना थाना त्यूणी को प्राप्त हुई। सूचना पर थाना त्यूणी, मोरी तथा हिमांचल प्रदेश से पुलिस बल तथा त्यूणी व मोरी फायर स्टेशन से दमकल के वाहन मौके पर पहुँचे।

चूंकि उक्त मकान लकड़ी का बना हुआ था, जिसमें गैस सिलेंडर फटने के कारण दमकल के वाहनों के पहुंचने तक आग द्वारा वीभत्स रूप धारण कर लिया गया था। उक्त आग को मौके पर पहुंचे दमकल के वाहनों द्वारा अपने वाहनों की निर्धारित जल क्षमता के अनुसार आग को बुझाने का भरकस प्रयास करते हुए बमुश्किल आग पर काबू पाया गया। भवन में अत्यधिक धुवा होने के कारण राहत व बचाव कार्य में मुश्किल आ रही है।

मौके पर राहत एवं बचाव कार्य फायर सर्विस ,एसडीआरएफ व पुलिस द्वारा लगातार जारी है। उक्त घटना की उच्च स्तरीय जांच के निर्देश दे दिए गए हैं। यदि उक्त घटना में फायर यूनिट की ओर से किसी प्रकार की कोई देरी अथवा लापरवाही प्रकाश में आती है तो संबंधित के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी।

जनता से अपील की जाती है कि मौके पर शांति व्यवस्था बनाए रखें व पुलिस प्रशासन का राहत व बचाव कार्य में सहयोग करे। पुलिस उपमहानिरीक्षक/ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *