उत्तराखंड में शिक्षा विभाग पर सीएम धामी का विशेष फोकस, अभी मुख्यालय से लेकर जिलों में हो सकते हैं कई फेरबदल….

देहरादून : मुख्यमंत्री बनने के बाद सीएम पुष्कर सिंह धामी शिक्षा विभाग पर खासी कड़ी नजर रखे हुए हैं ऐसे मैं पिछले दिनों शिक्षा विभाग के कुछ वरिष्ठ अधिकारियों किस जिम्मेदारियों में सीएम के निर्देश पर फेरबदल हुए हैं वही माना जा रहा है आने वाले दिनों में भी शिक्षा विभाग में कई बड़े फेरबदल वह तो दिखाई दे सकते हैं

प्रदेश में धामी सरकार की वापसी के बाद आरके कुंवर को फिर से माध्यमिक शिक्षा का निदेशक बना दिया गया है। निदेशक के बाद विभाग में अब 24 अन्य अफसर बदले जाने की तैयारी है। शासन में इन अफसरों के तबादलों की सूची तैयार है। शिक्षा विभाग में पिछले साल बेसिक और माध्यमिक शिक्षा के निदेशक के पद पर कार्यरत आरके कुंवर से दोनों निदेशकों का पद हटाकर उन्हें एससीईआरटी निदेशक बना दिया गया था।

जबकि प्रभारी अपर निदेशक रामकृष्ण उनियाल बेसिक शिक्षा के निदेशक बनाए गए, लेकिन इस साल रामकृष्ण उनियाल को जहां प्रभारी बेसिक शिक्षा निदेशक के पद से हटाया गया । वहीं अब आरके कुंवर की माध्यमिक शिक्षा के निदेशक के पद पर वापसी हुई है। शिक्षा विभाग में निदेशक के पद पर हुए इस बदलाव के बाद कई अन्य अफसरों को इधर से उधर करने की तैयारी है।

एसपी खाली को मिल सकती है अपर शिक्षा निदेशक बेसिक की जिम्मेदारी
अगले कुछ दिनों के भीतर विभाग में गढ़वाल मंडल और कुमाऊं के अपर निदेशक माध्यमिक के साथ ही कई जिलों के मुख्य शिक्षा अधिकारी और जिला शिक्षा अधिकारी बदले जा सकते हैं। इन अफसरों के तबादलों के लिए शासन स्तर पर सूची तैयार कर ली गई है। इसमें एससीईआरटी के एक अधिकारी को चंपावत का प्रभारी मुख्य शिक्षा अधिकारी बनाया जा सकता है।

जबकि अपर शिक्षा निदेशक मुख्यालय एसपी खाली को माध्यमिक शिक्षा से हटाकर उन्हें अब केवल अपर शिक्षा निदेशक बेसिक की जिम्मेदारी दी जा सकती है। इसके अलावा विभाग में चंपावत जिले में जिला शिक्षा अधिकारी बेसिक और माध्यमिक की तैनाती हो सकती है। जबकि पिथौरागढ़, उत्तरकाशी, टिहरी, पौड़ी, चमोली, ऊधम सिंह नगर और रुद्रप्रयाग में कुछ अफसर इधर से उधर हो सकते हैं।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *