उत्तराखंड में सीएम धामी की हामी के बाद IAS अफसरों के बंपर तबादले, हरिद्वार,नैनीताल, अल्मोड़ा DM बदले……

देहरादून: लंबे समय से जिसका इंतजार किया जा रहा था, बुधवार शाम को सीएम पुष्कर सिंह धामी ने आइएएस अफसरों के बंपर तबादलों को अंजाम दे दिया। जहां हरिद्वार, नैनीताल और अल्मोड़ा के जिलाधिकारी बदले गए वहीं शासन ने जमे कई भारी भरकम अफसर हल्के भी कर दिए गए हैं। सीएम धामी ने इन ट्रांसफर्स के जरिए इस साल होने वाले कई खास इवेंट्स की सक्सेस को भी ध्यान में रखकर अफसरों के पत्ते फेंटे हैं।

नैनीताल जिले में अपने कामकाज से अलग छाप छोड़ने वाले डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल को न केवल हरिद्वार जैसे बेहद अहम और बड़े जिले का चार्ज दिया गया बल्कि कुंभ मेलाधिकारी तथा हरिद्वार रूड़की विकास प्राधिकरण का उपाध्यक्ष भी बना दिया गया है। जाहिर है सीएम धामी चाह रहे कि हरिद्वार में भी आइएएस धीराज छाप छोड़ें और इन्वेस्टर्स समिट से लेकर इस साल हो रहे बिग इवेंट्स में धर्म नगरी हरिद्वार से बड़ा मैसेज निकले।

वहीं सीएम धामी ने हरिद्वार डीएम पद से विनय शंकर पाण्डेय को इन्वेस्टर समिट के मद्देनजर सचिव सीएम के रूप में औद्योगिक विकास की जिम्मेदारी देकर दिल्ली देहरादून दौड़ के लिए तैनात कर दिया है। फोकस अधिक से अधिक इन्वेस्टर्स का रुख उत्तराखंड की तरफ करना ही है।

जबकि अल्मोड़ा से हटाकर वंदना को नैनीताल का डीएम बना दिया गया है और उनकी जगह केएमवीएन एमडी पद पर तैनात रहे विनीत तोमर को अल्मोड़ा का नया जिलाधिकारी बनाया गया है।

सीएम धामी द्वारा किए गए आज के धुआंधार तबादलों में जहां आरके सुधांशु से लोक निर्माण विभाग लेकर पंकज कुमार पांडेय को देकर उनका वजन बढ़ाया गया है। वहीं सुधांशु को शहरी विकास विभाग दिया गया है और आर मीनाक्षी सुंदरम से वित्त विभाग ले लिया गया है। जबकि बीवीआरवी पुरुषोत्तम से कृषि विभाग ले लिया गया है और सचिन कुर्वे को नागरिक उड्डयन विभाग दे दिया गया है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *