बड़ी खबर : आज होने वाली कैबिनेट बैठक में उत्तराखंड में सशर्त लॉकडाउन का फैसला भी ले सकती है। उत्तराखंड सरकार।

उत्तराखंड में कोविड संक्रमण के लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए आज प्रस्तावित मंत्रीमंडल की बैठक में प्रदेश में सशर्त लॉकडाउन पर फैसला हो सकता है। कई मंत्री हालात को देखते हुए प्रदेश में लॉकडाउन के पक्ष में दिखाई दे रहे  हैं। हालांकि,अंतिम फैसला मुख्यमंत्री के स्तर से ही होना है जिस पर अभी तस्वीर साफ नहीं हुए है।

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखकर कई मंत्री इस पक्ष में है इसका प्रस्ताव आज कैबिनेट में आ सकता है। हालांकि प्रदेश में कोरोना की स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है। कोरोना संक्रमण बढ़ने के कारण लॉकडाउन जरूरी हो गया है।कई   अन्य  मंत्री भी लॉकडाउन के पक्ष में है। और उनकी ओर से भी सहमति भी  जताई जा रही है। देहरादून से लेकर रूडकी तक मे  लोगों को अस्पतालों में जगह नहीं मिल पा रही हैआज  कैबिनेट की बैठक हो सकती है और इसमें लॉकडाउन पर विचार किया जा सकता है।

वन एवं आयुष मंत्री हरक सिंह के मुताबिक  कोविड के बढ़ते हुए मामलो को देखते  अब  सख्त उपाय भी अपनाए जा सकते है  हालांकि अभी तक प्रदेश सरकार ने देहरादून में आज शाम सात बजे से  तीन मई तक लॉकडाउन लगाने का आदेश दिया है हालांकि इस दौरान ज़रूरी वस्तुओं की आपूर्ति जारी रहेगी।इतना ही नहीं सरकार का प्रयास कोविड संक्रमण के खिलाफ जंग और विवाह समारोह में लोगों की के जरिए संक्रमण का प्रसार रोकने की थी,
लेकिन हालात अब बिगड़ते दिखाई दे  रहे हैं। कुछ दिनों से प्रदेश में  हर रोज 4000 से ज्यादा मामले सामने आ रहे है।

देहरादून के अलावा प्रदेश के दो जिलो में पहले ही एक सप्ताह कर्फ़्यू की मंजूरी दी जा चुकी हैं सूत्रों द्वारा आज होने वाली   कैबिनेट में लॉकडाउन की बात की जा रही है। कोविड संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए आज प्रस्तवित कैबिनेट बैठक में ये निर्णय लिया जा सकता  है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *