उत्तराखंड में यहाँ भारत विकास परिषद जहान्वी शाखा ने गो सेवा – गो संरक्षण के लिए “घर की पहली रोटी गाय को” कार्यक्रम का शुभारम्भ किया…..

हरिद्वार: भारत विकास परिषद जहान्वी शाखा ने गो सेवा – गो संरक्षण के लिए *घर की पहली रोटी गाय को* कार्यक्रम का शुभारम्भ किया, इस जनजागरूकता कार्यक्रम में हरिद्वार के प्रसिद्ध मंदिरो और कॉलोनियों में संस्था ने अक्षय पात्र नाम से रोटी केंद्र स्थापित किये है। जहाँ पर आस् पास के क्षेत्रों से रोजाना इकठी की गयी रोटिया गायो को दी जाएगी और प्रयास किया जायेगा की गो वंश पॉलीथिन और कचरा न खाये।

कार्यक्रम की अध्यक्षता नगर निगम पार्षद मोनिका सैनी व कार्यक्रम् की मुख्यथिति आरती नैयर ने की। इस अवसर पर आरती नैयर ने क्षेत्रवासियो का आव्हान किया की इस पहल में सब लोग बढ़ चढ़कर प्रतिभाग करे जिससे गो सेवा ही नहीं हम अपनी आने वाली पीढ़ी को भी बहुत ही श्रेष्ठ संस्कार दे सकेंगे।

कार्यक्रम में श्याम बाबू शर्मा अध्यक्ष, न्यू हरिद्वार वेलफेयर सोसायटी ने सभी उपस्थित लोगो से आग्रह किया की यह पहल तभी सार्थक होगी जब श्री कृष्ण जी के निमित्त एक संकल्प लें की गौ माता को रोटी अर्पण कर ही हम सब भी प्रशाद ग्रहण करेंगे।

सचिन बेनीवाल महामंत्री भाजपा हरिद्वार ने आश्वासन दिया की इस कार्य को आगे बढ़ाते हुए भारत विकास परिषद के सहयोग से बांके बिहारी मंदिर समिति इस महत्वपूर्ण कार्य में महती भूमिका निभायेगी।

न्यू हरिद्वार वेलफेयर समिति के सम्मानित पधाधिकारी, मयंक शर्मा भजोराम, ऋषि सचदेवा, अनु सचदेवा, मीनाक्षी भजोराम् शर्मा, साक्षी तिवारी, रश्मि नागवाल, श्रद्धा, अमृता, सुरभि, शिवानी, रविकांत, सूरज, जितिन, जितेंद्र, विशेष, सत्यम आदि ने कार्यक्रम में भाग लिया।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *