उत्तराखंड में नए साल से पहले धामी सरकार ने इन कर्मचारियों को दिया तोहफा, कर्मचारियों में खुशी की लहर….

देहरादून : रोडवेज में कर्मचारियों को 11 फीसदी महंगाई भत्ता (डीए) का लाभ देने के आदेश हो गए हैं। बढ़े हुए भत्ते का लाभ एक नवंबर से मिलेगा। निगम के फैसले से करीब तीन हजार नियमित कर्मचारियों को फायदा मिलेगा। राज्य सरकार ने कर्मचारियों को 11 फीसदी महंगाई भत्ता (डीए) जुलाई से देने का आदेश किया था। लेकिन रोडवेज में यह आदेश अभी तक लागू नहीं हो पाया था।

जिस कारण कर्मचारी यूनियनों में आक्रोश था। यूनियनें डीए का आदेश लागू करने के लिए प्रबंधन पर लगातार दबाव बना रही थी। इसके बाद प्रबंधन ने डीए की फाइल अनुमोदन के लिए निगम बोर्ड अध्यक्ष को भेजी। दो दिन पहले बोर्ड अध्यक्ष राधा रतूड़ी ने फाइल अनुमोदित की। गुरुवार को महाप्रबंधक (संचालन) दीपक जैन ने डीए के आदेश कर दिए हैं।

सभी आरएम और एआरएम को यह आदेश भेज दिया गया है। इसमें कर्मचारियों का डीए 17 फीसदी से बढ़ाकर 28 करने के लिए आदेश दिए हैं। इसका लाभ कर्मचारियों को एक नवंबर से मिलेगा।

विशेष श्रेणी-संविदा कर्मचारियों का वेतन बढ़ेगा : रोडवेज में करीब तीन हजार विशेष श्रेणी, संविदा और तकनीकी कर्मचारी कार्यरत हैं। स्थायी कर्मचारियों की भांति इनका वेतन बढ़ाने का भी प्राविधान है। महाप्रबंधक (संचालन) दीपक जैन ने बताया कि वेतन बढ़ाने की फाइल चल रही है। एक-दो दिन के भीतर इसमें भी आदेश हो जाएंगे। इधर, उत्तरांचल रोडवेज कर्मचारी यूनियन के प्रदेश महामंत्री अशोक चौधरी ने जल्द विशेष श्रेणी, संविदा और तकनीकी कर्मियों का वेतन बढ़ाने की मांग की है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *