उत्तराखंड में केदारघाटी में इसलिए होगा आंदोलन, बन्द रहेंगे बाजार श्रदालु मुसीबत में….

देहरादून : केदारघाटी में ई पास की अनिवार्यता को लेकर व्यापारियों का दो अक्टूबर से अनिश्चितकालीन धरना और आंदोलन रहेंगें बाजार रहेंगे बंद…..व्यापारियों के आंदोलन को कांग्रेस भी देगी समर्थन

हाइकोर्ट के दखल के बाद से चारधाम यात्रा में ई-पास की अनिवार्यता से श्रद्धालु तो खासे परेशान है ही बल्कि तीर्थ पुरोहित समाज और व्यापारियों में भी जमकर आक्रोश देखने को मिल रहा है ऐसे में अब जल्द आंदोलन का रास्ता भी अख्तियार होने लगा है चारधाम यात्रा पर दर्शनों के लिए सीमित ई पास व्यवस्था को समाप्त करने को लेकर केदारघाटी के व्यापारियों ने दो अक्टूबर से अनिश्चितकालीन धरना शुरू करने का फैंसला ले लिया है।

साथ ही व्यापारी विरोध में बाजार भी बन्द रखेंगे व्यापारियों और तीर्थ पुरोहितों ने इस व्यवस्था में सुधार लाने की मांग की है। साथ ही कांग्रेस ने भी व्यापारियों के आंदोलन को समर्थन देने की बात कही है। उन्होंने कहा कि दो साल से कोरोना महामारी के कारण व्यापारियों का व्यवसाय चौपट हो गया है और अब ई-पास की अनिवार्यता के कारण श्रद्धालु खासे परेशान हैं, जिस कारण स्थानीय लोगों को भी रोजगार नहीं मिल पा रहा है।

आपको बता दे कि इस वक्त चारों धाम में यात्रियों की संख्या सीमित कर दी गई है जिसके चलते 12 बजे तक ही सभी मंदिर खाली हो जा रहे हैं जिसको लेकर सरकार भी मंदिरों में संख्या बढ़ाने को लेकर कोर्ट के दरवाजे पर जाने की तैयारी में है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *