उत्तराखंड में बारिश के बाद कैंपटी के पास नेशनल हाईवे का बड़ा हिस्सा दो जगह धंसा, सड़क पर पड़ीं दरारें…….

देहरादून: बारिश के बाद कैंपटी के पास नेशनल हाईवे का बड़ा हिस्सा दो जगह धंसा, सड़क पर पड़ीं दरारेंकैंपटी पेट्रोल पंप के पास करीब 30 मीटर और कैंपटी रोड स्थित संतुरा देवी मंदिर के पास हाईवे का 20 मीटर धंस गया।त्यूणी-चकराता-मसूरी- बाटाघाट- मलेथा राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 707 ए कैंपटी के पास दो जगह से टूटकर गिर गया। हाईवे धंसने से रास्ता संकरा हो गया है।

साथ ही कई जगह पर दरारें भी पड़ीं हैं। स्थानीय लोगों ने शीघ्र एनएच की मरम्मत कराने की मांग उठाई है।जानकारी के अनुसार, कैंपटी पेट्रोल पंप के पास करीब 30 मीटर और कैंपटी रोड स्थित संतुरा देवी मंदिर के पास हाईवे का 20 मीटर हिस्सा धंस गया।

कैंपटी के सिया गांव के पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य राजेन्द्र सिंह पंवार ने बताया कि एनएच पर बने अधिकांश कलवर्ट बंद हैं, जिससे बरसात का पानी सड़क पर बह रहा है। एनएच पर कई जगह मोटी दरारें पड़ गई हैं।बारिश होने पर एनएच को और नुकसान हो सकता है, जिससे यमुनोत्री धाम की यात्रा मसूरी, कैंपटी मार्ग से प्रभावित हो सकती है।

एनएच 707 ए के एई अनिल कुमार बिष्ट ने बताया कि बारिश के कारण दो जगह से हाईावे क्षतिग्रस्त हो गया, लेकिन मौके पर सड़क के बाहर की तरफ सुरक्षा की दृष्टि से पत्थर लगा दिए गए। बताया कि राजमार्ग पर दरारें पूर्व में आ गई थीं, लेकिन बारिश के कारण बड़ा पुश्ता गिर गया। इसे जल्द ही ठीक करने का प्रयास किया जाएगा।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *