चमोली टनल में लापता है रूड़की क्षेत्र का एक युवक-घर में चल रही थी शादी की तैयारी-अब मचा है कोहराम…….

रुड़की। चमोली जिले के रैणी गांव में ग्लेशियर टूटने से हुई तबाही में रुड़की ब्लॉक थाना गंग नहर क्षेत्र के गांव का युवक भी लापता है। उक्त युवक टनल में जेसीबी चलाने का कार्य करता था।हादसे के बाद युवक के घर में ग्रामीणों और रिश्तेदारों की भीड़ लगी है। वहीं युवक के कुछ परिजन घटना स्थल की ओर भी रवाना हो गए हैं।

रविवार 7 फरवरी को चमोली जिले के रहने गांव में ग्लेशियर टूटने से भारी जल और मलवे ने ऋषिगंगा प्रोजेक्ट समेत आसपास के क्षेत्र को तबाह कर दिया था। हादसे के बाद से करीब 200 से अधिक लोग लापता थे जिनकी तलाश में चार दिन से लगातार रेस्क्यू पर टीमें जुटी हुई हैं। वहीं रूड़की गंगनहर क्षेत्र के सोहलपुर गाड़ा निवासी अँजेस पुत्र बिरम उम्र 22 वर्ष भी लापता बताया जा रहा है।

 

अंजेश करीब 3 वर्ष पूर्व रितिक कंस्ट्रक्शन कंपनी में नौकरी करता आ रहा है और छुट्टी बिताने के बाद अक्टूबर माह में दोबारा अपने कार्य पर लौटा था। परिजनों के अनुसार रविवार के दिन दिन भी जेसीबी मशीन चलाने सुरंग में गया था। परिजनों के अनुसार टनल में लापता 35 लोगों में अँजेश भी शामिल हैं। वहीं हादसे के बाद अँजेस के परिवार में कोहराम मचा हुआ है। हर कोई उसकी सलामती की दुआ कर रहा है।अंजेश के पिता मजदूरी करता हैं और अपने परिवार का पालन पोषण करते है।

परिवार को सहारा देने के लिए अंजेश ऊंचे पहाड़ों पर नौकरी करने गया था। अँजेश तीन भाई और दो बहनों में सबसे छोटा है उसके बड़े भाई और दो बहनों की शादी हो चुकी है जबकि एक भाई की शादी 15 मार्च को होनी है लेकिन हादसे के बाद शादी की खुशियां फिलहाल मातम में बदली हुई है। अँजेश के घर में रिश्तेदारों और ग्रामीणों की भीड़ लगी हुई है। घर मे आने वाला प्रत्येक व्यक्ति उसकी सलामती की दुआ कर रहा है। वहीं अँजेश के परिवार के कुछ सदस्य घटना स्थल पर भी रवाना हो गए हैं।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *