उत्तराखंड में गंगवार दंपति ने कांग्रेस को दो दिया झटका, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा को सौंपा त्यागपत्र……

देहरादून: उत्तराखंड में पहले चरण के साथ ही लोकसभा चुनाव 2024 के लिए 19 अप्रैल को मतदान होना है, लेकिन उससे पहले ही कांग्रेस को एक के बाद एक झटका लग रहा है. कांग्रेस के तमाम बड़े नेता पार्टी के हाथ छुड़ाकर बीजेपी में भाग रहे है. अब कांग्रेस को नया झटका उधमसिंह नगर जिले से लगा है. यहां जिला पंचायत अध्यक्ष रेनू गंगवार और उनके पति सुरेश गंगवार ने कांग्रेस को बाय-बाय बोले हुए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।

गंगवार दंपति ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा को अपना इस्तीफा भेज दिया है. गंगवार दंपति ने कांग्रेस में अपनी उपेक्षा का आरोप लगाया है. बता दें कि उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 में गंगवार दंपति ने बीजेपी का दामन छोड़कर कांग्रेस का हाथ थामा था, लेकिन दो साल के अंदर की गंगवार दंपति ने फिर से पलटी मारी और कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया. कयास लगाए जा रहे है कि गंगवार दंपति जल्द ही बीजेपी में शामिल हो सकते है।

सुरेश गंगवाल ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा को लिखे पत्र में कहा कि पार्टी की बैठकों में न तो उन्हें बुलाया जाता है और न ही लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर पार्टी ने उनसे कोई संपर्क किया और न ही उनके किसी ने चर्चा की. कांग्रेस में लगातार उनकी उपेक्षा की जा रही है. इसीलिए वह अपनी पत्नी के साथ कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहे है।

सुरेश गंगवार और उनकी पत्नी का इस तरह पार्टी छोड़ना कांग्रेस के लिए बड़ा झटका है. गंगवार परिवार चार बार से जिला पंचायत की कुर्सी पर काबिज है. बता दें कि कल सात अप्रैल को ही देहरादून में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रहे और पूर्व कैबिनेट मंत्री दिनेश अग्रवाल ने भी बीजेपी के दामन थाम लिया था, जो कांग्रेस के लिए अपने आप में बड़ा झटका था।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *