उत्तराखंड में इस दिन से शुरू होगा लखनऊ-देहरादून वंदे भारत एक्सप्रेस, देखें शेड्यूल……

देहरादून: 12 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल माध्यम से देहरादून से लखनऊ के लिए वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई थी. अभी तक इस ट्रेन का संचालन शुरू नहीं हुआ है. अब मुरादाबाद मंडल ने वंदे भारत की समय सारणी तय कर दी है।

देहरादून से लखनऊ के बीच शुरू हुई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन होली के बाद 26 मार्च से सुबह 5.15 बजे लखनऊ से रवाना होकर देहरादून में दोपहर 1.15 बजे पहुंचेगी. उसी दिन दोपहर 2.25 बजे देहरादून स्टेशन से रवाना होकर लखनऊ रात को 10.40 बजे पहुंचेगी. वंदे भारत ट्रेन सोमवार को छोड़कर बाकी 06 दिन संचालित होगी। वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन देहरादून-लखनऊ के बीच 590 किलोमीटर की दूरी आठ घंटे में तय करेगी. देहरादून-लखनऊ वंदे भारत ट्रेन चार स्टेशनों पर रुकेगी. देहरादून से चलकर वंदे भारत ट्रेन हरिद्वार, मुरादाबाद, बरेली और आलमनगर होते हुए लखनऊ पहुंचेगी।

समय सारणी के अनुसार सुबह 5:15 बजे वंदे भारत ट्रेन लखनऊ से चलेगी. दोपहर 1:35 बजे यह ट्रेन देहरादून पहुंचेगी. यही ट्रेन देहरादून से दोपहर 2:25 बजे लखनऊ के लिए रवाना होगी और रात 10:40 बजे यह लखनऊ पहुंचेगी. वहीं देहरादून से लखनऊ के लिए शुरू हुई वंदे भारत ट्रेन का सबसे अधिक फायदा उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल के जिलों को होगा।

लखनऊ की तरफ जाने वाली उपासना और जनता एक्सप्रेस में यात्रियों का दबाव भी काम होगा. वंदे भारत ट्रेन से इस रूट पर सफर करने वालों को राहत मिलने वाली थी, लेकिन यात्रियों को अभी कुछ दिन तक इंतजार करना पड़ेगा. दून रेलवे स्टेशन के स्टेशन अधीक्षक शशांक शर्मा ने बताया है कि वंदे भारत के संचालन को लेकर मुरादाबाद मंडल से नोटिफिकेशन आ चुका है.

यह ट्रेन 26 मार्च से लखनऊ से सुबह 5.15 बजे रवाना होकर देहरादून में दोपहर 1.15 बजे पहुंचेगी. उसी दिन दोपहर 2.25 बजे देहरादून स्टेशन से रवाना होकर लखनऊ रात को 10.40 बजे पहुंचेगी. वंदे भारत ट्रेन सोमवार को छोड़कर बाकी 06 दिन संचालित होगी.

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *