उत्तराखंड में अब गर्मियों के बढ़ते ही हो जाएगी राजधानी वालों को परेशानी, इन 20 कॉलोनियों में 7 घंटे के लिए कटेगी लाइट……

देहरादून: अब गर्मियों में बढ़ जाएगी देहरादून की परेशानी, इन 20 कॉलोनियों में 7 घंटे के लिए कटेगी लाइटगर्मियों के बीच अब और मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। बढ़ते हुए तापमान के बीच लोगों को बिजली कटौती का सामना करना पड़ेगा। देहरादून में निरंजनपुर क्षेत्र के बड़े इलाके में 11 दिन तक हजारों उपभोक्ताओं को बिजली के साथ पानी की समस्या से भी जूझना पड़ेगा।

यूपीसीएल ने 10 में तक इस इलाके की करीब 20 बड़ी कॉलोनी में शटडाउन घोषित किया है। निरंजनपुर बिजली घर से जुड़े कुल 11 फीडरों में ब्राह्मणवाला, इंजीनियर्स एन्क्लेव, माजरा, गांधी ग्राम, सब्जी मंडी, आराधना गार्डन, औद्योगिक और टेलीफोन एक्सचेंज की कॉलोनी उमंग विहार, पीपीसीएल कॉलोनी, इंद्रलोक कॉलोनी, लाल बहादुर शास्त्रत्त् मार्ग, पटेलनगर औद्योगिक क्षेत्र, सब्जी मंडी, जीएमएस रोड, ब्राह्मणवाला, माजरा, निरंजनपुर, सहारनपुर रोड, हरिद्वार बाईपास क्षेत्र में फीडरों पर मरम्मत कार्य के चलते सुबह दस से शाम पांच बजे तक शटडाउन लिया जाएगा।

बताया जा रहा है कि यह सिलसिला शुरू हो गया हैं और 10 मई तक चलेगा जिस इलाके में बिजली सप्लाई आंशिक या पूरी तरह से बाधित रह सकती है। बिजली बाधित रहने की वजह से पेयजल आपूर्ति पर भी असर पड़ेगा स्थानीय जनप्रतिनिधियों के मुताबिक जल सप्लाई के लिए ट्यूबवेलों को बिना बाधा के निरंतर बिजली सप्लाई मिलनी जरूरी है।

इसमें व्यवधान आया तो ओवरहेड टैंक पूरे नहीं भर पाएंगे और पेयजल सप्लाई पर फर्क पड़ेगा। खासकर जो इलाके सीधी ट्यूबवेल की सप्लाई पर निर्भर हैं वहां पर पेयजल सप्लाई प्रभावित हो सकती है।

नथुवावाला, गुलरघाटी, मियांवाला में भी रहेगी दिक्कत:
वहीं, विद्युत वितरण खंड बालावाला (मियांवाला) के 11 केवी नथुवावाला क्षेत्र में गुल्लरघाटी रोड, दो नाली, सुभाष चंद बोस अकादमी, भर्तु चौक क्षेत्र में सोमवार से एक मई तक सुबह दस से अपराह्न तीन बजे तक बिजली सप्लाई प्रभावित रहेगी। एसडीओ राजपाल सिंह ने बताया कि शटडाउन का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। इस दौरान फीडर में मरम्मत संबंधी काम होंगे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *