उत्तराखंड सरकार आपको देने जा रही बड़ी राहत , कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए सीएम के विभागों को निर्देश….

देहरादून : कोरोना की दूसरी लहर के प्रकोप से बड़े पैमाने पर पड़े असर और तीसरी लहर के अंदेशे के बीच तीरथ सिंह रावत सरकार प्रदेशवासियों को बड़ी राहत देने जा रही है। राहत के इस पैकेज का लाभ समाज के हर तबके तक पहुंचाया जाएगा। सभी राशनकार्डधारकों को सस्ता खाद्यान्न और चीनी की सुविधा का लाभ आगे लंबे समय तक जारी रखा जा सकता है। वहीं स्कूली छात्र-छात्राओं को आनलाइन पढ़ाई में बड़ी मदद के रूप में टैबलेट देने की योजना है।

पर्यटन और परिवहन कारोबारियों को घाटे से उबरने को रियायतें मिलेंगी। उपभोक्ताओं पर बिजली और पानी के बिलों का बोझ हल्का किया जाएगा। स्वास्थ्य और रोजगार के क्षेत्र में भी आम जन को सुकून देने के लिए भी सरकार के हाथ बढ़ेंगे। कोरोना की दूसरी लहर जनजीवन को बुरी तरह प्रभावित किया है। हताशा और निराशा के दौर से उबारने के लिए राज्य के नागरिकों को कोविड राहत का पूरा पैकेज जल्द नसीब होगा। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के निर्देश पर विभिन्न महकमों के स्तर पर व्यापक कसरत प्रारंभ हो चुकी है। सरकार की योजना हर तबके को राहत के दायरे में लेने की है।प्रदेश में केंद्र की मदद से प्रधानमंत्री गरीब अन्न योजना का लाभ प्राथमिक और गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वालों को मिल रहा है।

कोविड-19 के प्रभाव को देखते हुए गरीबी रेखा से ऊपर जीवन यापन करने वाले राज्य के 10 लाख से ज्यादा राशनकार्डधारकों को सस्ते खाद्यान्न की मात्रा साढ़े सात किलो से बढ़ाकर 20 किलो की गई है। अभी यह मदद जुलाई माह तक ही है। आगामी महीनों में भी राशनकार्डधारकों को मदद जारी रखी जाएगी। साथ ही रियायती दरों पर दो किलो चीनी की योजना को भी आगे बढ़ाया जाएगा।इसी तरह प्रदेश की उच्च माध्यमिक कक्षाओं 11वीं व 12वीं के छात्र-छात्राओं को भी आगे जरूरत के मुताबिक आनलाइन पढ़ाई जारी रखने में मदद देने के लिए टैबलेट देने पर विचार चल रहा है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *