उत्तराखंड में सिंचाई विभाग ने 150 साल पुराना पुल किया बंद, 50 हजार की आबादी होगी प्रभावित, ग्रामीणों में आक्रोश……

देहरादून: सिंचाई विभाग ने 150 साल पुराना पुल किया बंद, 50 हजार की आबादी होगी प्रभावित, ग्रामीणों में आक्रोशसिंचाई विभाग के 150 साल पुराना पुल बंद करने से ग्रामीणों में रोष है। इससे 50 हजार की आबादी प्रभावित होगी।लिबरहेड़ी गांव में अंग्रेजी सरकार द्वारा बनाए गए गंग नहर के पुल को सिंचाई विभाग ने सोमवार की शाम को बंद कर दिया।

हालांकि ग्रामीणों ने इसका जमकर विरोध भी किया। लेकिन पुलिस बल की मौजूदगी में लोगों की एक न चली। विभाग ने पुल पर दीवार लगाकर आवाजाही पूर्ण रूप से बंद कर दी है। इससे अब करीब 50 की आबादी प्रभावित होगी।सिंचाई विभाग का कहना है कि लगभग 150 साल पुराने पुल की अवधि समाप्त हो चुकी है और वह पूरी तरह से जर्जर हो चुका है। जिसे देखते हुए विभाग ने स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर पुल पर दीवार खड़ी कर दी है।

वहीं, ग्रामीण का कहना है कि सिंचाई विभाग को पहले दूसरा पुल बनवाना चाहिए था। क्योंकि पुल के बंद होने से ग्रामीणों को तीन से पांच किलोमीटर का अतिरिक्त सफर तय करना पड़ेगा। साथ ही पुल पार बच्चों का स्कूल है और पुल बंद होने से छोटे बच्चों को कई किलोमीटर का रास्ता तय करने के बाद ही स्कूल जाना पड़ेगा।

ऐसे में इस भीषण गर्मी में बच्चों व स्थानीय लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। उधर, सिंचाई विभाग के एसडीओ अनिल निमेश का कहना है कि पुल पर पहले भी वाहनों पर रोक लगाई गई थी। लेकिन हाईटगेज तोड़कर वहां से वाहन गुजर रहे थे। अब पुल की स्थिति और अधिक जर्जर हो गई है। लोगों की सुरक्षा को देखते हुए पुल बंद किया जा रहा है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *