उत्तराखंड में फॉरेस्ट गार्ड परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, पेपर लिख के बाद आयोग ने बदली थी तिथि, जानिए क्या है नया अपडेट….

देहरादून: प्रदेश में फॉरेस्ट गार्ड के 894 पदों पर भर्ती,a सबसे बड़ी फॉरेस्ट गार्ड परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी हो गए हैं। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग नौ अप्रैल को प्रदेश में 600 से अधिक केंद्रों पर इस परीक्षा का आयोजन करने जा रहा है। दो लाख से ऊपर अभ्यर्थी हैं।

फॉरेस्ट गार्ड भर्ती की परीक्षा पहले 22 जनवरी को होनी थी। इस बीच पटवारी-लेखपाल भर्ती का पेपर लीक हो गया। चूंकि उस पेपर लीक में आयोग के ही अनुभाग अधिकारी संजीव चतुर्वेदी का नाम शामिल था, इसलिए आयोग ने फॉरेस्ट गार्ड परीक्षा भी रद्द कर दी थी। इसकी नई तिथि नौ अप्रैल तय करते हुए आयोग ने स्पष्ट किया था कि इस भर्ती के लिए भी नया पेपर बनाया जाएगा।

अब तक की सबसे बड़ी परीक्षा
अब नए पेपर के साथ आयोग इस परीक्षा को कराने जा रहा है। आयोग के सचिव गिरधारी सिंह रावत ने बताया कि परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी किए जा चुके हैं। नौ अप्रैल को सुबह 11 से दोपहर एक बजे के बीच यह परीक्षा होगी। परीक्षा में करीब दो लाख 10 हजार अभ्यर्थी शामिल होंगे, जो कि अब तक की सबसे बड़ी परीक्षा है। यह परीक्षा सूबे में 600 से अधिक केंद्रों पर कराई जा रही है। पेपर लीक रोकने को आयोग ने फुलप्रूफ प्लान तैयार किया है।

पुलिस-एलआईयू भी कर रही निगरानी
फॉरेस्ट गार्ड परीक्षा से पहले जहां भी केंद्र हैं या जो संवेदनशील जगह हैं, वहां पुलिस-एलआईयू निगरानी कर रही है। आसपास के रिजॉर्ट से लेकर पेपर लीक की आशंका वाली जगहों व लोगों को नजर रखी जा रही है। सूबे में नकल कानून लागू है। पेपर में गड़बड़ी पर इसी कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *