आज 20 फरवरी दिन सोमवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिये अपना राशिफल…..

मेष: चन्द्रमा 11वे हाउस में रहेंगे जिससे इंकम में होगी वृद्धि. वर्कस्पेस पर यदि ऑनलाइन करते हैं तो वह सभी कार्यों का विभाजन कर दें, जिससे सभी काम समय पर पूरे हो सके. वासी, परिध और सुनफा योग के बनने से लॉजिस्टिक्स, टूर एंड ट्रैवेलब बिजने के व्यापारिक स्थितियों में सुधार होने से उनकी मनोदशा में सकारात्मक परिवर्तन होगा. नई पीढ़ी द्वारा किए जाने वाले सभी प्रयासों में उन्हें ताबड़तोड़ सफलता मिलने वाली है. घर के सदस्यों के साथ डिनर पार्टी भी कर सकते हैं, इससे अपनों से प्यार मिलेगा और अपनों के बीच प्यार भी बढ़ेगा. यदि घर पर ही व्यायाम आदि करते हैं तो सावधानी बरतें नसों में खिंचाव हो सकता है।

 

 

 

 

वृषभ: चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेगा जिससे हो सकती है राजनीति में उथल पुथल. वर्कस्पेस पर आपको आगे बढ़ने के लिए ऑफिस के सीनियर्स से नई-नई प्रेरणा मिलेगी. इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स बिजनेसमैन को थोड़ी सावधानी रखनी होगी, अनावश्यक रूप से माल की खरीद करना नुकसानदायक है. स्टूडेंट्स की कोई अभिलाषा पूरी होती नजर आ रही है. घर के किसी महत्वपूर्ण कार्य में पारिवारिक सदस्य बहुत ही हर्षित भाव के साथ एक दूसरे का सहयोग करेंगे साथ ही मनोबल भी बढ़ाते हुए नजर आएंगे. यदि किसी नशीले पदार्थ का सेवन करते है तो उसका अभी से त्याग कर दें क्योंकि वह आपको इंफेक्शन और असाध्य रोग भी दे सकते हैं।

 

 

 

मिथुन: चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेगा जिससे अच्छे काम करने से चमकेगा भाग्य. वर्कस्पेस पर ऑफिस का जरुरी डाटा संभालकर रखें, लापरवाही के चलते डाटा लॉस या हैक हो सकता है. बॉस से तालमेल बना कर चलें, वहीं नये कार्यों को लेकर बॉस से सलाह मशवरा अवश्य करें. स्टूडेंट्स अगले एग्जाम को लेकर तैयार रहें और स्टडी में बिल्कुल भी आलस्य न करें. पारिवारिक समस्याओं से यदि परेशान है तो घर के किसी बड़े मेंबर्स से साझा करें, उनसे अच्छा मार्गदर्शन मिलेगा. फिटनेस को बरकरार रखने के लिए नियमित रूप से व्यायाम करना चाहिए, अन्यथा मोटापा और रोग दोनों ही बढ़ सकते हैं।

 

 

 

कर्क: चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे यात्रा में आ सकती है समस्या. विष दोष की वजह से वर्कस्पेस पर आपको अधिक एक्टिव रहना चाहिए जो टेक्नोलॉजी के मामले में थोड़े से पीछे हैं, समय के साथ खुद को अपडेट करें वरना आप बहुत पीछे रह जाएंगे. हस्तशिल्प बिजनेसमैन को घाटे का सामना करना पड़ सकता है. खिलाड़ियों को समय को ध्यान में रखते हुए उसका फायदा उठाना होगा, तभी वह करियर में ग्रोथ कर सकेंगे. संतान के स्वास्थ्य को लेकर एलर्ट रहना होगा क्योंकि संतान के स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है. मुंह और दांतों से संबंधित परेशानियों को लेकर एलर्ट रहें, तनिक भी दिक्कत होने पर डॉक्टर से परामर्श जरूर करें।

 

 

 

सिंह : चन्द्रमा 7वे हाउस में रहेंगे जिससे साझेदारी के बिजनेस से होगा लाभ. करियर को चमकाने के संबंध में किए गए प्रयास सार्थक होंगे, जिस कारण आपकी सभी जगह पर प्रशंसा भी होगी. वासी, परिध और सुनफा योग के बनने से पार्टनरशिप बिजनेस में बेहतर लाभ मिलने की अधिक संभावना है।

 

 

 

कन्या: चन्द्रमा छठे हाउस में रहेंगे जिससे ज्ञात व अज्ञात शत्रुओं से छुटकारा मिलेगा. वर्कस्पेस पर बॉस की महत्वपूर्ण सलाह आपके बहुत काम आने वाली है, उनकी सलाह आपके लिए मार्गदर्शन का काम करेगी. बिजनेस के मामले में नई प्लैनिंग बना सकते हैं, बिजनेस पार्टनर उन प्लैनिंग को बिजनेस में लागू करने के लिए आपका साथ देंगे।

 

 

 

 

तुला: चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेंगे जिससे होगा आकस्मिक धनलाभ. वर्कस्पेस पर ऑफिस के काम में मन लगाकर रखना होगा, मन को व्यथित रखकर काम करने से काम में गलती की गुंजाइश अधिक होती है. बिजनेसमैन के पूर्व के अनुभव उनके वर्तमान में काम आएंगे जिसके दम पर वह बिजनेस को आगे बढ़ाने में सफल होंगे. नई पीढ़ी को फैमली और दोस्तों का सहयोग प्राप्त होगा और उनके सहयोग से बिगड़े काम बनते चले जाएंगे।

 

 

 

वृश्चिक: चन्द्रमा चौथे हाउस में रहेंगे जिससे भूमि-भवन के मामले सुलझेंगे. विष दोष की वजह से ऑफिस के काम को लेकर की गई प्लैनिंग फेल हो सकती है, लेकिन निराश न हो. आप अपने प्रयास जारी रखें. होटल और मोटल बिजनेसमैन के लिए शुभ नहीं है, विरोधी पक्ष प्रबल होंगे जो आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं।

 

 

 

धनु: चन्द्रमा तीसरे हाउस में रहेंगे जिससे छोटी बहन से मिलेगी खुशखबरी. वासी, परिध और सुनफा योग के बनने से वर्कस्पेस पर आप द्वारा पिछले प्रयासों के चलते आपको तरक्की मिलने की शुभ सूचना प्राप्त होगी. बिजनेस पार्टनर के साथ किसी बात को लेकर आपसी मतभेद होने की आशंका है, जितना हो सके विवाद से बचने की कोशिश करें।

 

 

 

मकर: चन्द्रमा दूसरे हाउस में रहेंगे जिससे फाइनेंस से होगा लाभ. वर्कस्पेस पर आपके मन में सकारात्मक विचार आएंगे जिससे कई कार्य स्वतः ही बनते हुए नजर आ रहें हैं. बिजनेसमैन के लिए दिन थोड़ा सजग रहने वाला है नया सौदा सोच-समझकर करें, अन्यथा नुकसान होने की आशंका है. खिलाड़ियों को अपनी वाणी पर संयम पर रखना होगा, ग्रहों की स्थिति अनुकूल न होने पर भाषा शैली में कड़वाहट आ सकती है।

 

 

 

कुंभ: चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे मन रहेगा शांत. वर्कस्पेस पर कार्य को लेकर चल रहा तनाव कम होता नजर आ रहा है, जिस कारण काफी दिन बाद आपके चेहरे पर खुशी की चमक दिखाई देगी. कपड़े के बिजनेसमैन को ग्राहकों को लुभाने के लिए विशेष योजनाएं लाने से फायदा होगा, साथ ही पार्टनरशिप बिजनेस करने का प्लान बना रहे है, तो सुबह 10:15 से 11:15 और दोपहर 4:00 से 6:00 के मध्य करें।

 

 

 

मीन: चन्द्रमा 12वे हाउस में रहेंगे जिससे कानूनी मामले सुलझेंगे. वर्कस्पेस पर ऑफिस के काम का प्रेशर अधिक रहने वाला है जिसको लेकर वह चिंतित हो सकते हैं, परेशान न हो काम करते रहे धीरे-धीरे काम भी हो जाएगा. विष दोष की वजह से बिजनेसमैन घाटे को देखते हुए आर्थिक चिंताओं से ग्रस्त रह सकते हैं.

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *