आज 18 जनवरी दिन बुधवार ,क्या कहते हैं आपकी किस्मत के सितारे , जानिए अपना राशिफल….

मेष: आज का दिन आपके लिए लाभ के नए-नए अवसर लेकर आएगा। आपको अपने आय और व्यय में संतुलन बनाकर रखना होगा, नहीं तो समस्या हो सकती है। आप अपने विचारों में नकारात्मकता बिल्कुल ना रखें, नहीं तो आप कोई गलत निर्णय ले सकते हैं। ऑफिस में आपकी अधिकारियों से किसी बात पर झड़प हो सकती है, जिससे आप थोड़ा परेशान रहेंगे। यदि आपको पिताजी द्वारा कोई जिम्मेदारी दी जाएगी, तो आप उसे भी समय रहते पूरा करेंगे। आप किसी धार्मिक यात्रा पर घूमने फिरने की योजना बना सकते हैं। आप व्यवसाय में कोई नयी मशीनरी आदि को लेकर आ सकते हैं।

 

 

 

वृषभ: आज का दिन आपके लिए प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा। आपके चारों ओर का वातावरण सुखमय रहेगा और आपको एक के बाद एक शुभ सूचना सुनने को मिलती रहेगी, जो लोग विदेशों से आयात निर्यात का व्यवसाय करते हैं, उन्हें कोई बड़ा ऑर्डर मिल सकता है, लेकिन प्रॉपर्टी डीलिंग का कार्य कर रहे लोगों को आज सावधान रहना होगा। आपको अत्यधिक इन्वेस्टमेंट करने से कोई नुकसान हो सकता है। परिवार में किसी पार्टी का आयोजन होने से आपकी कुछ खास लोगों से मुलाकात होगी, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी।

 

 

 

 

मिथुन: आज का दिन आपके लिए उन्नति दिलाने वाला रहेगा। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों की कुछ नए कामों के प्रति रुचि जागृत होगी। आप नौकरी में अधिकारियों की किसी गलत बात पर हां में हां ना मिलाएं, नहीं तो बाद में आपको उसके लिए पछतावा होगा। यदि आप किसी नई संपत्ति की खरीदारी करने जा रहे हैं, तो आपकी वह इच्छा भी पूरी होगी। आपको परिवार के कुछ मामलों में गंभीरता से सोच विचार करना होगा, नहीं तो इससे रिश्तो में तनाव बना रहेगा और संतान को किसी नई नौकरी के मिलने से माहौल खुशनुमा रहेगा।

 

 

 

कर्क: आज का दिन आपके लिए खुशनुमा रहने वाला है। आपको किसी कोई नई प्रसिद्धि के मिलने से आपके माता-पिता भी प्रसन्न रहेंगे। यदि आप किसी नए काम के लिए जाए, तो उसमें अपने माता पिता से आशीर्वाद अवश्य लेकर जाएं। आप किसी प्रोजेक्ट पर काम की शुरुआत कर सकते हैं, लेकिन आपको यदि स्वास्थ्य में कुछ समस्या चल रही है, तो आप उसे नजरअंदाज बिल्कुल ना करें और आपको कुछ पुराने झगड़े व झंझटों से छुटकारा मिलेगा। आपकी किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात होगी।

 

 

 

सिंह: आज का दिन आपके लिए मेहनत भरा रहने वाला है। विद्यार्थी अपनी परीक्षा के लेवल को हाई करें और तैयारी में जुटे रहे, तभी वह परीक्षा में सफलता हासिल कर सकेंगे। कार्यक्षेत्र में आपको मेहनत से कार्य करते देख लोग आपकी तारीफ करेंगे, लेकिन आपको कुछ नया करने की चाह में आज समस्या सकती है, इसलिए आप किसी अनुभवी व्यक्ति से बातचीत करके आगे बढ़ें। किसी कानूनी मामले में आपको भागदौड़ करनी होगी, तभी फैसला आपके पक्ष में आता दिख रहा है। आपकी किसी पुराने मित्र से यदि अनबन चल रही थी, तो उसे आपको माफी मांग कर समाप्त करना होगा।

 

 

 

कन्या: आज का दिन दांपत्य जीवन में कुछ तनाव लेकर आने वाला है। जीवनसाथी से आपकी किसी बात पर झड़प हो सकती है, लेकिन आपको जल्दबाजी में कोई फैसला लेने से बचना होगा। माताजी की सेहत में अक्समात गिरावट के कारण आप भागदौड़ में लगे रहेंगे। आपको किसी पुरानी गलती से सबक लेना होगा। आप अपने धन का कुछ हिस्सा दान पुण्य कार्य में भी लगाएंगे, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा, लेकिन परिवार में यदि किसी सदस्य के विवाह में कोई बाधा आ रही थी, तो वह भी आज दूर होगी। आप संतान की समस्याओं को सुनने के लिए भी कुछ समय निकालेंगे।

 

 

 

 

तुला: आज का दिन आप अपने मित्रों के साथ हंसी खुशी व्यतीत करेंगे, लेकिन आप अपने कामों में लापरवाही बिल्कुल ना बरते व उन्हें किसी दूसरे के भरोसे ना छोड़ें, नहीं तो आपको कोई नुकसान हो सकता है। रुपए पैसे के मामले में आज आपको सावधान रहना होगा। नौकरी में कार्यरत लोगों को प्रमोशन मिलने के कारण, उन्हें एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है। यदि आप मानसिक रूप से किसी बात को लेकर परेशान चल रहे थे, तो आज आप उसे अपने पिताजी से साझा कर सकते हैं।

 

 

 

 

वृश्चिक: आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। आप अपने आसपास के लोगों से प्रभावित रहेंगे, जिनसे आपको फायदा भी हो सकता है। निजी जीवन में आपकी कुछ जिम्मेदारियां बढ़ेंगी, जिनसे आप घबराएंगे नहीं व उन्हें बखूबी निभाएंगे। आपको किसी अक्समात काम के लिए भागदौड़ करनी होगी, तभी वह पूरा हो पाएगा। संतान की शिक्षा से संबंधित आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है, जो लोग राजनीति में कार्यरत हैं वह किसी बड़े नेता से मिल सकते हैं।

 

 

 

 

धनु: आज का दिन आपके लिए अन्य दिनों की तुलना में बेहतर रहने वाला है। आप घर के बाहर कहीं पर भी कोई निर्णय शांत होकर ले, वही आपके लिए बेहतर रहेगा। कार्यक्षेत्र में आप अपने रुके हुए कामों को पूरा करने की पूरी कोशिश करेंगे। आपको किसी परिवार में चल रही समस्या के कारण आज तनाव बना रहेगा, जिसके लिए आप वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत अवश्य करें। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी, लेकिन आप अपने खानपान पर परहेज रखें, नहीं तो कोई पेट संबंधित समस्या आपको घेर सकती है।

 

 

 

मकर: आज का दिन आपके लिए मिलाजुला वाला रहेगा। आज आप अपनी दैनिक आवश्यकताओं की कुछ वस्तुओं की खरीदारी भी कर सकते हैं। यदि आपको धन संबंधित किसी मदद की आवश्यकता होगी, तो आप अपने मित्र से मांग सकते हैं। आपने यदि पहले किसी काम की योजना बनाई थी, तो वह पूरी हो सकती है। आपको किसी विपरीत परिस्थिति में धैर्य बनाए रखना होगा, नहीं तो समस्या हो सकती है। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर पूरा ध्यान देने की आवश्यकता है, नहीं तो बाद में उन्हें समस्या हो सकती है। आप अपने खाली समय का सदुपयोग करें।

 

 

 

कुंभ: आज का दिन आपके लिए अनुकूल परिणाम लेकर आएगा। नौकरी के लिए दर-दर भटक रहे लोगों को कोई अच्छी नौकरी की प्राप्ति हो सकती है और आपके धन आगमन के कुछ नए मार्ग भी खुलेंगे, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी। यदि आपने पहले किसी से धन उधार लिया था, तो उसे भी आप काफी हद तक उतारने में सफल रहेंगे। घर परिवार में आपको किसी से वाद-विवाद में पड़ने से बचना होगा, नहीं तो वह पारिवारिक रिश्तों में दरार पैदा कर सकता है। कार्यक्षेत्र में आपको अपने जूनियर्स का पूरा साथ मिलेगा।

 

 

 

मीन: आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। यदि आप अपने खर्चों को लेकर परेशान हैं, तो उसमें आप उसके लिए एक बजट बनाकर चले, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। संतान आपसे किसी वस्तु की फरमाइश कर सकती है। पारिवारिक सुखों में भी वृद्धि होगी, जिससे खुशियां बनी रहेंगी। आपके कार्यों में यदि कुछ विघ्न बाधाएं आ रही थी, तो वह भी दूर होंगी और आपको जीवनसाथी से बातचीत करते समय तालमेल बनाए रखना होगा, नहीं तो समस्या हो सकती है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *