आज 13 जुलाई दिन गुरुवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल…

मेष
मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन साझेदारी में किसी काम को करने के लिए रहेगा. आपको व्यापार में सजगता से आगे बढ़ना होगा और सभी क्षेत्रों में आपके प्रयास श्रेष्ठ रहेंगे. आपकी किसी मन की इच्छा की पूर्ति होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा. रचनात्मक कार्यों में आज आप पूरा ध्यान देंगे. यदि आपने स्वास्थ्य में चल रही समस्याओं को नजरअंदाज किया, तो बाद में वह आपको समस्या दे सकती हैं. माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होगा।

 

 

 

 

वृषभ
वृषभ राशि के जातकों के लिए आज दिन किसी निवेश संबंधी योजना में धन लगाने के लिए रहेगा और आप अपने खान-पान को बेहतर बनाए रखें. पारिवारिक रिश्तों में यदि किसी बात को लेकर तनाव चल रहा था, तो वह भी आज दूर होगा और आप अपने पढ़ते खर्चों पर नियंत्रण बनाने की पूरी कोशिश करेंगे और शेयर मार्केट में धन का निवेश करने वाले लोग अत्यधिक मात्रा में धन ना लगाये, नहीं तो बाद में उन्हें कोई समस्या हो सकती है।

 

 

 

मिथुन
मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन मिला-जुला रहने वाला है. आपको किसी संपति संबंधित मामले में जीत मिलेगी और व्यापार कर रहे लोग आज थोड़ा परेशान हो सकते हैं. आपको किसी विपरीत परिस्थिति में भी धैर्य बनाए रखना होगा और आपके आकर्षण को देखकर आपके कुछ नए मित्र भी बन सकते हैं. आपका कोई पुराना काम यदि लंबे समय से रुका हुआ था, तो वह आज पूरा हो सकता है. माताजी से आपकी किसी बात को लेकर कहां सुनी हो सकती हैं।

 

 

 

 

कर्क
कर्क राशि के जातकों के लिए आज दिन लाभदायक रहने वाला है. आपको अपनी योग्यता अनुसार काम मिलने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा. धन के मामले में आज दिन अच्छा रहेगा, क्योंकि आपने यदि किसी को उधार दिया था, तो आज वह आपको वापस मिल सकता है. यदि किसी यात्रा पर जाए, तो उसमें वाहन बहुत ही सावधानी से चलाएं, नहीं तो किसी दुर्घटना के होने का भय सता रहा है. जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य आपको भरपूर मात्रा में मिलेगा।

 

 

 

 

सिंह
सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन भाग्य के दृष्टिकोण से उत्तम रहने वाला है. आप अपनी सोच में बदलाव लाते, नहीं तो समस्या हो सकते हैं और आप किसी मनोरंजन के कार्यक्रम में भी सम्मिलित होंगे. आप अपने धन का कुछ हिस्सा आज दान पुण्य के कार्य में भी लगाएंगे. आप नौकरी के साथ-साथ किसी पार्ट टाइम कार्य को करने की भी योजना बना सकते हैं. संतान से आपकी किसी बात को लेकर कहां सुनी हो सकती है।

 

 

 

कन्या
कन्या राशि के ग्रस्थ जीवन जी रहे लोगों के लिए आज दिन तनावग्रस्त रहने वाला है. आपको अपनी वाणी व व्यवहार में मधुरता बनाए रखनी होगी और जिम्मेदारी से आप कार्य करेंगे, जिससे आप अपनी सभी कामों को समय से पूरा कर पाएंगे, लेकिन आप अपने रूटीन को बेहतर बनाए रखें और उसमें बदलाव न करें. यदि आपका कोई मामला लंबे समय से रुका हुआ था, तो वह आज पूरा हो सकता है. आपकी किसी पुरानी गलती से आज पर्दा उठ सकता है।

 

 

 

 

तुला
तुला राशि के जातकों के लिए आज दिन मेहनत से कार्य करने के लिए रहेगा. आपको किसी भूमि, भवन, वाहन आदि की प्राप्ति हो सकती है, लेकिन उसके लिए आपको काफी संघर्ष करना होगा. जो विद्यार्थी विदेश जाकर शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं, उन्हें अपनी पढ़ाई पर पूरा फोकस करना होगा, तभी उन्हें कोई बेहतर अवसर हाथ लग सकता है और नौकरी कर रहे लोगों को अपने बॉस कि किसी भी गलत बात पर हम में हां नहीं मिलनी है, नहीं तो बाद में वह कोई समस्या खड़ी कर सकती है।

 

 

 

वृश्चिक
वृश्चिक राशि के जातकों को आज अति उत्साहित होकर किसी काम को करने से बचना होगा और आपको आज किसी महत्वपूर्ण चर्चा में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा और आप अपने प्रिय जनों के साथ आज कुछ समय व्यतीत करेंगे. यदि अपने लेनदेन से संबंधित किसी मामले को लंबा लटकाया, तो बाद में वह आपके लिए समस्या लेकर आ सकती है. कला कौशल में भी सुधार आएगा और आपकी अपनी किसी प्रिय मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात होगी।

 

 

 

धनु
धनु राशि के जातकों के लिए आज दिन आनंदमय रहने वाला है. आप अपने घर परिवार के किसी सदस्य की सलाह पर चलकर आगे बढ़ेंगे और प्रतिस्पर्धा का भाव भी आपके अंदर बना रहेगा. आपको अपने किसी प्रियजन की ओर से कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है, लेकिन आप कोई महत्वपूर्ण जानकारी आगे ना बढाएं, नहीं तो उसमें आपको समस्या होगी और विद्यार्थियों का आज पढ़ाई लिखाई से मन भटक सकता है।

 

 

 

मकर
मकर राशि के जातकों के लिए दिन ऊर्जावान रहने वाला है, लेकिन आप अपने उसे ऊर्जा को सही कामों में लगाये, तो आपके लिए बेहतर रहेगा और किसी से बातचीत करते समय विनम्रता बनाए रखें. यदि आपने किसी संपत्ति संबंधित मामले में ढील दी, तो बाद में वह आपके लिए समस्या बन सकती है और आपको किसी लिए गए निर्णय के लिए आज पछतावा होगा. विद्यार्थियों को अपनी परीक्षा की तैयारी के लिए कठिन परिश्रम करना होगा।

 

 

 

कुंभ
कुंभ राशि के जातकों को आज अपने परिजनों का साथ व सहयोग भरपूर मात्रा में मिलेगा और आप अपने आलस्य को त्याग कर आगे बढ़ेंगे, तो आपके लिए बेहतर रहेगा. आपको आज किसी मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा, जो लोग सामाजिक क्षेत्रो में कार्यरत हैं, उन्हें किसी बड़ी समिति से जुड़ने का मौका मिलेगा और आप घर व बाहर परिवार के सभी सदस्यों को साथ लेकर चलने की कोशिश में कामयाब रहेंगे।

 

 

 

 

मीन
मीन राशि के जातकों के लिए आज दिन लाभदायक रहने वाला है. आपकी कुछ महत्वपूर्ण लोगों से मुलाकात होगी और आपके घर आज किसी खास मेहमान का आगमन हो सकता है, जिसमे आपके परिजन लगे रहेंगे. आपको मन में खुशी होगी और राजनीति क्षेत्रों में कार्यरत लोगों की राह आसान नहीं होगी. संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है. नौकरी की तलाश कर रहे लोग किसी पर भरोसा ना करें।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *