आज 26 नवंबर दिन रविवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल…..

मेष
चंद्रमा आपकी राशि में रहेगा जिससे आपका मन शांत और प्रसन्न रहेगा. बाजार की स्थिति को देखते हुए व्यवसाय में स्थिति को अनुकूल बनाने के प्रयासों में आप सफल रहेंगे. “जो प्रयास करता है उसके लिए कुछ भी असंभव नहीं है.” कार्यस्थल पर आपका काम आपकी पहचान बनाएगा.

सामाजिक स्तर पर किसी की मदद से आपको सांत्वना मिलेगी. इस रविवार किसी पारिवारिक मामले पर लंबी चर्चा हो सकती है. अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ शॉपिंग का प्लान बन सकता है. परिध और गजकेसरी योग बनने से प्रतियोगी परीक्षा का परिणाम आपके पक्ष में आने से आपकी और आपके परिवार की खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा।

 

 

 

 

वृषभ
चंद्रमा 12वें भाव में रहेगा जिसके कारण खर्चे बढ़ेंगे. ध्यान से. व्यापारियों को नया निवेश करने से बचना होगा. अगर आप ऐसा करते भी हैं तो सलाह लेने या पूरी तरह रिसर्च करने के बाद ही ऐसा करने पर विचार करें. कार्यस्थल पर आप सहकर्मियों के काम में उलझ सकते हैं. आपको मदद करनी होगी, जिसके परिणामस्वरूप आपको ओवरटाइम करना पड़ेगा. जिसके कारण आप समय पर घर नहीं पहुंच पाएंगे. सामाजिक स्तर पर राजनीतिक समस्याओं का सामना करना पड़ेगा.

आपके बनते काम बिगड़ सकते हैं. खिलाड़ियों को अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना चाहिए, प्रोटीन और आहार का उचित ध्यान रखें. परिवार में किसी के कारण तनावपूर्ण स्थिति उत्पन्न हो सकती है. जीवनसाथी और प्रेम की भावनाओं से बचना आपके लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है. विद्यार्थियों और कलाकारों को अपने-अपने क्षेत्र में कुछ बाधाओं का सामना करना पड़ेगा।

 

 

 

मिथुन
चंद्रमा 11वें भाव में रहेगा इसलिए लाभ बढ़ाने का प्रयास करें. बाजार में आपके उत्पादों की मांग अचानक बढ़ेगी, जिससे आपको अच्छा मुनाफा होगा. कार्यस्थल पर काम के प्रति आपके समर्पण को देखते हुए आपकी सैलरी बढ़ सकती है. सामाजिक एवं राजनीतिक आपके लंबित कार्य इस समय गति नहीं पकड़ेंगे लेकिन धीरे-धीरे पूरे हो जाएंगे. वाहन चलाते समय सतर्क रहें, चोट लग सकती है. अपनी नहीं तो अपनों की चिंता करें, वाहन सावधानी से चलाएं.

अगर आप रविवार को अपने परिवार के साथ जमीन या संपत्ति खरीदने की योजना बना रहे हैं, या उस साइट को देखने जा रहे हैं, तो सुबह 10.15 से 12.15 और दोपहर 2.00 से 3.00 बजे के बीच ड्राइव करें. आप अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ पुरानी यादें ताज़ा करके अपने संबंधों को बेहतर बनाएंगे. परीक्षा परिणाम पक्ष में आने से प्रतियोगी छात्रों की खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा।

 

 

 

 

कर्क
चंद्रमा दसवें भाव में रहेगा जिसके कारण नौकरी में कुछ बदलाव होंगे. परिधा और गजकेसरी योग बनने से आप व्यापार में अच्छा मुनाफा कमाएंगे. आप अपने कार्यस्थल पर सुनहरे अवसरों को भुनाकर आगे बढ़ेंगे. सामाजिक स्तर पर सभी लोग आपके काम की सराहना करेंगे.

राजनेता को उच्च रक्तचाप की समस्या हो सकती है. रविवार को परिवार में धार्मिक कार्यक्रम का माहौल रहेगा. प्यार और जीवनसाथी की बातों को समझने से रिश्ते मजबूत होंगे. विद्यार्थियों को कड़ी मेहनत से ही सफलता मिलेगी. “अगर कड़ी मेहनत आपका हथियार है, तो सफलता आपकी गुलाम होगी।

 

 

 

 

सिंह
चंद्रमा नवम भाव में रहेगा जिससे अच्छे कार्य करने से भाग्य चमकेगा. साझेदारी व्यवसाय से जुड़े किसी मामले में आपको विजयश्री मिलेगी. आपके रुके हुए कार्य पूर्णता की ओर बढ़ेंगे. कार्यस्थल पर आपको सभी का सहयोग मिलेगा जिससे आपके काम में गति आएगी. सामाजिक स्तर पर आपको अपने खर्चों पर नियंत्रण रखना होगा. अन्यथा तुम्हें परिणाम भुगतना पड़ेगा. परिवार में किसी काम को लेकर आप पर दबाव पड़ सकता है, जो आपके भविष्य के लिए बेहतर होगा.

प्रेम और दांपत्य जीवन में दिन रोमांच और रोमांस से भरा रहेगा. विद्यार्थियों, कलाकारों और खिलाड़ियों को कड़ी मेहनत करनी होगी. बेहतर परिणाम ही हासिल होंगे. “अगर मुझे सफलता नहीं मिलती तो यह अलग बात है, लेकिन अगर मैं बिल्कुल भी मेहनत नहीं करता तो यह गलत है।

 

 

 

कन्या
चंद्रमा अष्टम भाव में रहेगा जिसके कारण ददियाल को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. बिजनेस में लापरवाही से लिए गए फैसलों के कारण आपको नुकसान का सामना करना पड़ेगा. खान-पान को लेकर कोई भी लापरवाही आपको महंगी पड़ सकती है. कार्यस्थल पर आप किसी तरह की समस्या में फंस सकते हैं. सामाजिक स्तर पर समय आपके पक्ष में नहीं रहेगा. वाद-विवाद से दूरी बनाए रखें. “अगर आप खुद से बहस करेंगे तो आपको सभी सवालों के जवाब मिल जाएंगे, अगर आप दूसरों से बहस करेंगे तो नए सवाल खड़े हो जाएंगे.

” स्वास्थ्य के मामले में आप आलस्य और थकान से परेशान रहेंगे. परिवार में अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें. प्रेम और दांपत्य जीवन में आपको अपना व्यवहार बदलना होगा. आपकी कोई भी गलत गतिविधि आपके लिए परेशानी का कारण बन सकती है. आधा-अधूरा ज्ञान खिलाड़ियों, विद्यार्थियों और कलाकारों के लिए परेशानी खड़ी कर सकता है।

 

 

 

 

तुला
चंद्रमा सप्तम भाव में रहेगा, जिससे व्यापार में नये उत्पादों से लाभ मिलेगा. बिजनेस के लिए समय अनुकूल रहेगा और आपको अच्छा मुनाफा भी मिलेगा. दफ्तर में काम के बोझ और दबाव के कारण आपका मन नौकरी बदलने का हो सकता है. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर किसी काम को धरातल पर लाने की कोशिश में आप सफल रहेंगे. रविवार को आप परिवार के साथ कहीं पिकनिक स्पॉट पर जा सकते हैं.

लव : दांपत्य जीवन में किसी प्रकार की गलतफहमी दूर हो सकती है. “छोटी-छोटी गलतफहमियों पर बड़े झगड़े रिश्तों में हालात खराब कर देते हैं.” यात्रा के दौरान आपको कोई शुभ समाचार मिल सकता है. प्रतियोगी विद्यार्थियों को पढ़ाई के लिए अधिक समय निकालना होगा।

 

 

 

 

वृश्चिक
चंद्रमा छठे भाव में रहेगा, जिससे पुरानी बीमारियों से राहत मिलेगी. बिजनेस में सरकार द्वारा किए गए बदलावों को देखकर आप भी कुछ बदलाव लाने की कोशिश में सफल रहेंगे. कार्यस्थल पर किसी खास व्यक्ति द्वारा आपके काम की तारीफ हो सकती है. आपको अहंकार को किनारे रखना होगा जिससे आप घर बना सकते हैं. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपको अपने कार्यों की प्रशंसा सुनने को मिलेगी.

रविवार को काम के दबाव के कारण आप परिवार को उचित समय नहीं दे पाएंगे. प्यार और जीवनसाथी के साथ छोटी-छोटी बातें. बहस हो सकती है. विद्यार्थियों, कलाकारों और खिलाड़ियों को अपने क्षेत्र में सफलता मिलेगी. दोस्तों के साथ यात्रा की योजना बन सकती है।

 

 

 

 

धनु
चंद्रमा पंचम भाव में रहेगा, जिससे संतान सुख मिलेगा. बिजनेस में आपको एक बेहतर टीम की जरूरत पड़ेगी, जो आपके भविष्य के लिए फायदेमंद होगी और आपके बिजनेस का ग्राफ बढ़ाएगी. कार्यस्थल पर आप सकारात्मक ऊर्जा के साथ काम में लगे रहेंगे. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर कोई भी कार्य करने से पहले उसके बारे में पूरी जानकारी लेने के बाद ही करें.

इस रविवार किसी खास व्यक्ति के साथ यात्रा की योजना बन सकती है. लव और लाइफ पार्टनर के साथ डिनर पर जा सकते हैं. विद्यार्थियों, कलाकारों और खिलाड़ियों को कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा. “बड़े सपने बड़ी मुश्किलों से पार पाने के बाद ही पूरे होते हैं।

 

 

 

मकर
चंद्रमा चतुर्थ भाव में रहेगा जिसके कारण घर के नवीनीकरण में दिक्कतें आएंगी. अगर आप कोई नया व्यवसाय शुरू करने की सोच रहे हैं तो आपके लिए बेहतर होगा कि इस विचार को स्थगित कर दें और अपने पुराने व्यवसाय पर ध्यान केंद्रित करें. आप कार्यस्थल पर अपनी क्षमताओं में सुधार करने में सक्षम होंगे. इसका सही उपयोग करके आप आगे बढ़ेंगे. सामाजिक स्तर पर बुजुर्गों या अनुभवी लोगों से सलाह लेना आपके लिए बेहतर रहेगा.

पाचन की समस्या से परेशान रहेंगे, खान-पान का ध्यान रखें. परिवार में आप गलतफहमी का शिकार हो सकते हैं. लव और लाइफ पार्टनर आपकी किसी हरकत से नाराज हो सकते हैं. विद्यार्थी आलस्य के कारण अपना प्रोजेक्ट समय पर सबमिट नहीं कर पाएंगे, जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ेगा।

 

 

 

 

कुंभ
चंद्रमा तीसरे भाव में रहेगा जिसके कारण आपको मित्रों से मदद मिलेगी. परिधा और गजकेसरी योग बनने से आपको बिजनेस में नए ऑर्डर मिलने से लाभ मिलेगा. कार्यक्षेत्र में कुछ बड़े बदलाव हो सकते हैं जो कुछ हद तक आपके लिए बेहतर साबित होंगे. राजनीतिक स्तर पर.

आपके लिए कुछ काम करने से आपकी फैन फॉलोइंग बढ़ जाएगी. खिलाड़ी मांसपेशियों में दर्द की समस्या से परेशान रहेंगे. पारिवारिक सहयोग आपके लिए बेहतर रहेगा. परिवार के बिना इस दुनिया में हर व्यक्ति अकेला है. प्रेम और दाम्पत्य जीवन में आप घरेलू कामों में व्यस्त रहेंगे. विद्यार्थियों का पढ़ाई में प्रदर्शन उत्तम रहेगा।

 

 

 

 

मीन
चंद्रमा दूसरे भाव में रहेगा, जिससे नैतिक मूल्यों का आशीर्वाद मिलेगा. साझेदारी व्यवसाय में आपको किसी भी प्रकार के दस्तावेज़ पर बिना पढ़े हस्ताक्षर नहीं करना चाहिए. कार्यस्थल पर चुगली और राजनीति से दूरी बनाए रखना आपके लिए बेहतर रहेगा. सामाजिक स्तर पर, राजनीतिक और सामाजिक सहयोग मिलने से आपके काम में गति आएगी. परिवार में माहौल खुशनुमा बना रहेगा.

प्यार और जीवनसाथी के साथ मौज-मस्ती में दिन बीतेगा. यदि छात्रों को सफल होना है तो उन्हें अपनी पढ़ाई में निरंतरता रखनी होगी. “कछुआ खरगोश के सोने के कारण नहीं जीता, बल्कि उसने दौड़ इसलिए जीती क्योंकि वह निरंतरता के साथ दौड़ रहा था.” स्वास्थ्य के मामले में डाइट चार्ट का उचित ध्यान रखें।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *