आज दिन शुक्रवार 19 नवंबर क्या कहते हैं आपकी किस्मत के सितारे जानिए अपना राशिफल ……..

 

मेष:: आज का दिन आपके लिए खास होने जा रहा है। धन और पैसों के मामले में आपको दूसरों की मदद करने से सकून मिलता है, इसलिए आज का दिन परोपकार में व्यतीत होगा। कार्यक्षेत्र में भी आपके पक्ष में कुछ परिवर्तन हो सकते हैं। इससे व्यथित होकर साथियों का मूड कुछ खराब हो सकता है। मगर आप अपना काम करते रहेंगे।

 

 

वृषभ:: आज का दिन परिजनों के साथ सुखद बीतेगा। आज आर्थिक मामलों और धन वैभव के मामले में आपको दोपहर तक हर्षवर्धक शुभ समाचार भी मिलेगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। सायंकाल के समय आपके घर पर कोई मेहमान आ सकता है।

 

 

मिथुन:: आज का दिन सुखद है। पिता के आशीर्वाद और उच्चाधिकारियों की कृपा से किसी बहुमूल्य वस्तु अथवा संपत्ति की प्राप्ति की अभिलाषा पूरी होगी। व्यस्तता अधिक रहेगी, व्यर्थ व्यय से बचें।

 

 

कर्क:: आज ग्रहों की शुभ दशा की वजह से भाग्‍य आपका साथ देगा। आज भाग्‍य अकस्मात बड़ी मात्रा में धन की प्राप्ति कराकर कोष की स्थिति को सुदृढ़ करेगा। व्यावसायिक योजनाओं को गति मिलेगी।

 

 

सिंह:: आज आपको भाग्‍य की बदौलत राजनीतिक क्षेत्र में आशातीत सफलता मिलेगी। संतान के प्रति दायित्व की पूर्ति भी होगी। प्रतिस्पर्धा के क्षेत्र में आगे बढ़ेंगे और रुका हुआ कार्य भी संपन्न होगा। पाचन क्रिया मंद तथा नेत्र विकार संभव है।

 

 

कन्या:: राशि का स्वामी बुध व केतु आज पराक्रम में संचार कर रहे हैं। फलस्वरूप वृद्धजनों की सेवा तथा पुण्य कार्यों पर धन व्यय होने से मन में हर्ष रहेगा। प्रतिद्वंदियों के लिए आप सिरदर्द बने रहेंगे। दांपत्य जीवन में सुखद स्थिति रहेगी।

 

 

 

तुला:: शिक्षा और प्रतियोगिता के क्षेत्र में विशेष उपलब्धि का योग हैं। आय के नए स्रोत बनेंगे। वाक् पटुता आपको विशेष सम्मान दिलाएगी। भागदौड़ अधिक रहने के कारण मौसम का विपरीत प्रभाव स्वास्थ्य पर पड़ सकता है, सावधान रहें। जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य पर्याप्त मात्रा में मिलेगा।

 

 

 

वृश्चिक:: आज आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होकर, धन, सम्मान, यश, कीर्ति की वृद्धि होगी। रुका हुआ कार्य सिद्ध होगा। प्रियजनों से भेंट होगी। वाणी पर संयम न रखने से विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है।

 

 

 

धनु:: आज गृहोपयोगी वस्तुओं पर धन खर्च होगा। सांसारिक सुख भोग के साधनों में वृद्धि होगी। अधीनस्थ कर्मचारी या किसी संबंधी के कारण तनाव बढ़ सकता है। रुपये-पैसे के लेन-देन में सावधानी बरतें, धन फंस सकता है।

 

 

 

मकर:: आज व्यावसायिक क्षेत्र में मन के अनुकूल लाभ होने का हर्ष होगा। आर्थिक स्थिति आपकी पहले से सुखद होगी। व्यवसाय परिवर्तन की योजना बन रही है। प्रतियोगी परीक्षा में सफलता और पारिवारिक उत्तरदायित्व पूर्ण होंगे।

 

कुंभ:: आज भागदौड़ और अधिक खर्चे की स्थिति आ सकती है। किसी संपत्ति के क्रय विक्रय के समय उसके पूर्व संपत्ति के सारे वैद्यानिक पहलुओं पर गंभीरता से विचार कर लें।

 

 

 

मीन:: आज का दिन सुखद होगा। आसपास और दूर की किसी कारण से यात्रा भी हो सकती है। बिजनस में बढ़ती प्रोग्रेस से काफी खुशी होगी। विद्यार्थियों को मानसिक बौद्धिक भार से छुटकारा मिलेगा।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *