आज 6 अप्रैल दिन गुरुवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिये अपना राशिफल…..

मेष: चन्द्रमा छठें हाउस में रहेंगे जिससे मानसिक व शारीरिक तनाव होगा. वासी, सुनफा और लक्ष्मीनारायण योग के बनने से पार्टनरशिप बिजनेस में आपको अच्छा-खासा फायदा होगा. कार्यस्थल पर आपकी परफॉर्मेंस को देखते हुए बॉस आपके कार्य की सराहना करेंगे. ऑफिस और वर्क से कुछ समय आपको अपनी फैमिली के लिए निकालना आपकी पहली प्राथमिकता रहेगी. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपके कार्यों से प्रसन्न होकर कुछ लोग आपके साथ जुड़ सकते है. लव और लाइफ पार्टनर के साथ आपकी बॉन्डिंग शानदार रहेगी. ऑफिशियल ट्रेवलिंग फाइनेंशियल प्वाइंट ऑफ व्यू से आपके लिए बेहतर रहेगी. हेल्थ को लेकर आप सतर्क रहें।

 

 

 

वृषभ: चन्द्रमा 5वें हाउस में रहेंगे जिससे आकस्मिक धनलाभ होगा. आपकी लीडरशिप क्वालिटी के चलते बिजनेस में इजाफा होगा. ऑफिस में आप अपने कलिग व ऑफिस के एनवायरमेंट को पॉजिटिव रखने में सफल होंगे. बेरोजगार व्यक्ति के जॉब प्रपोजल हाथ लग सकते है. लव और शादी-शुदा जिंदगी के साथ कहीं बाहर डिनर की प्लानिंग बन सकती है. फैमिली में आ रही प्रोब्लम को आप आसानी से फेस कर उसका सॉल्यूशन निकाल लेंगे. पर्सनल और प्रोफेशनल ट्रेवलिंग आपके इनकम सोर्स में इजाफा कर सकती है. सेहत के मामले में आप पहले से बैटर फील करेंगे।

 

 

 

मिथुन: चन्द्रमा चौथे हाउस में रहेंगे जिससे भूमि-भवन के मामले सुलझेंगे. कांट्रेक्टर बिजनेस में डॉक्यूमेंट्स और आपकी भरी गई रेट में डिफरेंस होने से कॉन्ट्रैक्ट आपके हाथ से निकल सकता है. वर्कस्पेस पर आपकी गपशप आपको कार्यों से दूर ले जाएगी और आप समय पर अपने कार्य कंप्लीट नहीं कर पाएंगे. फैमिली में किसी मेंबर की बात आपको बुरी लग सकती है, पर आपको उसे माफ कर देना होगा. सोशल लेवल पर आपके कार्यों में कुछ अड़चने आ सकती है. लव और शादी-शुदा जिंदगी में आ रही प्रोब्लम को सॉल्व करने में बिजी रहेंगे. ज्वाइंट पैन से आप परेशान रहेंगे. एग्जाम होने से स्टूडेंट्स प्रोजेक्ट को लेकर कुछ परेशान हो सकते है।

 

 

 

 

कर्क: चन्द्रमा तीसरें हाउस में रहेंगे जिससे छोटे भाई से खुशखबरी मिलेगी. बिजनेस में कुछ बदलाव करने का मन बना सकते है. वर्कप्लेस पर आप अपने आलस्य का त्याग कर अपने कार्यों को टाइमली करेंगे. लक्ष्मीनारायण, वासी और सुनफा योग के बनने से स्टूडेंट्स अपनी कम्युनिकेशन स्किल से सभी का दिल जीतने में सफल होंगे. फैमिली में आपके रिलेशन सभी के साथ संबंध अच्छे रहेंगे. लव और लाइफ पार्टनर के साथ वीडियो कॉलिंग के जरिए दिल को बहलाते नजर आएंगे. सेहत के मामले में दिन आपके पक्ष में रहेगा. फैमिली और फ्रेंड्स के साथ शॉर्ट ट्रिप की प्लानिंग बन सकती है।

 

 

 

सिंह: चन्द्रमा दूसरें हाउस में रहेंगे जिससे नैतिक मूल्यो का आशीर्वाद मिलेगा. मेडिकल, फार्मेसी और सर्जिकल बिजनेस में कोई भी डिसीजन लेने से पहले उसके बारे में रिसर्च करने के बाद ही आगे बढ़ें. कार्यस्थल पर किसी प्रोजेक्ट्स को पूर्ण करने के लिए टीम का सहयोग पूर्ण रहेगा. फैमिली में कुछ नई प्लानिंग पर सभी की सहमती होने के बाद ही करेंगे. सेहत के मामले में ब्लड प्रेशर, टेंशन से आप परेशान रहेंगे. लव और लाइफ पार्टनर के साथ अपनी फीलिंग शेयर करेंगे जिससे आप स्वयं को हल्का महसूस करेंगे. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर सौहार्दपूर्ण संबंध होने से आपके फॉलोअर्स बढ़ेंगे. खिलाड़ी अपनी फिजिकल पर्सनेलिटी डेवलपमेंट पर ध्यान दें।

 

 

 

कन्या: चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे मन शांत रहेगा. लक्ष्मीनारायण, वासी और सुनफा योग के बनने से कंस्ट्रक्शन, माइनिंग बिजनेस में कॉन्फिडेंस की वजह से बिजनेस की ग्रोथ में इजाफा होगा. ऑफिस में आ रही किसी प्रोब्लम का अंत होने से आपकी टेंशन में कमी आएगी. और आपका कार्य में मन लगेगा. फैमिली में बड़े होने के नाते आप पर कुछ नई जिम्मेदारियां डाली जा सकती है. सेहत के मामले में दिन अच्छा रहेगा. किसी ड्रीम प्रोजेक्ट को लेकर ट्रेवलिंग की प्लानिंग बन सकती है. कम्युनिकेशन स्टूडेंट्स को बड़ी मुश्किल से किसी न्यू चैनल में कार्य का करने का अवसर मिल सकता है. लव और शादी-शुदा जिंदगी में काफी दिनों के बाद लंबी बातचीत हो सकती है।

 

 

 

तुला: चन्द्रमा 12वें हाउस में रहेंगे जिससे कानूनी मामले सुलझेंगे. बिजनेस में एडमिनिस्ट्रेटिव सही नही होने से आपको घाटे का सामना करना पड़ेगा. कार्यस्थल पर किसी कार्य को करने के लिए न चाहते हुए भी आपको अन्य का सहारा लेना पड़ सकता है. सीने में दर्द की समस्या से आप परेशान रहेंगे. लव और लाइफ पार्टनर की किसी बात को लेकर आप चिंतित रहेंगे. फैमिली में किसी की कंपनी की कमी महसूस होगी. एमबीए और एचआर स्टूडेंट्स को उनका आलस्य ले डुबेगा. ट्रेवलिंग के दौरान अपने समान और सेहत का ध्यान रखें।

 

 

 

वृश्चिक: चन्द्रमा 11वें हाउस में रहेंगे जिससे अपने कर्तव्यों को पूरा करे. पुराने कॉन्ट्रैक्ट की वजह से आपको बिजनेस में न्यू डील्स और न्यू प्रोजेक्ट्स आपके हाथ लगेंगे जिससे धन की आवक होगी. वर्कप्लेस पर टीम भावना को बनाएं रखते हुए आप आगे बढ़ेंगे. काफी दिनों के बाद फैमिली में सभी की कंपनी का आनंद लेंगे. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपके कार्य ही आपकी पहचान को बनाएंगे. स्टूडेंट्स का दिन मोज-मस्ती में निकलेगा. लव और शादी-शुदा जिंदगी में रिलेशनशिप और ज्यादा गहरी होगी. ट्रैवल के दौरान आपके हाथ कुछ नए ऑर्डर लग सकते है।

 

 

 

धनु: चन्द्रमा 10वें हाउस में रहेंगे जिससे दादा व नाना के आदर्शो पर चलेंगे. लक्ष्मीनारायण, वासी और सुनफा योग के बनने से होटल, मोटेल, रेस्टोरेंट, इवेंट मैनेजमेंट, स्वीट और बेकरी बिजनेस में आपके हाथ कोई बड़ा ऑर्डर लग सकता है. वर्कस्पेस पर हार्ड वर्क और अधिक प्रयास करने का समय सही है आप अभी से लग जाएं यह आपके भविष्य के लिए बेहतर रहेगा. लव और शादी-शुदा जिंदगी में आपको कोई सरप्राइज़ मिल सकता है. सेहत को लेकर आप योग-प्राणायाम पर ध्यान दें. फैमिली में आपकी पॉजिटिव थिंकिंग आपको सबके दिल में रखेंगा. स्टूडेंट्स ऑनलाइन गेमिंग में बिजी रहरकर अपने समय को बर्बाद करेंगे. बिजनेस से संबंधित ट्रेवलिंग करनी पड़ सकती है।

 

 

 

मकर: चन्द्रमा 9वें हाउस में रहेंगे जिससे नॉलेज बढ़ेगा. पार्टनरशिप बिजनेस में पस्थितियां धीरे-धीरे आपके पक्ष में होने से आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा. ऑफिस में आपके कार्य को देखते हुए आपको कुछ नई जिम्मेदारियां भी दी जा सकती हैं. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर किसी कार्य को लेकर ट्रेवलिंग हो सकती है. सेहत के मामले में सितारे आपके पक्ष में रहेंगे. फैमिली में सभी के साथ डिनर पर जाने की प्लानिंग बन सकती है. लव और शादी-शुदा जिंदगी में कुछ स्ट्रेस, टेंशन और डिप्रेशन का सामना करना पड़ेगा. खिलाड़ियों के लिए दिन पॉजिटिव रहेगा।

 

 

 

कुंभ: चन्द्रमा 8वें हाउस में रहेंगे जिससे यात्रा में समस्या हो सकती है. पार्टनरशिप बिजनेस में किसी रिलेटिव से आपको धोखा मिल सकता है. वर्कस्पेस पर बढ़े हुए वर्क लोड का असर आपकी सेहत पर पड़ेगा. ऑफिशियल ट्रेवलिंग की प्लानिंग बन सकती है, लेकिन आप किसी कारण से ट्रैवल नहीं कर पाएंगे. फैमिली में किसी सेहत को लेकर की गई लापरवाही भारी पड़ सकती है. लव और लाइफ पार्टनर के साथ वातार्लाप करते समय अपने शब्दों पर कंट्रोल रखें. अगामी चुनाव को देखते हुए सोशल मीडिया पर अचानक आपकी किसी पोस्ट से बावल मच सकता है. आपको अपने दैनिक कामों को करने के लिए ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी. स्टूडेंट्स मोटिवेशनल बुक्स और कम्युनिकेशन स्किल पर ज्यादा ध्यान दें।

 

 

 

मीन: चन्द्रमा 7वें हाउस में रहेंगे जिससे पति-पत्नी में सम्बध अच्छे रहेंगे. मेडिकल और फार्मेसी बिजनेस में आप न्यू कंपनी लेने की प्लानिंग बना रहे है, तो सुबह 7:00 से 8:00 और शाम 5:00 से 6:00 बजे के मध्य करें. वर्कप्लेस पर आप अपने असाइनमेंट समय से पूरे कर लेंगे. सोशल लेवल पर पॉलिटिकल पोस्ट से दुरियां बनाएं रखने में ही आपकी भलाई है. लव और शादी-शुदा जिंदगी में आपकी मीठी वाणी कड़वाहट को दूर करेंगी. फैमिली से आपको फाइनेंशियल हेल्प मिल सकती है. सेहत के मामले में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. किसी खास के साथ ट्रेवलिंग की प्लानिंग बन सकती है. स्टूडेंट्स के लिए दिन नॉर्मल रहेगा।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *