आज 25 अप्रैल दिन सोमवार, क्या कहते हैं आपकी किस्मत के सितारे , जानिए अपना राशिफल….

मेष: आपका प्रबल आत्मविश्वास और आज के दिन का आसान कामकाज मिलकर आपको आराम के लिए काफ़ी वक़्त देंगे. आज आप आसानी से पैसे इकट्ठा कर सकते हैं. लोगों को दिए पुराने कर्ज़ वापिस मिल सकते हैं या फिर किसी नयी परियोजना पर लगाने के लिए धन अर्जित कर सकते हैं. नए पारिवारिक व्यवसाय को शुरू करने के लिए शुभ दिन है. इसे सफल बनाने के लिए दूसरे सदस्यों की भी मदद लें. ज़िन्दगी की भाग-दौड़ में आप ख़ुद को ख़ुशनसीब पाएंगे, क्योंकि आपका हमदम वाक़ई सबसे बेहतरीन है. पार्टनर के साथ किसी तरह की बहस ना करें. पुरानी बातों को लेकर बहस हो सकती है. आज पार्टनर को अपने दिल की बात कह सकते हैं. सिंगल लोगों को शादी का प्रपोजल मिल सकता है. पार्टनर के लिए समय निकालने की कोशिश करें।

 

 

 

वृषभ: आज आपका दिन आपका उत्साह से भरा रहेगा. किसी नए रिश्ते की शुरुआत होने की संभावना है. साथ ही अपने नजदीकी रिश्तों को सुधारने की कोशिश करेंगे, इस राशि के बेरोजगार लोगों को आज किसी मल्टीनेशनल कंपनी से जॉब के ऑफर मिलने के चांस बन रहे है. संतान के करियर को लेकर आप थोड़े चिंतित रहेंगे. लवमेट के लिए आज का दिन अच्छा है कहीं बाहर घूमने का प्लान बन सकता है. काली गाय की सेवा करें, सेहत ठीक रहेगी.
आज आपको जीवनसाथी का सहयोग मिल सकता है. पार्टनर को प्रपोज कर सकते हैं. आज लव लाइफ में उतार-चढ़ाव नहीं है. अपने जज्बात पर संयम रखें. पार्टनर को बाहर घूमाने ले जाएंगे. पति-पत्नी के बीच तालमेल बना रहेगा. सोच-समझकर कुछ बोलें।

 

 

 

मिथुन: अपने आपको आत्मविश्वास बनाए रखना पड़ेगा तभी आप कोई कार्य में अच्छा कर पाएंगे. आज किसी से पैसों की लेन-देन न करें और किसी का उधार भी न दें. निर्णयशक्ति के अभाव में मन में दुविधा बढ़ सकती है, जिससे चिंता में वृद्धि होगी. घर के किसी सदस्य की तबीयत बिगड़ने के कारण आप काफी तनाव में रहेंगे. व्यर्थ की भागदौड़ पारिवारिक अशांति विशेष रूप से रहेगी. रिश्तेदारों से तनाव और मतभेद दूर होंगे। पति-पत्नी के बीच गलतफहमी दूर होगी. दाम्पत्य जीवन आनंदमय होगा. आज के दिन भरपूर रोमांस मिलेगा. अविवाहित लोगों को पार्टनर मिल सकता है. पार्टनर के साथ बहस करने से बचें. आज के दिन किसी को प्रपोज करने का मन बना रहे है तो कर सकते हैं।

 

 

 

कर्क: आपके ख़र्चों में बढ़ोतरी होगी, जो आपके लिए परेशानी का सबब साबित हो सकती है. पारिवारिक समस्याओं को प्राथमिकता दें. इस बारे में बिना देर किए बातचीत करें, क्योंकि एक बार इस समस्या के हल हो जाने पर घर में जीवन बहुत आसान हो जाएगा और परिवार के लोगों को प्रभावित करने में आपको कोई कठिनाई नहीं आएगी. अपने प्रेम-प्रसंग के बारे में इधर-उधर ज़्यादा बातें न करें. सुनी-सुनाई बातों पर आँखें मूंदकर यक़ीन न करें और उनकी सच्चाई को भली-भांति परख लें. अपने जीवनसाथी को सरप्राइज़ देते रहें, नहीं तो वह ख़ुद को आपके जीवन में महत्वहीन समझ सकता है। जीवनसाथी का सहयोग से लाभ मिलेगा. दाम्पत्य जीवन सुखमय होगा. आज खुशी पाने के लिए अपने जज्बातों का खुलकर इजहार कर सकते हैं. पति-पत्नी के बीच प्यार बना रहेगा. आज के दिन पार्टनर की कमी महसूस हो सकती है।

 

 

 

सिंह: आज आपका मन लेखन कार्यों में रहेगा. इस राशि के जो स्टूडेंट्स अपनी पढ़ाई विदेश में करना चाहते है. उनकी पढ़ाई के मामले में विदेशी यूनिवर्सिटी से बातचीत करने के लिए आज अच्छा दिन है. साथ ही परिवार और दोस्तों का पूरा साथ मिलेगा. पैसों के लेन-देन के मामले में सावधानी बरते, हो सकता है आपका थोड़ा नुकसान हो. हनुमान मंदिर में बूंदी का भोग लगाने से आपके घर की सारी परेशनियों का निवारण होगा। आज पार्टनर से मुलाकात हो सकती है. पार्टनर के साथ दिन बीतेगा. आज आपको सम्मान और प्यार मिल सकता है. आज के दिन का भरपूर आनंद ले पाएंगे. पति-पत्नी के बीच तालमेल बना रहेगा।

 

 

 

कन्या: सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है. व्यापार या नौकरी में लाभ होगा. आय में वृद्धि होगी. वैवाहिक सुख की अनुभूति होगी. पूर्णतः लाभदायक दिन है. यदि कोई नया कारोबार पार्टनरशिप में करने का प्लान बना रहे हैं तो उचित रहेगा. कोई महत्वपूर्ण व्यवसायिक अनुबंध आपके पक्ष में फाइनल हो सकता है. मित्रों और परिजनों से आत्मीयता प्रगाढ़ होगी. किसी मुश्किल का हल निकलेगा। आज पार्टनर से साथ संबंधों को सुधारने का प्रयास करें. संबंधों के सुधारने का प्रयास करें, सफलता मिल सकती है. आज आपके प्रेम प्रस्ताव असफल भी हो सकते हैं. आज पार्टनर से रोमांस मिलेगा. पति-पत्नी के बीच तालमेल बना रहेगा।

 

 

 

तुला: दूसरों के सफलता को सराहकर आप उसका लुत्फ़ ले सकते हैं. अनुमान नुक़सानदेह साबित हो सकता है इसलिए हर तरह का निवेश करते वक़्त पूरी सावधानी बरतें. यह परिवार में दबदबा बनाए रखने की अपनी आदतों को छोड़ने का वक़्त है. ज़िंदगी के उतार-चढ़ाव में उनके कंधे से कंधा मिलाकर साथ दें. आपका बदला हुआ बर्ताव उनके लिए ख़ुशी का सबब साबित होगा. अपने प्रिय के साथ आज अच्छी तरह बर्ताव करें. उन लोगों पर नज़र रखें जो आपको ग़लत राह पर ले जा सकते हैं या फिर ऐसी जानकारी दे सकते हैं जो आपके लिए नुक़सानदेह साबित हो सकती है। आज पार्टनर के साथ लड़ाई-झगड़ा ना करें. तुला राशि वालों की दोस्ती प्यार में बदल सकती हैं. पार्टनर से आज सुख मिलेगा. पति-पत्नी के बीच रिश्ते सामान्य रहेंगे. आज पार्टनर की सेहत का ख्याल रखें।

 

 

 

वृश्चिक: आज का दिन आपके लिए ठीक-ठाक रहेगा. आज ज्यादा क्रोध करने से आपका काम बिगड़ सकता है. बेहतर होगा कि आज किसी भी बात पर जल्दी गुस्सा करने से बचें. आज पॉपर्टी में निवेश करने के लिए दिन शुभ है. आज नए प्रोजेक्ट पर काम करने से पहले मित्रों से सलाह लेना आपके लिए फायदेमंद रहेगा. आज तीर्थ यात्रा पर जीवनसाथी के साथ जाने से शुभफल होंगे. लवमेट के लिए आज का दिन बेहतर है. आज मंदिर में भंडारे के लिए आलू दान दें, पारिवारिक समृद्धि बढ़ेगी। आज आपसे ज्यादा उम्र का कोई व्यक्ति आपसे प्रभावित हो सकता है. आज शादी की बात घर ना करें. आज छोटी-छोटी बातों पर पार्टनर के साथ झगड़ा हो सकता है. पति-पत्नी के बीच सब ठीक रहेगा. पार्टनर के साथ मन मुटाव हो सकता है।

 

 

 

 

धनु: सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. आज आपकी सृजनात्मकता आपको अन्य साथियों से आगे ले जाएगी. खर्च की अधिकता रहेगी. इनपर नियंत्रण रखना आवश्यक है. पारिवारिक स्थितियाँ सामान्य रहने वाली है. परिवार वालों का पूरा समर्थन और सहयोग मिलेगा‌. बच्चों और परिवार के साथ हर्षित वातावरण में समय व्यतीत होगा. आंखें बंद करके किसी पर विश्वास ना करें. आप किसी अच्छी-भली बात को बहस का मुद्दा न बनाएं। लव लाइफ में खुशी और तालमेल रहेगा. आज पार्टनरशिप में नयापन लाने का प्रयास करेंगे. इससे आपके संबंधों में ताजगी आएगी. वाद-विवाद से बचें. रिश्तों में तनाव ना आएं इसका ध्यान रखें. शांति बनाने की कोशिश करें इससे आपको पार्टनर से प्यार मिलेगा।

 

 

 

मकर: बेकार का तनाव और चिंताएँ ज़िंदगी का रस निचोड़कर आपको पूरी तरह चूस सकती हैं. भलाई इसी में है कि इन आदतों को छोड़ दें, नहीं तो इनसे केवल आपकी परेशानियों में बढ़ोतरी ही होगी. पैसा अचानक आपके पास अएगा, जो अपके ख़र्चों और बिल आदि को सम्हाल लेगा. रिश्तेदारों से अचानक तोहफ़ा मिल सकता है, लेकिन पूरी संभावना है कि वे इसके बदले में आपसे कुछ चाहते हों. आज रोमांस आपके दिलो-दिमाग़ पर छाया रहेगा. आज के दिन आपकी योजनाओं में आख़िरी पल में बदलाव हो सकते हैं.
पार्टनर से किसी बात को मनवाने का दबाव ना बनाएं. पुरानी चिंताओं से मुक्ति मिलेगी. आज पार्टनर की तलाश पूरी हो सकती है. पार्टनर के साथ हुए झगड़े से आप बोझिल महसूस करेंगे लेकिन थोड़े समय बाद सब ठीक होगा।

 

 

 

कुंभ: आज आपका दिन राहत देने वाला है. कई सालों से चल रहे जमीन के डिसप्यूट में जीत मिलेगी. इस राशि के लवमेट के लिए आज का दिन शुभ है. परिवार में शादी पर सहमति बनेगी. लोहे के व्यापारियो के लिए आज दिन अच्छा है. डिमांड ज्यादा होने से आमदनी बढ़ेगी. ऑफिस में सहकर्मियों की मदद से आज परेशानी कम होगी ,आर्थिक पक्ष पहले से काफी बढ़िया रहेगा. गाय को हरी घास खिलाने से पढ़ाई में लाभ का योग है। पति-पत्नी के बीच रिश्ते सामान्य रहेंगे. लव लाइफ के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. आज के दिन लव लाइफ में अच्छी खबर मिल सकती है. पति-पत्नी के बीच रिश्ते सामान्य रहेंगे. लव लाइफ के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. पार्टनर से आज आपको भरपूर रोमांस मिलेगा।

 

 

 

मीन: नौकरी पर कर्मचारी की तरफ से आपको अच्छा सहयोग मिल सकता है. शादीशुदा लोगों के दांपत्य जीवन में कुछ दिक्कतें आ सकती हैं. आज अपने कामकाज को बढ़ाने में सफल होंगे. फिजूलखर्ची करने से आने वाले दिनों में आपकी समस्या बढ़ सकती है. कार्य से संबंधित यात्राओं का लाभ मिलेगा. किसी नुकसान के कारण धन अधिक खर्च करने से बचें. शाम को किसी रचनात्मक कार्य को लेकर किसी के साथ मिलकर योजना बनाएंगे.
आज पार्टनर के साथ शारीरिक संबंध बना सकेंगे. पति-पत्नी के बीच तालमेल रहेगा. आज के दिन शुरू हुई रिलेशनशिप लंबे समय तक चल सकती है. सिंगल लोगों की लाइफ में पार्टनर की तलाश पूरी हो सकती है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *