आज 19 अप्रैल दिन मंगलवार, क्या कहते हैं आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल…

मेष: आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से उत्तम रहेगा, लेकिन कार्य क्षेत्र में आपको किसी बड़े अधिकारी से अनबन की स्थिति में भी चुपचाप रहना बेहतर रहेगा व अपने क्रोध पर नियंत्रण बनाए रखना होगा। मित्रों के साथ आप किसी पार्टी में आयोजित हो सकते हैं। दांपत्य जीवन में सरसता बनी रहेगी, लेकिन आपको जीवन साथी की भावनाओं को समझना होगा व कुछ काम चुपचाप भी करने होंगे। संतान पक्ष की ओर से आपको उन्नतिदायक समाचार मिल सकता है, जिससे आपके कुल का नाम रोशन होगा। परिवार में किसी सदस्य के विवाह की बात पक्की होने से पारिवारिक माहौल मंगलमय रहेगा।

 

 

 

 

 

वृषभ: आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहेगा। छोटे व्यापारियों को अधिक परिश्रम करना पड़ेगा, तभी वह सफलता हासिल कर पाएंगे। यदि आप कुछ नई योजनाओं की तरफ ध्यान दे रहे हैं, तो उसमें अचानक से धन लाभ हो सकता है। सरकारी नौकरी से जुड़े जातकों को काम की ओर ध्यान लगाना होगा, नहीं तो उन्हें अपने अधिकारियों के सामने कोप का भाजन बनना पड़ सकता है। सायं काल के समय आपको सामाजिक संबंधों से लाभ मिलेगा, क्योंकि उसमें आपको कोई पदोन्नति मिल सकती है।

 

 

 

 

मिथुन: आज का दिन आपके लिए लाभ देने वाला रहेगा। व्यापार कर रहे लोगों को छुटपुट लाभ के अवसर मिलते रहेंगे, लेकिन उन्हें उन अफसरों को पहचानना होगा, तभी वह उनसे लाभ कमा पाएंगे। यदि आप कोई छोटा व्यवसाय करते हैं, तो उसमें किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह मशवरा लें, तो बेहतर रहेगा। आप अपने मित्रों व परिजनों के साथ हास्य परिहास में अपना समय व्यतीत करेंगे। भाई बहनों से यदि संबंधों में कुछ अनबन चल रही है, तो आपको उसे सुधारना होगा। परिवार में छोटे बच्चे आपसे कुछ मांग कर सकते हैं, जिन्हें आपको पूरा अवश्य करना होगा।

 

 

 

 

कर्क: आज का दिन सामाजिक क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए सफलता दिलाने वाला रहेगा और आपकी साख चारों ओर फैलेगी। आप अपने किसी दोस्त के साथ कुछ पल अकेले में व्यतीत करेंगे। ध्यान रहे आपको पुरानी बातों को नहीं लाना है अन्यथा विवाद खड़ा हो सकता है। परिवार में किसी वरिष्ठ सदस्य के स्वास्थ्य में अचानक गिरावट के कारण आप परेशान रहेंगे। आपको अपने किए गए कार्यों से लाभ मिलेगा। विद्यार्थियों को शिक्षा में आ रही समस्याओं के लिए सीनियर से बातचीत करनी होगी, तभी सफल रहेंगे।

 

 

 

 

सिंह: आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आपको किसी कानूनी कार्य में लापरवाही के कारण भागदौड़ करनी पड़ सकती है। जीवनसाथी को यदि पहले से कोई रोग है, तो उनके कष्टों में आज वृद्धि हो सकती है। कार्यक्षेत्र में भी आपके कुछ नए शत्रु होंगे, जो आपको परेशान करने की पूरी कोशिश करेंगे। सामाजिक उत्तरदायित्वों में वृद्धि होगी। आप अनावश्यक व्यय करने के कारण परेशान रहेंगे।

 

 

 

 

कन्या: आज का दिन आपके लिए स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से मिलाजुला रहेगा, इसलिए आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा। घर परिवार में यदि कोई विपरीत परिस्थिति उत्पन्न हो, तो आपको धैर्य बनाकर रखना होगा। परिवार के सभी सदस्य आपके व्यवहार से परेशान रहेंगे। आप अपने माता पिता को तीर्थ स्थान की यात्रा पर लेकर जा सकते हैं, जिससे उनका मन प्रसन्न रहेगा। आपको अपने बचपन के मित्र से मिलकर प्रसन्नता होगी, जिनकी प्रतिक्षा आप लंबे समय से कर रहे थे। किसी बात को सुनकर आपका मन परेशान रहेगा, लेकिन आप किसी से कुछ भी नहीं कहेंगे।

 

 

 

तुला: आज का दिन आप की महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति का दिन रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपकी पद व प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। यदि आप अपने मित्रों के साथ घूमने फिरने की योजना बना रहे हैं, तो उसमें माता-पिता से सलाह मशवरा करके जाना बेहतर रहेगा। यदि व्यवसाय से संबंधित आपको किसी व्यक्ति से सलाह मशवरा करना पड़े, तो अवश्य करें। किसी बात का समय पर उचित समाधान ना मिलने से आपके मन में अशांति बनी रहेगी। जो लोग किसी नई नौकरी की तलाश में हैं, उन्हें कोई बेहतर अवसर मिल सकता है। अपने किसी इच्छा की पूर्ति होने के कारण आपका मन प्रसन्न रहेगा।

 

 

 

 

वृश्चिक: आज का दिन आप कुछ विशेष करने की चाह में रहेंगे। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को कुछ धार्मिक आयोजनों अथवा सांस्कृतिक कार्यक्रमों में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा। यदि आप अपने धन का निवेश करने जा रहे हैं, तो आपको सट्टेबाजी आदि में निवेश करने से लाभ मिलेगा। भाइयों से चल रहे वाद विवाद से आपका मन परेशान रहेगा। संतान पक्ष की ओर से आपको अचानक से कोई सूचना मिल सकती है।

 

 

 

 

धनु: आज का दिन आपको अकस्मात लाभ दिलवाने वाला रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपको रुका हुआ धन प्राप्त होगा। रोजमर्रा के कामों में कोताही कतई नहीं बरतनी है। आज आपके परिजन आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं। संतान की शिक्षा में आ रही समस्याओं को लेकर उनके गुरुजनों से बातचीत कर सकते हैं। आपको माता जी के मन की बातों को सुनना और समझना होगा, तभी आप उनसे कुछ कह पाएंगे, नहीं तो उनका मन दुखी हो सकता है। यदि आप कुछ नए लोगों से मित्रता रखेंगे, तो वह आपके व्यापार के लिए कोई शुभ सूचना लेकर आ सकते हैं।

 

 

 

मकर: आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा। कार्य क्षेत्र में आपकी साख चारों ओर फैलेगी और आपके द्वारा दिए गए सुझावों का स्वागत होगा, जिसके कारण आपका मन भी प्रसन्न रहेगा। आपके घर अकस्मात अतिथि आगमन होने से आपका धन खर्च बढ़ सकता है। पराक्रम में वृद्धि होगी और आपके शत्रुओं का मनोबल टूटेगा। दांपत्य जीवन में सरसता बनी रहेगी। आपको कुछ और नए प्रयास करने होंगे तभी आप सफलता हासिल कर सकेंगे। राजनीति मे जो लोग हाथ आजमा रहे हैं, उन्हें किसी पार्टी के साथ जोड़ने का मौका मिलेगा।

 

 

 

कुंभ: आज का दिन आपके लिए किसी नई संपत्ति के संकेत दे रहा है। यदि आप भूमि, वाहन, मकान, दुकान आदि खरीदना चाहते हैं, तो आपकी इच्छा पूरी होगी। आपको मन में संतोष बनाए रखना होगा। आप घर के लिए कुछ जरूरी सामान भी खरीद सकते हैं। जीवन साथी के लिए आप कोई उपहार लेकर आ सकते हैं, इससे आप दोनों के बीच प्रेम और गहरा होगा। यदि व्यवसाय में आप कुछ परिवर्तन करना चाहते हैं, तो उसके लिए दिन उत्तम रहेगा। आपको ससुराल पक्ष में धन उधार देने से बचना होगा, नहीं तो यह आपके आपसी रिश्ते में दरार पैदा करवा सकता है।

 

 

 

मीन: आज का दिन आपके लिए सफलता दिलाने वाला रहेगा। विद्यार्थियों ने यदि किसी प्रतियोगिता में भाग लिया है, तो उसमें उन्हें जीत मिल सकती है। नौकरी से जुड़े छात्रों को भी कोई खास उपलब्धि प्राप्त हो सकती है। यदि संतान के भविष्य से जुड़ी कुछ समस्याएं चल रही थी, तो आपको उनका हल भी परिवार के सदस्यों के साथ बैठकर मिल जाएगा। जो लोग रोजगार के लिए लंबे समय से प्रयासरत है, उन्हें आज कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। आपको अपने पिताजी के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा। डॉक्टरी परामर्श अवश्य लें, नहीं तो कोई लंबी बीमारी हो सकती है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *