आज 9 मई दिन गुरुवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल…….

मेष
उर्वरक व्यवसाय में परिस्थितियाँ आपके अनुकूल नहीं रहेंगी लेकिन आप अपनी योग्यता से इसे अनुकूल बनाने की कोशिश में सफल रहेंगे. अगर आप अपने व्यवसाय में नए उपकरण खरीदने की सोच रहे हैं

तो सुबह 7.00 से 8.00 और शाम को 5.00 से 6.00 बजे के बीच करें. कार्यस्थल पर कड़ी मेहनत करने के बाद भी वेतन वृद्धि की मांग न करना आपकी कमजोरी है.

नौकरीपेशा जातकों को थोड़ा काम करने की जरूरत है, साथ ही पेंडिंग काम को भी थोड़ा-थोड़ा करके निपटाने का प्लान बनाएं.

सामाजिक अगर आप कोई नया काम करना चाहते हैं तो समय आपके लिए बेहतर है. लंबे समय से चली आ रही किसी पुरानी बीमारी से राहत मिलेगी. पूजा-पाठ पर ध्यान दें.

यदि आप पाठ आदि करते हैं तो इसे नियमित रखें, क्योंकि यह आपकी पहली प्राथमिकता है, आप परिवार के साथ यादगार पल बिताएंगे. प्रेम और दाम्पत्य जीवन में रिश्तों में मधुरता आ जाएगी.

कॉम्पिटिशन परीक्षा के नतीजे का इंतजार कर रहे छात्रों को थोड़ा और इंतजार करना होगा।

 

 

 

वृषभ
शौभन, गजकेसरी योग के बनने से कार्यस्थल पर आपको वेतन वृद्धि के सकारात्मक संकेत मिल सकते हैं. यदि कोई व्यापारी धैर्य और संयम से काम करे तो उसे व्यापार में सफलता अवश्य मिलती है.

नौकरीपेशा जातक को दूसरों पर निर्भर रहने से बचना होगा और अपना काम स्वयं करने का प्रयास करना होगा. सामाजिक स्तर पर अपना काम निकालने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी. . वाहन चलाते समय सतर्क रहें.

आपको परिवार के साथ बिताने के लिए कम समय मिलेगा, लेकिन आप उस समय का सदुपयोग करके अपने रिश्तों को बेहतर बनाने में सक्षम होंगे. ग्रहों की चाल को देखते हुए

नई पीढ़ी का दूसरों पर अत्यधिक भरोसा उन्हें परेशानी में डाल सकता है, इसलिए जो भी काम करें अपने विवेक से करें. लव और लाइफ पार्टनर के साथ पुरानी यादें ताजा करेंगे.

बहुत ज़्यादा खुला हाथ भविष्य में समस्याएँ पैदा कर सकता है. इसलिए योजनाबद्ध तरीके से धन की बचत करें. परीक्षा परिणाम उनके पक्ष में आने पर छात्रों की खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा।

 

 

 

 

मिथुन
बिजनेस में महत्वपूर्ण दस्तावेजों और पैसों से जुड़े मामलों में किसी पर भी भरोसा न करें. धोखा हो सकता है. बिजनेसमैन को कानूनी उलझनों से दूर रहना चाहिए, मजबूत इरादों के साथ प्रतिस्पर्धा आपको कानूनी कार्यवाही में खींच सकती है.

कार्यस्थल पर विरोधी आपके लिए कुछ परेशानियां खड़ी कर सकते हैं. नौकरीपेशा व्यक्ति को गलतियों से सावधान रहना होगा, क्योंकि छोटी सी गलती भी बड़ा नुकसान करा सकती है.

सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपकी पुरानी गलतियों के कारण आपके बनते काम बिगड़ सकते हैं. स्वस्थ स्वास्थ्य के लिए अपने आहार का उचित ध्यान रखें.

परिवार में किसी भी काम को लेकर आपकी कुछ कहा सुनी नहीं होगी. अगर आप अपने प्यार और जीवनसाथी से बहस न करें तो दिन आपके लिए बेहतर रहेगा. विद्यार्थियों को पढ़ाई के लिए किसी का इंतजार नहीं करना चाहिए।

 

 

 

 

कर्क
रेडीमेड बिजनेस स्थापित करने से आपको धन संबंधी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा. वहीं व्यापारी वर्ग के लिए प्लानिंग पूरी करने का समय आ गया है,

वहीं दूसरी ओर व्यापारिक रिश्तों में प्रगाढ़ता आएगी. कार्यस्थल पर कुछ अच्छे अवसर मिलने से आपके चेहरे पर ख़ुशी आएगी. नौकरीपेशा व्यक्ति का ऑफिस में किसी से विवाद हो सकता है,

लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि आपको सच्चाई नहीं छोड़नी चाहिए. सामाजिक स्तर पर किसी तरह का निवेश करने की योजना बन सकती है. मधुमेह के रोगी को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

घर में बड़े भाई के साथ तालमेल बनाए रखें, उनकी खुशी और आशीर्वाद से आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा, परिवार में हंसी-खुशी का माहौल रहेगा. आप प्यार और जीवनसाथी की बातों को समझेंगे जिससे आपके रिश्तों में मधुरता आएगी.

खिलाड़ी के जीवन में कई सकारात्मक बदलाव आएंगे, जिससे उनका भविष्य संवरेगा. इंजीनियर फील्ड के विद्यार्थियों को नई नौकरी में सफलता पाने के लिए प्रयास जारी रखना चाहिए।

 

 

 

 

 

सिंह
ग्रहों के परिवर्तन के कारण व्यापार में कड़ी मेहनत और सकारात्मक सोच से ही आपको आर्थिक लाभ मिलेगा. जिन लोगों ने अभी नया बिजनेस शुरू किया है उन्हें शुरुआत में ज्यादा मुनाफे की चिंता नहीं करनी चाहिए, मेहनत करेंगे तो पैसा अपने आप आना शुरू हो जाएगा.

कार्यक्षेत्र में कुछ बदलावों से आपका काम धीमा हो सकता है. नौकरीपेशा जातक बॉस के इशारों को समझें और उन्हें शिकायत का मौका न दें, बॉस की नाराजगी आपके लिए तनाव का कारण बन सकती है.

सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना चाहिए और बिना सोचे-समझे किसी भी काम में हाथ नहीं डालना चाहिए. स्वास्थ्य की दृष्टि से आप वायरल बुखार से परेशान रहेंगे.

आप अपनी बुद्धिमत्ता से परिवार में घरेलू दबाव को आसानी से संभाल लेंगे. ग्रहों के खेल को देखते हुए नई पीढ़ी को अपनी प्रतिभा निखारने का मौका मिलेगा. अपनी प्रतिभा को बेहतर तरीके से साबित करने का प्रयास करें.

लव और लाइफ पार्टनर के साथ मौज-मस्ती में दिन बीतेगा. अगर आप अपने बच्चों के भविष्य को सुरक्षित करने के लिए कोई पॉलिसी लेने की सोच रहे हैं तो उसके बारे में विस्तार से समझने के बाद ही पॉलिसी लें. छात्र अपने करियर को लेकर कुछ तनाव में रहेंगे।

 

 

 

कन्या
इलेक्ट्रॉनिक्स और इलेक्ट्रिक बिजनेस के लिए किया गया डिजिटल विज्ञापन बिजनेस की ग्रोथ को बढ़ाएगा. शौभन, गजकेसरी योग बनने से कार्यस्थल पर समय का पहिया बदल जाएगा,

नौकरी में बदलाव की चल रही योजना सफल हो सकती है. सामाजिक स्तर पर कुछ बदलाव लाना. विचार कर सकते हैं. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें, सिरदर्द से परेशान रहेंगे.

नई पीढ़ी की बात करें तो उन्हें अपने फैसलों पर भरोसा रखना होगा. जब तक आपको खुद पर भरोसा नहीं होगा, दूसरे लोग भी आप पर भरोसा करने से पहले सोचेंगे.

परिवार और दोस्तों के साथ समय बिताएं. प्यार और हंसी के पल पिछली परेशानियों को भूलने में मदद करेंगे, दोस्तों और परिवार के साथ यात्रा की योजना बन सकती है.

सरल भाषा में कहें तो नई पीढ़ी के लिए यह करियर बनाने का समय है, इसे मौज-मस्ती में बर्बाद न करें. प्रेम और वैवाहिक जीवन में चल रही गलतफहमियों को दूर करने में आप सफल रहेंगे. प्रबंधन अध्ययन को अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए एकाग्रचित्त होना होगा।

 

 

 

 

तुला
बिजनेस से संबंधित किसी भी तरह का निवेश अभी न ही करें तो आपके लिए बेहतर होगा. सही अवसर की प्रतीक्षा करें. व्यवसाय संबंधी यात्रा किसी कारणवश टल सकती है.

कार्यस्थल पर आपकी उम्मीदें टूट सकती हैं, वेतन के मामले में आप वहीं रहेंगे जहां थे. नौकरीपेशा व्यक्ति जल्दबाजी और अति आत्मविश्वास दोनों ही आपके लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं,

इसलिए किसी भी काम में अति न करने से सावधान रहें. सामाजिक स्तर पर आलस्य और थकान के कारण आप अपना काम समय पर पूरा नहीं कर पाएंगे.

प्रेम और दांपत्य जीवन में किसी भी तरह की बहस से बचें. परिवार में आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा, अन्यथा कुछ गलत हो सकता है.

किसी अपने के चले जाने से परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है और अकेलापन भी महसूस हो सकता है. एक खिलाड़ी को ट्रैक पर प्रतिद्वंद्वियों से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है।

 

 

 

 

 

 

 

वृश्चिक
आपको टेक्सटाइल और रेडीमेड बिजनेस में अपने लक्ष्य को प्राप्त करने पर ध्यान देना चाहिए. साथ ही अगर आप अपने बिजनेस में महत्वपूर्ण बदलाव कर रहे हैं तो सुबह 7 बजे से 8 बजे और शाम 5 बजे से 6 बजे के बीच करें.

बिजनेसमैन के पुराने संपर्क वर्तमान में लाभ देंगे, अपनी क्षमताओं को बढ़ाकर आगे बढ़ेंगे. कार्यस्थल पर सभी लोग आपके काम की तारीफ करते नहीं थकेंगे.

नौकरीपेशा व्यक्ति को ऑफिस में अच्छे प्रदर्शन से पदोन्नति मिल सकती है, इसलिए अपने काम के प्रति सावधान रहें. स्वास्थ्य की दृष्टि से आप मोटापे और अनिद्रा की समस्या से परेशान रहेंगे.

सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपका काम आपको नई ऊंचाइयों तक ले जाएगा. नई पीढ़ी की बात करें तो उनकी आध्यात्मिक सोच दिन-ब-दिन बढ़ती जाएगी,

साथ ही पूजा-पाठ में भी उनकी रुचि बढ़ेगी. किसी काम से उन्हें परिवार से दूर जाना पड़ सकता है. लव और लाइफ पार्टनर के साथ पुरानी यादें ताजा करेंगे. इंजीनियरिंग और मेडिकल के छात्र पढ़ाई में बेहतर प्रदर्शन करेंगे और सफलता मिलने से उनके चेहरे पर चमक आएगी।

 

 

 

 

धनु
बिजनेस में पैसों का इंतजाम करने के लिए आपको प्रॉपर्टी या सोने पर कर्ज लेना पड़ सकता है. कार्यस्थल पर आप सकारात्मक ऊर्जा से भरे रहेंगे.

नौकरीपेशा व्यक्ति को काम पर फोकस रखते हुए कुछ प्लानिंग करनी चाहिए ताकि कम मेहनत में ज्यादा काम किया जा सके. सामाजिक किसी भी स्तर पर कोई भी कार्य करने से पहले उसके बारे में शोध अवश्य कर लें.

आपको जोड़ों के दर्द से राहत महसूस होगी. आपको अपने लव और लाइफ पार्टनर से कोई उपहार मिल सकता है. आप परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे. प्रतियोगी छात्र लगातार छोटे-छोटे प्रयासों से सफलता प्राप्त करेंगे.

नई पीढ़ी को दोस्तों के साथ रिश्ते मजबूत रखने होंगे. क्योंकि जरूरत के समय मित्रों से आर्थिक सहयोग मिलने की संभावना है. आप अपने बच्चे के भविष्य के लिए निवेश की योजना बना सकते हैं, यदि बच्चा छोटा है तो उसकी शिक्षा की योजना बनानी चाहिए।

 

 

 

 

मकर
शौभन, गजकेसरी योग बनने से सुबह 7 बजे से 8 बजे तक और शाम को 5 बजे से 6 बजे के बीच किसी नई जगह पर आउटलेट खोलना आपके लिए बेहतर रहेगा.

बिजनेसमैन को कार्य पद्धति में कुछ बदलाव लाने होंगे, जिससे नौकरीपेशा व्यक्ति में कार्य करने का उत्साह बढ़ेगा. करियर में कुछ बड़े बदलाव आपके पक्ष में हो सकते हैं.

नौकरीपेशा व्यक्ति के ऑफिस में सीनियर-जूनियर और सहकर्मियों से अनबन की स्थिति बनेगी. अगर ऐसा होता है तो इससे बचने की कोशिश करें.

सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर किसी भी तरह का मंच साझा करते समय आपको अपने शब्दों पर नियंत्रण रखना होगा. सीने के दर्द से कुछ राहत मिलेगी.

आप परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा की योजना बना सकते हैं. प्रेम और जीवनसाथी के साथ किसी काम में व्यस्त रहेंगे. महिलाएं घरेलू कामकाज के चलते अपने हुनर को जगह नहीं दे पा रही हैं,

उन्हें कोई अच्छा अवसर मिल सकता है. खिलाड़ियों को ट्रैक पर खूब पसीना बहाना होगा, तभी वे अपने जीवन में सफलता हासिल कर सकेंगे।

 

 

 

 

कुंभ
रेस्टोरेंट, होटल और मोटल व्यवसाय में अकाउंट संबंधी घोटाले सामने आने से आपकी आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है. बिजनेसमैन को कारोबार से संबंधित यात्रा करनी पड़ सकती है, पैकिंग करते समय जरूरी सामान रखना न भूलें.

बेरोजगार व्यक्ति के लिए नौकरी पाना थोड़ा मुश्किल हो सकता है, लेकिन हार न मानें. नौकरीपेशा व्यक्ति अपने पद और शक्ति का दुरुपयोग करते नजर आ सकते हैं.

सामाजिक स्तर पर किसी भी कार्य के लिए आपको बड़ों या अनुभवी लोगों की सलाह अवश्य लेनी चाहिए. विद्यार्थियों को पढ़ाई में थोड़ा संघर्ष करना पड़ेगा,

कठिन विषयों को पढ़ने और समझने में कई जटिलताओं का सामना करना पड़ सकता है. जाने-अनजाने आप अपने पार्टनर को ठेस पहुंचा सकते हैं. पाचन की समस्या से परेशान रहेंगे.

परिवार के सदस्यों से कटु वचन बोलें. आपको इससे बचना होगा, आपके कठोर शब्द घर का माहौल बिगाड़ सकते हैं, परिवार में सभी के साथ मिल-जुलकर रहना आपके लिए चुनौतीपूर्ण होगा. स्वास्थ्य को लेकर किसी प्रकार की यात्रा हो सकती है।

 

 

 

 

मीन
पार्टनरशिप बिजनेस में एमओयू साइन करने से पहले उसे ध्यान से पढ़ें और किसी और से चर्चा करें. कार्यस्थल पर चुगली करने वालों से दूरी बनाए रखें.

नौकरीपेशा व्यक्ति के ऑफिस में सहकर्मियों का कार्य करना पड़े तो प्रसन्नतापूर्वक करें. सामाजिक स्तर पर अगर आप खुद पर भरोसा रखेंगे तो कोई आपके साथ विश्वासघात कर सकता है.

विद्यार्थी अपना प्रोजेक्ट पूरा करने के बाद शिक्षकों से प्रशंसा के पात्र बनेंगे. अगर आप संपत्ति से जुड़ा कोई भी फैसला लेने जा रहे हैं तो बुजुर्गों और जानकारों से सलाह जरूर लें.

परिवार में किसी विवाह योग्य व्यक्ति की शादी की बात चल सकती है. घर की महिलाओं का सम्मान करें, हो सके तो उन्हें घर के काम से छुट्टी दें या उनके काम में मदद करें.

प्रेम और जीवनसाथी के साथ प्यार भरी बातें होंगी. नई पीढ़ी के मन में असमंजस की स्थिति संघर्ष को जन्म देगी, मन को यह समझाना होगा कि हर इच्छा पूरी नहीं होती.

सेहत को लेकर सतर्क रहें, डाइट चार्ट में कुछ बदलाव करना पड़ सकता है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *