आज 31 मार्च दिन रविवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल…….

मेष
चन्द्रमा आठवें हाउस में रहेंगे जिससे यात्रा में किसी से झगड़ा हो सकता है. पार्टनरशिप बिजनेस में धन प्रबंधन गड़बड़ा जाने से बिजनस में कुछ हानि का सामना करना पड़ेगा. “आपका हर एक पैसा आपके लिए बहुत कीमती है, इसलिए इसे सोच समझ कर ही खर्च करें.”

व्यवसायी प्रतियोगी की हरकतों पर पैनी निगाह रखें क्योंकि वह आपके बिजनेस में अड़ंगा लगा सकते हैं. बेरोजगार व्यक्ति के नौकरी के लिए किए गए प्रयास में असफलता हाथ लगेगी. पर आप अपनी मेहनत में कमी ना आने दें. आप मेहनत करते रहें.

आपको अपने हिस्से से ज्यादा काम करना पड़ सकता है. नौकरीपेशा व्यक्ति की छोटी सी भूल उन पर बहुत भारी पड़ सकती है, बात इतनी बिगड़ सकती है कि जिस कारण नौकरी से भी हाथ धोना पड़ सकता है.

प्रेमी और जीवनसाथी से छोटी-छोटी बातों पर बहस ना करें. सामाजिक स्तर पर आप अपने वर्क से संतुष्ट नहीं रहेंगे. फैमिली में किसी की सेहत में गिरावट आने से आपकी टेंशन बढ़ जाएगी.

स्टूडेंट्स, आर्टिस्ट्स और स्पोर्ट्स पर्सन्स वीक महसूस करेंगे. छात्र सोशल मीडिया और ऑनलाइन गेमिंग से दूरियां बनाकर ही अपने भविष्य को उज्जवल कर पाएंगे।

 

 

 

वृषभ
चन्द्रमा सातवें हाउस में रहेंगे जिससे पति-पत्नी का रिश्ता मजबूत होगा. बिजनेस की ग्रोथ में इजाफा होगा. लेकिन कुछ रोज के खर्च में बढ़ोतरी आपकी टेंशन को बढ़ा सकती है. बाकी दिन आपके लिए बेहतर रहेगा.

व्यापारियों के लिए दिन लाभदायक रहेगा. उनके सोचे हुए कार्य समय पर हो जाएंगे. सर्विस या जॉब में आप अपने काम में पूरी तरह बिजी रहेंगे. साथ ही कुछ खास लाभ होने के योग हैं. भाग्य का साथ मिल जाएगा.

वर्कप्लेस पर कुछ अनचाही प्रॉब्लम्स आपको फेस करनी पड़ सकती है, पर आपका कॉन्फिडेंस उन प्रॉब्लम्स पर हावी रहेगा. सोशियल लेवल के रास्ते पर चलने वाले लोग पाॅलिटिकल के रास्ते पर चल सकते हैं.

फैमिली में आपके सारे काम सहज रूप से बनते चले जाएंगे और परिवार के सभी सदस्य आपसे खुश रहेंगे. लव लाइफ सुकून भरी होगी. बदलते मौसम का ध्यान रखें मौसमी बिमारी के शिकार हो सकते हैं.

छात्र अनुशासन से अपनी स्टडी पर ध्यान केन्द्रित कर पाएंगे. “अनुशासन सफल और सुखी जीवन का आधार है।

 

 

 

 

मिथुन
चन्द्रमा छठे हाउस में रहेंगे जिससे बिमारी से छुटकारा मिलेगा. बिजनस में कुछ बदलाव लाने की जरूरत रहेगी. “समय के साथ हालात बदल जाते हैं, इसलिए बदलाव में स्वयं को बदल लेना ही बुद्धिमानी है.

व्यापारियों को आय के नए स्रोत मिलेंगे, जो आर्थिक ग्राफ को ऊंचा करने में मदद करेंगे. वर्कस्पेस पर किसी कार्य के कारण आपके मान व सम्मान में बढ़ोतरी हो सकती है.

नौकरी में अधिकारियों से मदद मिल सकेगी जिससे आपका कोई काम अटकेगा नहीं. ऊर्जा स्तर में इजाफा होने से आप वर्कस्पेस पर पहले से बेहतर काम कर पाएंगे. सेहत का विशेष ध्यान रखें नियमित चेकअप करवाते रहें. फैमिली में किसी खास का रवैया बदला-बदला रहेगा. जीवनसाथी के प्रति स्नेह और गर्मजोशी संबंधों को और अधिक गहरा कर देगा.

नई पीढ़ी को ज्ञान के आस-पास रहना चाहिए यानी ज्ञानवर्धक बातें किताबें एवं अच्छी संगति व सत्संग करना भी लाभकारी रहेगा. प्रेमी और जीवनसाथी से कुछ अनबन हो सकती है. स्टूडेंट्स, स्पोर्ट्स पर्सन्स और आर्टिस्ट्स अपने अपने कामों में लगे रहेंगे.

कई बार आपको लग सकता है कि मंजिल अभी काफी दूर है. पर आपका पूर्ण प्रयास आपको क्षणभर में मंजिल पर पहुंचा ही देगा।

 

 

 

 

कर्क
चन्द्रमा पांचवें हाउस में रहेगें जिससे संतान सुख मिलेगा. प्रगतिशील विचार आपके बिजनेस को नई ऊंचाइयों पर ले जाएगा. साथ ही मार्केट से उधार भी आपके झोली में आ सकता है. जॉब में आपके आइडियाज बहुत सराहनीए रहेंगे. वर्कप्लेस पर आज का दिन आपके लिए सहयोग और समर्थन का रह सकता है.

आपको अपने आसपास के लोगों या टीम के सदस्यों से काफी मदद मिल सकती है. बेरोजगार लोग कुछ दिक्कतों को दूर करते हुए सफलता प्राप्त करेंगे. ब्लड प्रेशर पेशेंट वसायुक्त चीजों से दूरी बनाएं रखें. बात करें छात्रों की तो यदि विद्यालय की ओर से प्रोजेक्ट मिला है तो उसे ईमानदारी से करने का प्रयास करें, यह आपके लिए एक सुनहरा अवसर है जिसके जरिए आप हुनर दिखा सकते हैं.

पिता की बातों को अनदेखा करने से बचें, कोशिश करें कि वह जो भी कहे उसे तत्काल करें क्योंकि बातों की अनदेखी पर वह आपसे नाराज हो सकते हैं. नए कार्यों की तकनीकियों को जानने के बाद ही नई पीढ़ी को उसे करने की जिम्मेदारी लेनी चाहिए.

प्रेमी और जीवनसाथी को खुश करने के प्रयासों में आपको सफलता मिलगी. खिलाड़ियों के हार्ड वर्क से ही उनके फिल्ड में सफलता मिलेगी. यदि कड़ी मेहनत आपका हथियार है, तो सफलता आपकी गुलाम हो जाएगी।

 

 

 

 

सिंह
चन्द्रमा चौथे हाउस में रहेंगे जिससे मां की सेहत खराब हो सकती है. बिजनेस में उतार-चढ़ाव की स्थिति आपके लिए परेशानी का कारण बनेगी, आप अपनी बातों या विचारों में अड़ियल ना हों. व्यापारी द्वारा लेन-देन में चूक होने की आशंका है, इसलिए भुगतान करने और लेने से पहले पुनः जांच जरूर करें.

वर्कस्पेस पर आपके कार्य विरोधियों के द्वारा डिले करवाए जा सकते हैं. नौकरीपेशा व्यक्ति के सीनिर्य बॉस आज छोटी-छोटी गलतियों को पकड़ कर उनकी क्लास लगा सकते हैं. प्रेमी और जीवनसाथी के साथ शब्दों का फेरबदल आपके रिश्ते को खराब कर सकता है. “कोयल तब तक मौन रहती है जब तक उसकी मधुर वाणी नहीं फुट पड़ती. जब भी बोलों मधुर बोलों. कड़वा बोलने से चुप रहना ही बेहतर है.”

एक गलत फैसला जिन्दगी बदल देता है और एक सही निर्णय भी जिन्दगी बदल देता है जरूरत है सोच समझ कर सही समय पर उचित और सही फैसले की. वायरल फिवर की समस्या आपको परेशान कर सकती है. ट्रेनिंग पर खिलाड़ियों के लिए दिन आलस से भरा रहेगा।

 

 

 

 

 

कन्या
चन्द्रमा तीसरे हाउस में रहेंगे जिससे छोटे भाई की संगत पर नजर रखें. अपने नेटवर्क को बढ़ाते हुए बिजनेस की नई ब्रांच खोलने की प्लानिंग बन सकती है. उसे धरातल पर लाने के लिए सुबह 10:15 से 12:15 और दोपहर 2:00 से 3:00 बजे के मध्य का समय आपके लिए शुभफलदायी रहेगा.

वर्कस्पेस पर सीनियर्स और बॉस आपके काम से संतुष्ट रहेंगे. आप अपने कलीग्स को उनके व्यूज बताने से ना रोकें. नौकरीपेशा व्यक्ति को आधिकारिक काम से यात्रा करनी पड़ सकती है, यात्रा के दौरान आप कई नई चीजों को एक्सप्लोर करेंगे.

स्टूडेंट्स स्टडी में, आर्टिस्ट्स अपने आर्ट में और स्पोर्ट्स पर्सन्स अपने स्पोर्ट् में एकदम बिजी बने रहेंगे. उनकी संकल्प शक्ति में इजाफा होगा. अपने जीवनसाथी के लिए आपको समय निकालने की आवश्यकता है, इससे आप में भी सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा.

प्रेमी और जीवनसाथी आपका हर मोड़ पर साथ देंगे. राजनीति से जुड़े लोग किसी धार्मिक मुद्दे की पोस्ट को शेयर करने से पहले चेक अवश्य कर लें।

 

 

 

 

तुला
चन्द्रमा दूसरे हाउस में रहेंगे जिससे पैतृक सम्पति की देखभाल करें. सुनफा और वासी योग के बनने से बिजनेस में नई डील हाथ लगने से दोगुना प्रॉफिट प्राप्त करेंगे. बिजनस में उतार-चढ़ाव वाली स्थिति हो सकती है, यह एक सामान्य बात है इसे लेकर परेशान नहीं होना है.

वर्कस्पेस पर मनचाही सफलता मिलने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा. इस दिन आपकी कुछ परेशानियां खत्म हो सकती हैं. आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती है.

नौकरीपेशा व्यक्ति यदि टेक्नोलॉजी के माध्यम से कार्य करेंगे, तो लाभ मिलने की संभावना प्रबल होगी. किसी प्रियजन के साथ ट्रैवलिंग की प्लानिंग बन सकती है. सामंजस्यपूर्ण और खुशहाल दिन व्यतीत करेंगे. अपने परिवार के सदस्यों की कंपनी का आनंद लेंगे. आपके छोटे भाई बहन आपकी तरफ ही बने रहेंगे. सेहत को लेकर अर्लट रहें.

नई पीढ़ी बाहर जाने से पहले अभिभावक के चरण स्पर्श करें, उनका आशीर्वाद लेने के बाद ही बाहर जाएं. प्रेमा और शादीशुदा जीवन में दिन आनंद दायक रहेगा. स्टूडेंट्स, आर्टिस्ट्स और स्पोर्ट्स पर्सन्स का आत्मविश्वास बढ़ा हुआ रहेगा।

 

 

 

 

वृश्चिक
चन्द्रमा आपकी राशि में रहेंगे जिससे मन रहेगा विचलित व अशांत. सुनफा और वासी योग के बनने से बिजनेस के लिए समय अनुकूल रहेगा. बिजनेस में अधिक लाभ कमाने के संयोग है साथ ही साझेदारों के साथ आपके संबंध और गहरे होंगे. जॉब में कोई खास खबर या ऑफर आपको मिल सकता है. वर्कप्लेस पर किसी तकनीकी काम में आप अपनी उत्कृष्टता सिद्ध कर सकेंगे.

बेरोजगार व्यक्ति के लिए दिन काफी अच्छा रहेगा उन्हें जॉब के ऑफर मिल सकते है. राजनीति से जुड़े लोग आगामी चुनाव को देखते हुए सामाजिक स्तर पर आप सक्रिय रहेंगे. सेहत को लेकर की गई आपकी लापरवाही आपके लिए हानिकारक हो सकती है.

फैमिली में प्यार बना रहेगा और लव लाइफ में आपका रूटीन कहीं आड़े आ सकता है, मैनेज करने का प्रयास करना ही पड़ेगा जनाब. छात्रों के आत्मविश्वास में कुछ कमी रहेगी, जिसके कारण उनका मन पढ़ाई में नहीं लगेगा. ग्रहों के खेल को देखते हुए संतान की तरक्की से संबंधित शुभ समाचार प्राप्त होगा.

खिलाड़ियों का पूरा ध्यान अपने गोल पर रहेगा तो निश्चित तौर पर शानदार परिणाम प्राप्त होंगें. “लक्ष्य सही होना चाहिए काम तो दीमक भी करती हैं, लेकिन निर्माण नहीं विनाश करती हैं।

 

 

 

 

धनु
चन्द्रमा बारहवें हाउस में रहेंगे जिससे खर्चों को कम करने का प्रयास करें. बिजनेस मीटिंग में लेट लतिफ के कारण आपके हाथ से कोई बड़ा प्रॉजेक्ट्स निकल सकता है. आप केवल खुद को अधिक महत्वपूर्ण समझने की भूल ना करें. व्यापारियों को कार्यरत को अधिक भार देने से बचना है, अन्यथा नौकरीपेशा व्यक्ति काम छोड़कर जा भी सकते हैं.

जॉब में अपनी जरूरतों की ओर ध्यान देना नहीं भूलें. वर्कस्पेस पर आपके वर्क समय से ना होने से आपकी परेशानियां बढ़ सकती हैं. “समय सबसे बड़ा सौदागर होता है, जो हर पल आपके जीवन के साथ खेलता है. नौकरीपेशा व्यक्ति को अपने सहकर्मी के साथ व्यक्तिगत मामला साझा करने से बचना चाहिए. पेशेवर और व्यक्तिगत जीवन को मिक्स ना होने दें.

प्रॉफेशनल लाइफ के साथ-साथ आपको अपनी हेल्थ पर भी ध्यान देना चाहिए. सेहत संबंधी कुछ तकलिफों का सामना करना पड़ सकता है. परिवार या समाज में किसी खास और बड़े काम को पूरा करने के लिए बहुत मेहनत करने की आवश्यकता बनी रहेगी.

प्रेम और शादीशुदा जीवन में अनबन की स्थितियां बन सकती हैं. आर्टिस्ट और स्पोर्ट्स पर्सन्स को अपने आलस को दूर करना होगा और कड़ी मेहनत करनी होगी।

 

 

 

 

मकर
चन्द्रमा ग्यारहवें हाउस में रहेंगे जिससे इनकम को बढ़ाने की प्लानिंग करें. बिजनस में आ रही परेशानियों का कड़ी मेहनत से सामना करते हुए अपने बिजनस को नई ऊंचाईयों पर पहुंचाने में आप सफल होंगे. बिजनेस पार्टनर्स के साथ आपकी समझ ठीक रहेगी. व्यापारी यदि किसी बड़ी डील की प्रतीक्षा में थे, उन्हें छोटे-छोटे कई डील हाथ लगेंगे.

वर्कस्पेस पर आप टीम वर्क से अपने प्रोजेक्ट को पूरा करेंगे. वर्कप्लेस पर आपका साहस काफी ऊंचा रहने वाला है. इसके चलते आप बिना किसी ज्यादा परेशानी के परिस्थितियों पर नियंत्रण पा सकते हैं. फैमिली में हो रहे मतभेद को सुलझाने में आप सफल रहेंगे. प्रेमी और जीवनसाथी की फिलिंग को समझे.

सेहत को लेकर सतर्क रहें, जंक फूड से दूरी बनाएं रखें. फैमिली के साथ किसी मांगलिक कार्यक्रम को लेकर बच्चों के साथ ट्रैवलिंग की प्लानिंग बन सकती है. नई पीढ़ी को मित्र मंडली में सात्विक लोगों की संख्या अधिक रखनी है, कोई भी मित्र यदि गलत मार्ग ले जाने के लिए कहे तो उसकी संगत से खुद को बचाना है.

स्पोर्टस पर्सन ट्रैक पर अपने टेैलेंट का लोहा मनवाने में सफल होंगे. “हर व्यक्ति एक हुनर लेकर पैदा होता है, बस उस हुनर को दुनियां के सामने लाएं।

 

 

 

 

कुंभ
चन्द्रमा दसवें हाउस में रहेंगे जिससे राजनीति में किसी से नोक-झोक हो सकती है. बिजनेस में आपको कई नए अवसर प्राप्त होंगे और उन्हें भुनाने में आप सफल होंगे, साथ ही अगर आप किसी भी प्रकार के नए कार्य को करने का मन बना रहे हैं, तो सुबह 10:15 से 12:15 और दोपहर 2:00 से 3:00 बजे के मध्य करें. वर्कस्पेस पर किसी कार्य को लेकर सीनियर्स और बॉस से आपको सराहना मिलेगी.

नौकरीपेशा लोगों को अधिकारियों से मदद मिल सकती है. काम की तारीफ होगी. बिजनेस में नई योजनाएं बनने के योग हैं. अचानक कोई बड़ा सौदा भी हो सकता है. घर के काम सुगमता से आगे बढ़ेंगे. जीवनसाथी से भावनात्मक रिश्ता और गहरा होने की संभावना है. संतान की पढ़ाई और कला में रुचि बढ़ेगी, यदि वह किसी प्रतियोगिता में भाग लेने को कहते हैं, तो उन्हें सपोर्ट करे.

प्रेमी और शादीशुदा लोगों मध्य बॉडिंग शानदार रहेगी. सामाजिक स्तर पर आपके कार्य आपकी इमेज बनाएं रखेंगे. इंजीनियरिंग और प्रबंधन के छात्रों को बड़ा पैकेज मिल सकत है. साथ ही स्टूडेंट्स, आर्टिस्ट्स और स्पोर्ट्स पर्सन्स करियर निर्माण में मशगूल रहेंगे साथ ही आज नौकरी संबंधित यात्रा कर सकते हैं।

 

 

 

 

मीन
चन्द्रमा नौवें हाउस में रहेगा जिससे सोशल लेवल पर पहचान बढेगी. सुनफा और वासी योग के बनने से बिजनेस डील के फाइनल होने से आपकी परेशानी कम होगी. इस दिन आपको कोई नया इनकम सोर्स मिल सकता है. व्यापारियों को मार्केट में अचानक आए बदलाव का फायदा मिलेगा, जिससे उन्हें अच्छा मुनाफा हाथ लगता हुआ दिखाई दे रहा है.

बेरोजगार लोगों को किसी बड़ी कम्पनी से जॉब ऑफर मिल सकते हैं, जिससे आपको फायदा हो सकता है. नौकरापेशा व्यक्ति यदि किसी कार्य को आउट ऑफ ऑफिस कर रहे हैं, तो सहकर्मी की फोन और मेल से मदद लेनी पड़ सकती है. सेहत के मामले में ग्रह आपके पक्ष में रहेंगे.

प्रेमा और जीवनसाथी में डिनर की प्लानिंग बन सकती है. परिवार के सदस्य की हेल्प से आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी होगी. दान देने पर धन खर्च होने की संभावना है. आपका स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा. दोस्तों से मदद मिल सकती है.

उच्च शिक्षा के लिए छात्रों को शिक्षकों से मदद मिलती रहेगी. “शिक्षक वो किसान है, जो दिमाग में ज्ञान का बीज बोता है.” व्यक्तिगत यात्रा की प्लानिंग बन सकती है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *