आज 30 मई दिन गुरुवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल……

मेष
नौकरीपेशा व्यक्ति धैर्य और सकारात्मक दृष्टिकोण से परिस्थितियों को अपनी इच्छानुसार बदलने में सफल रहेंगे. कार्यस्थल पर आपका प्रदर्शन देखकर बॉस आपके काम की सराहना करेंगे.

ऑफिस से कुछ समय निकालकर अपने परिवार के लिए काम करना आपकी पहली प्राथमिकता होगी.

सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपके काम से प्रसन्न होकर कुछ लोग आपसे जुड़ सकते हैं.

आपको अपने स्वभाव में लचीलापन लाना होगा. हर बात पर जिद्दी होना ठीक नहीं है.

प्रेम और जीवनसाथी के साथ आपकी बॉन्डिंग बेहतरीन रहेगी। आर्थिक दृष्टिकोण से आधिकारिक यात्रा आपके लिए बेहतर रहेगी. स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहें।

 

 

 

 

वृषभ
इंटीरियर डिजाइनिंग के व्यापार में ग्राहकों की मांगों को पूरा करने का दबाव बढ़ सकता है. ऑफिस में आप अपने सहकर्मियों और ऑफिस के माहौल को सकारात्मक बनाए रखने में सफल रहेंगे.

जीत और हार आपकी सोच पर निर्भर करती है. अगर आप मान गए तो हार है और अगर ठान लिया तो जीत है. बेरोजगार व्यक्ति को नौकरी के प्रस्ताव मिल सकते हैं.

प्रेम और विवाहित साथी के साथ बाहर डिनर की योजना बन सकती है. परिवार में आ रही समस्याओं का आप आसानी से सामना करेंगे और उनका समाधान भी ढूंढ लेंगे.

व्यक्तिगत और व्यावसायिक यात्रा आपके आय स्रोत में वृद्धि कर सकती है. उन चीजों पर अधिक ध्यान दें जो आपको प्रेरित करती रहें और बेकार की चीजों को नजरअंदाज करें। स्वास्थ्य के मामले में आप पहले से बेहतर महसूस करेंगे।

 

 

 

 

मिथुन
व्यापार में आपको अपने व्यवसाय में कुछ बदलाव करने होंगे, परिवर्तन जीवन का एक हिस्सा है. व्यापार में नई उपलब्धियां आपका इंतजार कर रही हैं, इसलिए अपने काम पर पूरा ध्यान केंद्रित रखें.

कार्यस्थल पर आप आलस्य त्यागकर पूरी लगन से अपना काम करेंगे. नौकरीपेशा व्यक्ति को चुनौतियों का डटकर सामना करना होगा क्योंकि कुछ परिस्थितियां ऐसी होंगी जो भाग्य में बाधा की स्थिति पैदा कर सकती हैं.

नौकरीपेशा व्यक्ति की परिस्थिति कैसी भी हो, हमेशा अपने बनाए सिद्धांतों का पालन करें.

वासी और सुनफा योग बनने से छात्र अपनी संवाद कुशलता से सभी का दिल जीतने में सफल होंगे. परिवार में सभी के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे.

राजनीतिज्ञ चुनाव के कारण आप परिवार के साथ कम समय बिता पाएंगे. स्वास्थ्य के लिहाज से दिन आपके पक्ष में रहेगा। परिवार और दोस्तों के साथ छोटी यात्रा की योजना बन सकती है।

 

 

 

 

कर्क
ठेकेदारी के व्यवसाय में, आपके द्वारा बताए गए दर और दस्तावेजों में अंतर के कारण, अनुबंध आपके हाथ से निकल सकता है.

व्यवसायी को निवेश करने से पहले बजट का मसौदा तैयार करने की सलाह दी जाती है, उसके बाद ही निवेश करें. कार्यस्थल पर आपकी गपशप आपको काम से दूर ले जाएगी और आप समय पर अपना काम पूरा नहीं कर पाएंगे.

यदि नौकरीपेशा व्यक्ति वरिष्ठ है, तो उसे तानाशाही व्यवहार करने से खुद को रोकना होगा.

परिवार में किसी की बात आपको बुरी लग सकती है, लेकिन आपको उसे माफ करना होगा. जैसे ही आप ईश्वर से क्षमा चाहते हैं, आपको दूसरों को माफ कर देना चाहिए.

विषदोष बनने के कारण सामाजिक स्तर पर आपके काम में कुछ बाधाएं आ सकती हैं.

प्रेम और वैवाहिक जीवन में आ रही समस्याओं को सुलझाने में आप व्यस्त रहेंगे, जोड़ों के दर्द से परेशान रहेंगे.

त्योहार और परीक्षाएं नजदीक आने के कारण, छात्र प्रोजेक्ट या वाइवा को लेकर चिंतित हो सकते हैं।

 

 

 

 

सिंह
मेडिकल फार्मेसी और सर्जिकल व्यवसाय में कोई भी निर्णय लेने से पहले उसके बारे में रिसर्च कर लें और फिर आगे बढ़ें.

कार्यस्थल पर किसी भी प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए आपको टीम का पूरा सहयोग मिलेगा. टीम में काम करने से कार्यभार कम होता है और सफलता की संभावना बढ़ जाती है.

परिवार में कोई नई प्लानिंग आप सभी की सहमति के बाद ही करेंगे. स्वास्थ्य के मामले में रक्तचाप के तनाव के कारण आप चिंतित रहेंगे.

आप अपने प्यार और जीवनसाथी से अपनी भावनाएं साझा करेंगे, जिससे आप हल्का महसूस करेंगे.

सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर मधुर संबंधों के कारण आपके फॉलोअर्स बढ़ेंगे। खिलाड़ी अपने शारीरिक व्यक्तित्व विकास पर ध्यान दें।

 

 

 

 

कन्या
व्यवसायी वर्ग को जिम्मेदारियों पर ध्यान देना चाहिए, यदि आप ध्यान केंद्रित रखेंगे तो अच्छा प्रदर्शन करेंगे.

कार्यालय में किसी समस्या का अंत होने से आपका तनाव कम होगा और आप अपने काम पर ध्यान केंद्रित करेंगे.

यदि किसी नौकरीपेशा व्यक्ति ने कहीं नौकरी के लिए आवेदन किया था तो उसे एक साथ दो जगहों से नियुक्ति पत्र मिल सकता है.

परिवार में सबसे बड़े होने के कारण आप पर कुछ नई जिम्मेदारियां आ सकती हैं. फिटनेस का मूल मंत्र ध्यान और योग है, इसलिए दिन का कुछ समय ध्यान को जरूर दें.

किसी दिन आप किसी प्रोजेक्ट के लिए यात्रा करने की योजना बना सकते हैं. संचार के छात्रों को बड़ी मुश्किल से किसी समाचार चैनल में काम करने का अवसर मिल सकता है.

हर समस्या की जड़ में कई अवसर छिपे होते हैं. प्रेम और दांपत्य जीवन में लंबे समय के बाद लंबी बातचीत हो सकती है।

 

 

 

 

तुला
कारोबारियों के लिए व्यापारिक सौदे लाभदायक सिद्ध होंगे. कार्यस्थल पर टीम भावना बनाए रखकर आप आगे बढ़ेंगे. वैसे तो हर खिलाड़ी अलग होता है, लेकिन टीम सर्वश्रेष्ठ को हरा देती है.

नौकरीपेशा व्यक्ति नए अवसरों की तलाश में अपने दिमाग को सक्रिय रखें, अवसर का लाभ उठाकर ही आप अपने करियर में आगे बढ़ पाएंगे.

लंबे समय के बाद परिवार में सभी की संगति का आनंद लेंगे. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आपका काम आपकी पहचान बनाएगा.

अपनी बुद्धि और हंसी-मजाक से लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने में सफल रहेंगे.

छात्र, कलाकार और खिलाड़ी मौज-मस्ती में दिन बिताएंगे. प्रेम और दांपत्य जीवन में रिश्ते प्रगाढ़ होंगे। यात्रा के माध्यम से आपको कुछ नए ऑर्डर मिल सकते हैं।

 

 

 

वृश्चिक
कार्यस्थल पर किसी काम को करने के लिए आपको ना चाहते हुए भी दूसरों की मदद लेनी पड़ सकती है.

नौकरीपेशा लोगों को काम करते समय कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. काम में देरी होने से बॉस नाराज हो सकते हैं.

सीने में दर्द की समस्या से परेशान रहेंगे. अपने प्रेम और जीवनसाथी से जुड़ी किसी बात को लेकर आप चिंतित रहेंगे.

परिवार से जुड़े फैसले लेते समय स्वार्थी होने से बचें. घर के अन्य लोगों की इच्छाओं का सम्मान करें. परिवार में किसी की कमी खलेगी.

एमबीए और एचआर के छात्र अपने आलस्य के कारण बर्बाद हो जाएंगे. आलसी व्यक्ति का ना तो वर्तमान होता है और ना ही भविष्य.

किसी के बहकावे में ना आएं और अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करें. अपनी सफलता से लोगों का मुंह बंद करने की कोशिश करें। यात्रा करते समय अपने सामान और स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

 

 

 

 

धनु
कार्यस्थल पर मेहनत और अधिक प्रयास करने का सही समय है, आपको अभी से शुरुआत कर देनी चाहिए, यह आपके भविष्य के लिए बेहतर होगा.

प्रेम और दांपत्य जीवन में आपको कोई सरप्राइज मिल सकता है. बच्चों को पिकनिक पर ले जाने की योजना बनाएं, अगर पिकनिक संभव नहीं है तो घर पर ही कुछ एक्टिविटी करें ताकि बच्चों का मनोरंजन हो सके.

स्वास्थ्य के लिए आपको योग-प्राणायाम पर ध्यान देना चाहिए.घर के बड़ों की राय को हल्के में ना लें, उनकी राय में अनुभव और आपकी भलाई छिपी है, इसलिए उनकी बातों पर अमल करें, परिवार में आपकी सकारात्मक सोच आपको सभी के दिल में बनाए रखेगी.

विद्यार्थी ऑनलाइन गेमिंग में व्यस्त रहकर अपना समय बर्बाद करेंगे। आपको व्यवसाय से संबंधित यात्रा करनी पड़ सकती है।

 

 

 

मकर
साझेदारी के व्यवसाय में परिस्थितियाँ धीरे-धीरे आपके पक्ष में होंगी, और आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा. दफ़्तर में आपके काम को देखते हुए आपको कुछ नई ज़िम्मेदारियाँ भी दी जा सकती हैं.

विपरीत लिंग के नौकरीपेशा व्यक्ति को आपका सम्मान करना चाहिए, अगर उन्हें किसी मदद की ज़रूरत है, तो आगे बढ़कर उनकी मदद करें.

सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर किसी काम के लिए यात्रा हो सकती है. स्वास्थ्य के मामले में सितारे आपके पक्ष में रहेंगे.

आप परिवार में सभी के साथ डिनर पर जाने की योजना बना सकते हैं. प्रेम और वैवाहिक जीवन में आपको कुछ तनाव, तनाव और अवसाद का सामना करना पड़ेगा. “चीते को अपनी शत्रु सूची में सबसे ऊपर रखें.”

खिलाड़ियों के लिए दिन सकारात्मक रहेगा, आप इसका फ़ायदा उठाने में भी सफल रहेंगे।

 

 

 

 

कुंभ
जो लोग साझेदारी में अपना व्यवसाय चलाते हैं उन्हें व्यवसाय से संबंधित कोई भी निर्णय लेने से पहले एक बार सभी के साथ बैठक अवश्य करनी चाहिए. कार्यस्थल पर आप अपने काम समय पर पूरे करेंगे.

वर्तमान समय में नौकरीपेशा व्यक्ति को बॉस की गुड बुक लिस्ट में जगह बनाए रखनी होगी, इसके लिए यदि आपको अधिक समय देना पड़े तो पीछे ना हटें.

सामाजिक स्तर पर राजनीतिक पदों से दूरी बनाए रखना आपके लिए अच्छा है.

आपके मीठे बोल प्रेम और दांपत्य जीवन में कड़वाहट को दूर करेंगे. ऐसे बोल बोलें कि आप अपना आपा खो दें. दूसरों को शांत करें और आप भी शांत रहेंगे.

आपको अपने परिवार से आर्थिक मदद मिल सकती है. स्वास्थ्य के मामले में आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा.

किसी खास के साथ यात्रा की योजना बन सकती है. विद्यार्थियों, कलाकारों और खिलाड़ियों के लिए दिन सामान्य रहेगा।

 

 

 

 

मीन
साझेदारी के व्यवसाय में किसी रिश्तेदार से धोखा मिल सकता है. व्यापारियों को अपना भला करने के चक्कर में किसी का अहित करने से बचना चाहिए, किसी का बुरा करके कभी अपना भला नहीं किया जा सकता.

कार्यस्थल पर काम का बोझ बढ़ने से स्वास्थ्य पर असर पड़ेगा. नौकरीपेशा लोग काम से छुट्टी लेने की योजना बना सकते हैं, लेकिन बॉस से छुट्टी मंजूर होने की संभावना है.

आधिकारिक तौर पर यात्रा करने की योजना बना सकते हैं, लेकिन किसी कारण से आप यात्रा नहीं कर पाएंगे.

विषदोष बनने के कारण परिवार में किसी के स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही महंगी पड़ सकती है. लापरवाही का अंत हमेशा पछतावे के साथ होता है.

अपने प्रेम और जीवन साथी से बात करते समय अपने शब्दों पर नियंत्रण रखें.

चुनावों को देखते हुए किसी राजनेता की पुरानी पोस्ट अचानक सोशल मीडिया पर बवाल मचा सकती है, सतर्क रहें. क्रोधी स्वभाव प्रेम संबंधों में दूरियां पैदा कर सकता है, इसलिए अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें।

आपको अपने दैनिक कार्यों को करने के लिए अधिक मेहनत करनी होगी। छात्रों को प्रेरक पुस्तकों और संचार कौशल पर अधिक ध्यान देना चाहिए।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *