आज 29 फरवरी दिन गुरुवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल……

मेष
बुधादित्य वृद्धि योग के बनने से व्यापारियों के लिए कई नए रास्ते खुलेंगे. व्यावसायिक तौर पर भी आप लाभ की स्थिति में रह सकते हैं. बिजनेसमैन के काम में बढ़ोतरी होने की संभावना रहेगी, चिंता न करें, बिना मेहनत के लाभ कमाना संभव नहीं है. काम में व्यस्तता के बावजूद दोस्तों के साथ कहीं बाहर जाना भी संभव है. प्लानिंग बना सकते हैं. स्वास्थ्य के मामले में आपको मिश्रित परिणाम मिलेंगे. आप कार्यक्षेत्र में नए अवसर आज़माएंगे और अपनी क्षमता दिखाएंगे.

आप अपने रिश्तेदारों के साथ मतभेद सुलझाने में सफल रहेंगे. रोमांटिक लाइफ में पार्टनर से मतभेद हो सकता है. राजनीति किसी विवाद के कारण इससे जुड़े लोगों की सामाजिक स्थिति में गिरावट आ सकती है. इसलिए जो भी करें सोच समझकर करें. प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों को परीक्षा में सफलता मिल सकती है।

 

 

 

 

वृषभ
बिजनेस में आपको अटके हुए ऑर्डर मिल सकते हैं. व्यवसाय में आप अपने प्रतिस्पर्धियों पर हावी रहेंगे. कार्यस्थल पर आपके आत्मविश्वास का स्तर ऊंचा रहेगा. नई नौकरी मिलने के अवसर मिल सकते हैं. अपनी सेहत का ख्याल रखना. आपको बुखार जैसा महसूस हो सकता है. नौकरीपेशा जातक पर मानसिक बोझ अधिक रहेगा लेकिन आपको एक बात का ध्यान रखना होगा कि ईश्वर ने आपको दूसरों से अधिक जिम्मेदारियां उठाने के लिए बनाया है.

आपका पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा और आप करीबियों के साथ अच्छा समय बिता पाएंगे. आप अपने जीवनसाथी के साथ डिनर करने का प्लान बना सकते हैं. जो छात्र शिक्षा के उद्देश्य से विदेश जाना चाहते हैं उन्हें सफलता मिल सकती है. खिलाड़ी अपने ट्रेक पर नए दोस्त बना सकते हैं, जो उनके अभ्यास में मदद करेंगे. परिवार में सभी को समझने की कोशिश करें।

 

 

 

 

 

मिथुन
बुधादित्य वृद्धि योग बनने से आपको बिजनेस में किसी बड़े प्रोजेक्ट का ऑफर मिल सकता है, जो आपके बिजनेस को नई ऊंचाइयों पर ले जाएगा. नौकरीपेशा जातक को कार्यस्थल पर प्रोफेशनल रवैया रखना होगा, जिससे आपकी प्रभावशाली छवि तैयार हो. बेरोजगार व्यक्तियों को नौकरी के प्रति लगातार किये जा रहे प्रयासों में सफलता मिलेगी. “सफलता उन्हीं को मिलती है जो निरंतर प्रयास करते हैं और थकते नहीं हैं.” पाचन क्रिया खराब हो सकती है, आपको अपने खान-पान पर नियंत्रण रखना होगा. घर को सजाने-संवारने या व्यवस्थित करने की इच्छा इस समय प्रबल हो सकती है.

यह बड़े डिज़ाइन, भवन, सजावट परियोजनाओं पर शोध करने और बुनियादी रखरखाव, मरम्मत और सजावट करने का एक शानदार समय हो सकता है. नई पीढ़ी के दिन की शुरुआत ऊर्जावान महसूस करेगी, जिससे आप तरोताजा और खुश रहेंगे. आपके पार्टनर के व्यवहार में बदलाव आ सकता है लेकिन इसे समझने की कोशिश करें. विद्यार्थी अपनी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं, इसलिए उन्हें अधिक फोकस करने की जरूरत है।

 

 

 

 

कर्क
व्यवसाय में किसी भी प्रकार का निवेश करने से पहले शोध कर लें. आपके लिए समय अच्छा नहीं है. यदि किसी व्यापारी का अपने बिजनेस पार्टनर के साथ कोई विवाद हो तो उसे सकारात्मकता की ओर ले जाना चाहिए. चलते-फिरते विवाद को तुरंत ख़त्म कर दें. नए स्टार्टअप के लिए समय अच्छा नहीं है. बीपी की समस्या बढ़ सकती है. स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता महंगी साबित हो सकती है. परिवार में किसी से बहस हो सकती है. नई पीढ़ी अनुशासन में रहते हुए. अपने व्यक्तित्व को निखारने का प्रयास करें, गरिमामय छवि का लोगों पर गहरा प्रभाव पड़ेगा.

काम के बोझ के कारण परिवार के साथ किसी पार्टी में जाने का प्लान रद्द हो सकता है. आगामी चुनाव को देखते हुए राजनीति से जुड़े लोगों को किसी भी तरह की टिप्पणी से दूर रहना चाहिए. विद्यार्थियों को अपने कौशल में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ेगा. “समस्या का समाधान इस बात पर निर्भर करता है कि हमारा सलाहकार कौन है, दुर्योधन ने शकुनि से सलाह ली और अर्जुन ने श्री कृष्ण से सलाह ली।

 

 

 

 

सिंह
आप बिजनेस में किसी बड़े प्रोजेक्ट के लिए बड़ा ढांचा बनाने की योजना बना सकते हैं. कारोबार विस्तार के लिए छोटी यात्राओं की संभावना है. बिजनेसमैन के लिए दिन आर्थिक रूप से फायदेमंद रहेगा, उम्मीद से ज्यादा मुनाफा होने की संभावना है. आपको करियर के अच्छे विकल्प मिलेंगे जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा. सेहत को लेकर दिन आपके लिए सामान्य रहेगा. रहेंगे. प्रतियोगी और सामान्य छात्रों की परीक्षाएं नजदीक हैं, उन्हें अभी से रिवीजन शुरू कर देना चाहिए. लिखकर याद करना आपके लिए उचित रहेगा.

आप अपने जीवनसाथी के साथ समय बिताएंगे. रोमांटिक और रोमांचित रहेंगे. आपको अपने भाई-बहनों से भी भरपूर आर्थिक सहयोग मिलेगा. राजनीति से जुड़े लोगों को अपनी सामाजिक स्थिति मजबूत करने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है. अभिनेता, मॉडलिंग, फैशन, नृत्य और गायकों को सर्वोत्तम परिणाम मिल सकते हैं।

 

 

 

 

 

कन्या
रचनात्मक क्षेत्र के व्यवसायियों को सफलता मिलेगी. बिजनेस में सौदेबाजी से आपको फायदा हो सकता है. बुधादित्य, वृद्धि योग बनने से कार्यस्थल पर आपका काम आपको शीर्ष पर रखेगा. करियर संबंधी विदेश यात्रा की योजना बन सकती है. नौकरीपेशा जातक की बात करें तो कामकाज में प्रबंधन क्षमता अच्छा प्रदर्शन दिलाएगी. परिवार में कोई कलह और असहमति दूर होगी. जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है. आपका रोमांटिक मूड आपकी लव लाइफ में उत्साह पैदा कर सकता है.

आप अपने पार्टनर को खुश रख सकते हैं. समाज में आपके कार्यों की वजह से आपकी हर जगह प्रशंसा होगी, जिससे आपके परिवार और समाज का नाम रोशन होगा. न्यू जेनरेशन का नेटवर्क जितना बढ़ेगा, आपको लाभ मिलने की संभावना उतनी ही अधिक होगी. विद्यार्थियों को शिक्षकों का सहयोग मिलेगा जिससे वे अपनी समस्याओं का समाधान करने में सफल होंगे।

 

 

 

 

तुला
अगर आपने शेयर बाजार में निवेश किया है तो आपको आर्थिक लाभ मिलेगा. व्यापार में उन्नति के कई मौके मिलेंगे. अपने बौद्धिक कौशल की बदौलत आप इन अवसरों का पूरा लाभ उठाएंगे. आपको कार्यस्थल पर अधिक शोध करने की आवश्यकता है. आप चिड़चिड़ा महसूस कर सकते हैं. आपके व्यवहार में बदलाव से दूसरे लोग आपकी ओर आकर्षित होंगे. एडवेंचरस में आपको ढेर सारी खुशियां मिल सकती हैं और आपको अचानक यात्रा के मौके भी मिल सकते हैं. आप अपने बच्चों से प्यार कर सकते हैं. भविष्य को लेकर चिंता हो सकती है.

दाम्पत्य जीवन सुखमय व्यतीत होगा. आप अपने जीवनसाथी के साथ किसी पर्यटन स्थल की यात्रा पर जा सकते हैं. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रही नई पीढ़ी को खुशखबरी मिलने की संभावना है, लोगों को खुश करने के लिए तैयार हो जाइए. आपके अथक प्रयासों और कड़ी मेहनत के कारण आपको कोई बड़ी सफलता मिल सकती है. आपको कंपनी से नौकरी का ऑफर मिल सकता है. “यदि आप किसी भी काम में अपना 100 प्रतिशत देंगे तो आप सफल होंगे।

 

 

 

 

वृश्चिक
बिजनेसमैन अगर आप इधर-उधर की बातों पर ध्यान देंगे तो आपको काम में नुकसान उठाना पड़ सकता है. कार्यस्थल पर आपका आलस्य आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकता है. ”आलस्य को जीवित मनुष्य की कब्र कहा गया है.” नौकरीपेशा व्यक्ति की वाणी में कड़वाहट आ सकती है, इसलिए किसी से भी बात करते समय शब्दों के चयन का ध्यान रखें. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर अनावश्यक गतिविधियाँ हो सकती हैं जिसके कारण आप थकान महसूस करेंगे.

आपको पेट संबंधी रोग, बुखार आदि होने की संभावना रहेगी और आपकी मानसिक चिंताएं बढ़ सकती हैं. दांपत्य जीवन के लिए दिन थोड़ा कठिन हो सकता है क्योंकि जरूरी खुशियां गायब हो सकती हैं. जीवनसाथी के साथ बातचीत करते समय अपने व्यवहार में सुधार लाएं. बिजनेस में अच्छी खबर के लिए आपको थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा. विद्यार्थियों के लिए समय तभी अच्छा रहेगा जब वे अपने करियर के प्रति सचेत होंगे।

 

 

 

 

धनु
व्यापार में अचानक लाभ हो सकता है, इस लाभ से आप व्यापार में कुछ नया लाने की योजना बना सकते हैं. ग्रहों की स्थिति बिजनेसमैन के लिए शुभ संकेत लेकर आई है जिससे उनका रुका हुआ काम पूरा होता नजर आ रहा है. कार्यक्षेत्र पर आपको नौकरी से जुड़े कई नए विचार मिलेंगे जो भविष्य में आपके काम आएंगे. करियर की बात करें तो नौकरी में बदलाव या नौकरी में प्रमोशन की संभावना बन सकती है. शरीर में कमजोरी महसूस हो सकती है. अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें.

आप परिवार के साथ किसी छोटी यात्रा की योजना बना सकते हैं. आपके लिए बेहतर होगा कि आप अपने लव पार्टनर से शादी का फैसला परिवार की सहमति से ही लें. आपके कार्यों पर विचार करते हुए. सामाजिक स्तर पर आप किसी उच्च पद पर नियुक्त हो सकते हैं. छात्रों को डर से नहीं बल्कि साहस और आत्मविश्वास से काम करने की जरूरत है. “डर से बड़ा कोई वायरस नहीं है, और साहस से बड़ी कोई वैक्सीन नहीं है।

 

 

 

 

मकर
बिजनेस में आपका ध्यान सिर्फ अपने लक्ष्य पर रहेगा. तभी आप बिजनेस में रिश्तों को मजबूत कर पाएंगे ताकि आपको भविष्य में कुछ प्रोजेक्ट मिल सकें. नई नौकरी के अवसर मिल सकते हैं और मौजूदा नौकरी में पदोन्नति की संभावना देखी जा सकती है. नौकरीपेशा व्यक्ति से ऑफिस में हर कोई प्रभावित नजर आ रहा है. आपके काम को देखकर लोग आप पर बहुत भरोसा करेंगे. नई पीढ़ी को अनुशासन के साथ नियमों का पालन करना होगा, क्योंकि कुछ ग्रह स्थितियां ऐसी चल रही हैं जिसके कारण नियम टूट सकते हैं.

अत्यधिक काम के बोझ का असर आपके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है. परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जाने की योजना बन सकती है. पैतृक संपत्ति के अलावा आपको ससुराल पक्ष से भी लाभ मिल सकता है. प्रेम जीवन में आप अपने पार्टनर के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिता पाएंगे. खिलाड़ी मैदान पर अधिक अभ्यास करेंगे, जिससे उन्हें अपने करियर में अच्छे विकल्प मिलेंगे।

 

 

 

 

कुंभ
आपको अपने व्यापार में कम मेहनत करने पर भी अधिक लाभ मिलेगा. दोपहर बाद आपको बिजनेस में किस्मत का पूरा साथ मिलने की संभावना है. बुधादित्य वृद्धि योग बनने से कार्यस्थल पर ट्रांसफर और पद दोनों में बदलाव की संभावना है. व्यवसाय को प्रगति की ओर ले जाने में नौकरीपेशा व्यक्ति और सहकर्मियों का भी पूरा सहयोग रहेगा. तुम्हे यह मिलेगा. अपने करियर में कुछ शेड्यूल का पालन करना बेहतर हो सकता है ताकि आप अधिकतर परिणाम प्राप्त कर सकें. आपको फिर से स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ेगा.

दोस्तों और परिवार के साथ शॉपिंग की योजना बन सकती है. प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों और नई पीढ़ी को हार नहीं माननी चाहिए. यदि आप अधिक सफलता चाहते हैं तो आपको अधिक मेहनत करनी होगी. इसे ध्यान में रखो. जीवनसाथी और लव पार्टनर के साथ विश्वास बढ़ने से आपका रिश्ता मजबूत होगा. यदि कोई व्यक्ति सफल होना चाहता है तो उसे अधिक मेहनत करनी होगी. सामाजिक स्तर पर आप सक्रिय रहेंगे, समाज में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

 

 

 

 

 

मीन
कारोबार में उतार-चढ़ाव आपकी चिंताएं बढ़ा सकता है. अगर कोई व्यापारी कोई डील पक्की करने जा रहा है तो पूरी जानकारी करने के बाद ही उस पर हस्ताक्षर करें क्योंकि ग्रहों की चाल को देखते हुए नुकसान हो सकता है. नये क्षेत्र के कारण जातकों को काम में कठिनाई होगी. आपको कुछ दबाव का सामना करना पड़ सकता है. व्यवहार और कार्यकुशलता के कारण कार्यस्थल पर आपको पदोन्नति मिलती रहेगी. नौकरीपेशा व्यक्ति दिन की शुरुआत नियमानुसार करें और जो भी काम करें उसमें लापरवाही न करें. भागदौड़ और धूप के कारण शरीर में थकान रहेगी.

अपने मन की बात परिवार अपने पार्टनर के सामने खुल कर बात करने से आपके रिश्ते में बदलाव आ सकते हैं. कम्यूनिकेशन के कारण पार्टनर के साथ आपके मतभेद हो सकते हैं. आपको अपने व्यवहार पर काम करने की जरूरत है अन्यथा भविष्य में आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. “जब दृष्टिकोण बदलता है, तो विचार बदलते हैं, जब विचार बदलते हैं, तो व्यवहार बदलता है, जब व्यवहार बदलता है, तो परिणाम बदलते हैं.” व्यवसाय संबंधी यात्रा न चाहते हुए भी किसी कारणवश स्थगित करनी पड़ेगी. कर सकना।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *