आज 25 अप्रैल दिन गुरूवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल…..

मेष
आयात-निर्यात व्यवसाय में आपको विदेशों से नए अनुबंध मिलेंगे. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए सोशल मीडिया के जरिए बिजनेस करने वाले कारोबारियों को प्रसिद्धि मिल सकती है. कार्यक्षेत्र में आपको कोई बड़ा पद मिल सकता है. नौकरीपेशा व्यक्ति कमर कस लें.

अधिकतम परिश्रम ही आपका नाम पदोन्नति सूची में शामिल कराने में सहायक होगा. सामाजिक स्तर पर कोई नया कार्य करने की मानसिकता आपके मन में बन सकती है. आप मोटापे से परेशान रहेंगे. आपको अपने वजन पर नियंत्रण रखने की जरूरत है. परिवार में किसी नये सदस्य का आगमन हो सकता है.

माता-पिता को पालन-पोषण पर ध्यान देना होगा, अपने बच्चों से बात करनी होगी और उनके मूड को समझने की कोशिश करनी होगी. लव और लाइफ पार्टनर के साथ आप पूरा दिन एन्जॉय करेंगे. विद्यार्थी पढ़ाई में रुचि लेंगे और कड़ी मेहनत करेंगे, जिसका भविष्य में अच्छा फल मिलेगा।

 

 

 

 

वृषभ
वासी और सुनफा योग बनने से व्यापार में नए व्यापारियों से संपर्क बनेंगे जिससे आपको व्यापार में नए सौदे मिलेंगे. आपकी कम्युनिकेशन स्किल आपको कार्यस्थल पर बहुत फायदा पहुंचाएगी. स्वास्थ्य थोड़ा गड़बड़ हो सकता है. परिवार में उत्सव जैसा माहौल बन सकता है.

आपको अपने लव और लाइफ पार्टनर के साथ रोमांटिक पल बिताने का समय मिलेगा और आप उनके साथ काफी समय बिताएंगे. घर में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें क्योंकि अचानक मेहमानों का आगमन हो सकता है.

चुनावी माहौल को देखते हुए एक राजनीतिक रैली में आपसे चर्चा की जायेगी. प्रतियोगी छात्रों को परीक्षा में विशेष सफलता मिल सकती है।

 

 

 

 

मिथुन
वासी और सुनफा योग बनने से पार्टनरशिप बिजनेस में उम्मीद से ज्यादा मुनाफा होगा. कार्यस्थल पर समय आपके लिए विशेष फलदायी रहेगा. नौकरीपेशा व्यक्ति नई ऊर्जा और उत्साह के साथ अवसरों की तलाश में रहेंगे तो निस्संदेह आपको अच्छे अवसर मिलेंगे. किसी भी काम में आपको परिवार में सभी का सहयोग मिलेगा.

लव और लाइफ पार्टनर से कोई महंगा उपहार मिल सकता है. स्वास्थ्य की दृष्टि से आप पूरे दिन ऊर्जावान महसूस करेंगे. आप अचानक यात्रा का प्लान बना सकते हैं. आपकी बहन की तबीयत काफी समय से खराब है इसलिए उन्हें सतर्क रहने और उनका ख्याल रखने की सलाह दें.

वर्तमान समय में आपको हाथ पर हाथ रखकर चलना होगा, आने वाले समय में आपको घर संबंधी सुख-सुविधाओं के लिए अधिक धन की आवश्यकता पड़ सकती है. विद्यार्थियों और खिलाड़ियों को अपने करियर के लिए प्रेम संबंधों से दूर रहना ही बेहतर रहेगा।

 

 

 

 

कर्क
बिजनेस में आलस्य और बिना सोचे-समझे किए गए काम के कारण दिन आपके लिए फायदेमंद नहीं रहेगा. बिजनेसमैन को फाइनेंस कराने से पहले सभी दस्तावेजों की अच्छी तरह से जांच कर लेनी चाहिए. कार्यस्थल पर वरिष्ठों का कोई काम आपकी उलझनें बढ़ा सकता है.

नौकरीपेशा व्यक्ति, विपरीत लिंग और बॉस दोनों का सम्मान करें, उनके साथ किसी भी तरह के विवाद से बचें. सामाजिक स्तर पर किसी काम के कारण आपकी छवि खराब हो सकती है.

परिवार के सदस्यों के साथ आपके रिश्ते खराब हो सकते हैं. प्रेम और जीवन: आपके साथी के साथ वाकयुद्ध हो सकता है. ब्लड प्रेशर हाई-लो की समस्या से आप परेशान रहेंगे. प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है. करना ही होगा।

 

 

 

 

सिंह
वासी और सुनफा योग बनने से बिजनेस से जुड़े कानूनी मामले आपके पक्ष में आ सकते हैं. कार्यस्थल पर दोस्तों से आपको हर संभव मदद मिलेगी. किसी राजनेता के काम में कुछ रुकावटें आएंगी लेकिन आपके अथक प्रयासों से वे धीरे-धीरे दूर हो जाएंगी.

परिवार में सुख-समृद्धि बढ़ेगी. माता-पिता को अपने बच्चों को अपडेट करने का प्रयास करना चाहिए, इसके लिए वे ई-लर्निंग के माध्यम से बच्चों को कुछ नया सिखा सकते हैं. आप अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं. स्वस्थ रहने से उत्साह और उमंग आएगी.

नई पीढ़ी को व्यक्तिगत समस्याओं के अलावा सामाजिक प्रथाओं पर भी ध्यान देना होगा, इसके लिए उन्हें सामाजिक गतिविधियों एवं कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना होगा. जो प्रतियोगी सरकारी प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे हैं उन्हें रिवीजन पर बहुत अधिक ध्यान देना चाहिए. खेल मैदान पर बिताया गया समय व्यक्ति के लिए अच्छा होता है।

 

 

 

कन्या
आत्मविश्वास का स्तर ऊंचा रहने से आपको व्यापार में लाभ मिलेगा. पुराना दिया हुआ पैसा वापस मिलने की संभावना है, जिससे बिजनेसमैन को आर्थिक लाभ होने की संभावना नजर आ रही है. कार्यस्थल पर नए पद के साथ-साथ उन्हें कोई बड़ी जिम्मेदारी भी मिल सकती है.

नौकरीपेशा जातक को ऑफिस में अपने बॉस को खुश रखना होगा और उनके ज्ञान का पूरा लाभ उठाना होगा. खर्च पर नियंत्रण रखने की जरूरत है. वह परिवार के सदस्य के साथ किसी आध्यात्मिक कार्यक्रम में भाग ले सकते हैं. लव और लाइफ पार्टनर के किसी काम में आपका पूरा सहयोग मिलेगा.

मांसपेशियों में दर्द के कारण आप तनावग्रस्त रहेंगे. नई पीढ़ी को अनावश्यक चिंताओं से बचने, दोस्तों के साथ समय बिताने और मौज-मस्ती करने की जरूरत है. यदि आप किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो कठिन प्रयासों से आपको उसमें सफलता मिलेगी।

 

 

 

 

तुला
बिजनेस में सफलता पाने के लिए आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. कारोबारी धैर्य रखें, किसी भी विवाद में पड़ने से पहले हर पहलू पर सावधानी से विचार करें. कार्यस्थल पर भावनात्मक मुद्दों के कारण तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है.

नौकरीपेशा व्यक्ति नए दृष्टिकोण विकसित करते नजर आएंगे, जिसके बाद उन्हें सभी मुश्किलें आसान लगेंगी. परिवार के साथ विलासितापूर्ण जीवन जीने के लिए नया वाहन खरीद सकते हैं, परिवार के साथ मिलकर दान-पुण्य करें,

भविष्य की चिंता करते हुए वर्तमान पर ध्यान दें. इसे ऐसे ही बर्बाद न करें, पारिवारिक माहौल का आनंद लें. सामाजिक स्तर पर कोई विवाद आपकी मध्यस्थता से सुलझ सकता है. सेहत का विशेष ध्यान रखने की जरूरत है.

नई पीढ़ी को अपने मन से नकारात्मकता को दूर रखना होगा, अगर नकारात्मकता हावी रहेगी तो आपके कई कार्यों में बाधा आ सकती है. विद्यार्थियों को सफल होने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी. प्रेम और वैवाहिक जीवन में आपकी कुछ इच्छाएं पूरी हो सकती हैं।

 

 

 

 

वृश्चिक
आपको व्यापार में घाटा होगा जिससे आपकी परेशानी बढ़ जाएगी. व्यापारी वर्ग को किसी भी प्रकार का जोखिम न लेते हुए धैर्य के साथ कार्य करना चाहिए, अन्यथा कार्य बाधित होने की आशंका है. कार्यस्थल पर गलतफहमी के कारण बॉस से डांट सुननी पड़ सकती है.

नौकरीपेशा व्यक्ति सुरक्षा का ध्यान रखें, क्योंकि ऑफिशियल महत्वपूर्ण वस्तुएं गुम होने की आशंका है. परिवार में आपकी उम्मीदें धराशायी हो सकती हैं, आप आराम फरमाते नजर आएंगे, इस समय परिवार के सदस्यों पर भरोसा रखें, किसी बाहरी व्यक्ति की बातों पर भरोसा न करें.

झगड़ा करने की बिल्कुल जरूरत नहीं है. शिक्षा से जुड़े युवाओं को पढ़ाई में अधिक समय देना होगा, पढ़ाई के प्रति लापरवाही आपको अपने लक्ष्य से पीछे ले जा सकती है. प्यार और जीवनसाथी से जुड़ी कोई बात आपका तनाव बढ़ा सकती है. सामाजिक स्तर पर भागदौड़ के कारण स्वास्थ्य खराब हो सकता है. खिलाड़ियों के लिए बेहतर होगा कि वे समय रहते सचेत हो जाएं. स्वास्थ्य के कारण यात्रा करने से बचें।

 

 

 

 

धनु
वासी और सुनफा योग बनने से व्यापार बाजार में लंबित मामले सुलझेंगे और अटके हुए धन का आगमन भी हो सकता है. कार्यस्थल पर दिन आपके पक्ष में रहेगा, लेकिन आपको गपशप से दूर रहना होगा. नौकरीपेशा व्यक्ति को ग्रहों की कृपा से सकारात्मक ऊर्जा मिलेगी, जिससे आपको नए कार्य करने की ऊर्जा मिलेगी.

राजनेता मंच पर सावधान रहें और अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें. परिवार में ख़ुशी का माहौल रहेगा. नई पीढ़ी को हर परिस्थिति में अपना साहस बनाए रखना होगा क्योंकि मन की हार ही मन की हार है और मन की जीत है. स्थायी संपत्ति खरीदने और बेचने का निर्णय ले सकते हैं.

डिफेंस और बैंकिंग परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र. कठिन प्रयासों से ही आपको सफलता मिलेगी. परिवार का भविष्य सुनिश्चित करने के लिए आपको बेहतर वित्तीय योजना बनानी होगी ताकि भविष्य में आपको किसी भी प्रकार के वित्तीय संकट का सामना न करना पड़े. आपको आधिकारिक यात्रा करनी पड़ सकती है जो आपके लिए लाभदायक साबित होगी. खान-पान को लेकर बनाए गए डाइट चार्ट का असर आपकी सेहत पर दिखेगा।

 

 

 

 

मकर
बिजनेस में किसी प्रोजेक्ट में निवेश की योजना बना सकते हैं. व्यापारिक दृष्टिकोण से दिन मिलाजुला रहेगा, न तो आप ज्यादा फायदे में रहेंगे और न ही नुकसान में. कार्यक्षेत्र में आपको आगे बढ़ने के कई मौके मिलेंगे.

नौकरीपेशा व्यक्ति को भाग्य का पूरा साथ मिलेगा, आप जो भी कार्य करेंगे उसमें सफलता हासिल होगी. रीढ़ की हड्डी में दिक्कत हो सकती है. घर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्यों को लेकर अधीर न हों, सभी कार्य समय पर पूरे होंगे. जिन युवाओं का रिश्ता तय हो गया है, वे मेलजोल बढ़ाने के लिए बाहर घूमने जा सकते हैं.

परिवार के साथ स्वादिष्ट भोजन का आनंद लेंगे. उच्च शिक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए समय अच्छा चल रहा है, भगवान भास्कर की कृपा उन पर बनी हुई है. नई पीढ़ी को सभी कार्य धैर्य से करने होंगे, इंतजार कभी व्यर्थ नहीं जाता

इसलिए देर-सबेर मेहनत का फल अवश्य मिलेगा. जरूर मिलेगा. लव और जीवनसाथी के सहयोग से जीवन में आ रही परेशानियां दूर हो जाएंगी. खिलाड़ियों को करियर के नये अवसर मिलेंगे।

 

 

 

 

कुंभ
अगर आप कारोबार विस्तार की योजना बना रहे हैं तो सुबह 7.00 से 8.00 और शाम को 5.00 से 6.00 बजे के बीच करें. बिजनेसमैन को अचानक धन लाभ होने के योग बन रहे हैं, यह पैसा किसी को दिया हुआ कर्ज भी हो सकता है. कार्यस्थल पर पदोन्नति के योग बन सकते हैं.

नौकरीपेशा व्यक्ति बिना प्लानिंग के कोई भी काम शुरू न करें, हर काम के अंत में उसे बेहतर ढंग से क्रियान्वित करें. घर के बुजुर्गों का ख्याल रखें, अगर वे बीमार हैं तो कुछ दिन की छुट्टी लें, उनके साथ समय बिताएं और मन लगाकर उनकी सेवा करें.

परिवार में किसी नये सदस्य के आगमन से ख़ुशी का माहौल रहेगा. लव और लाइफ पार्टनर को किसी काम में मदद मिलेगी. नई पीढ़ी: अगर आप किसी को पसंद करते हैं तो आप साहस से भरे रहेंगे जिसके कारण आप अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के बारे में सोच सकते हैं.

मैकेनिकल और इलेक्ट्रिकल विद्यार्थियों की अपने विषय पर पकड़ मजबूत होगी. सामाजिक स्तर पर आपको किसी काम में कानूनी सहयोग भी मिल सकता है।

 

 

 

 

मीन
बिजनेस में किए गए निवेश से आपको नुकसान होगा. व्यापारी वर्ग को ग्राहकों के साथ उधार लेन-देन से बचना चाहिए, पैसा फंसने का डर है. कार्यस्थल पर आप चुगली का शिकार हो सकते हैं. साथ ही कुछ दस्तावेज खो जाने से भी आपकी परेशानी बढ़ेगी.

नौकरीपेशा व्यक्ति ऑफिस के काम में देरी करने पर सख्त कार्रवाई हो सकती है, सतर्क रहें. परिवार में मतभेद और मनमुटाव जैसी स्थितियाँ उत्पन्न हो सकती हैं. ग्रहों की स्थिति नई पीढ़ी में कम समय में अधिक पैसा कमाने की जिज्ञासा पैदा करेगी, लेकिन आपको अनुचित गतिविधियों से दूरी बनाकर रखनी होगी.

प्यार और जीवनसाथी की भावना को समझें. अगर आपका बच्चा छोटा है तो उस पर ध्यान दें. उनसे जुड़ी हर छोटी-छोटी बात पर ध्यान दें, क्योंकि ग्रहों की चाल को देखते हुए वह थोड़े बिगड़ैल हो सकते हैं. अगर इस समय आप इलेक्ट्रॉनिक सामान खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो कुछ समय रुकिए.

इसे त्याग देना ही उचित होगा. सीने में दर्द की समस्या से आप परेशान रहेंगे. विद्यार्थी को कुछ तकनीकी समस्याओं का सामना करना पड़ेगा. “मुश्किलों से छुटकारा पाने का एकमात्र तरीका उनका सामना करना है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *