आज 22 जून दिन शनिवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल…….

मेष
आज का दिन उत्तम संपत्ति का संकेत दे रहा है. आपको बहन के विवाह से संबंधित किसी समस्या का समाधान किसी अनजान व्यक्ति से पूछने से बचना होगा. संपत्ति में किया गया निवेश भविष्य मे दुगना होकर वापस मिलेगा, लेकिन यदि आप आज एक नौकरी को छोड़ कर किसी दूसरी नौकरी की ओर अग्रसर हो सकते हैं, जो बाद में आपके लिए परेशान रहेगा।

 

 

 

 

वृषभ
आज का दिन आपके लिए उतार-चढ़ाव भरा रहेगा. गृहस्थ जीवन में यदि कुछ परेशानियां चल रही थी, तो उनके लिए आप ससुराल पक्ष के व्यक्तियों से बातचीत कर सकते हैं. आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत होने से आप प्रसन्न रहेंगे, लेकिन परिवार का कोई सदस्य आपको खरी-खोटी सुना सकता है. कार्यक्षेत्र में कुछ नए अवरोध पैदा होंगे. आपको समय पर काम पूरा करने के लिए आलस्य को त्यागकर आगे बढ़ना होगा, नहीं तो बनता काम बिगड़ सकता है।

 

 

 

 

मिथुन
आज का दिन आप पूरी ईमानदारी से बिताना पसंद करेंगे. शादीशुदा लोग थोड़े से परेशान रहेंगे क्योंकि जीवनसाथी का बर्ताव आपकी समझ से परे होगा. काम के सिलसिले में दिन बढ़िया है जिससे आप अपने काम में आगे बढ़ेंगे. आज के लिए इस राशि वालों के लिए खास उपाय है कि आप श्रमदान करने वालों को आप आर्थिक दान दीजिए।

 

 

 

 

कर्क
आज का दिन खुशियां लेकर आएगा. आपको अपने परिवार मे वरिष्ठ सदस्यों व कार्यक्षेत्र में अधिकारियों से प्रोत्साहन मिलने से आप किसी कठिन से कठिन काम को आसानी से पूरा कर पाएंगे. फिर भी आज आप मन से स्वस्थ रहने के कारण किसी कार्य को पुरा करने के लिए तत्पर रहेंगे।

 

 

 

 

 

सिंह
आज का दिन विशेष रूप से फायदायक रहने वाला है. आज संतान की शिक्षा में आ रही समस्याओं को लेकर आप उनके गुरुजनों से बातचीत कर सकते हैं, जिसमें आपको जीवन साथी से बातचीत करके जाना बेहतर रहेगा. कार्य क्षेत्र में काम की अधिकता होने के कारण आप व्यस्त रहेंगे।

 

 

 

 

 

कन्या
आज का दिन आपके लिए बाकी दिनों से बेहतर रहने वाला है. आपको रुपए पैसे के लेनदेन के मामले में किसी पर भी भरोसा करने से बचना होगा, नहीं तो वह आपका भरोसा तोड़ सकता है. नौकरी में कार्यरत लोगों को आज मान सम्मान मिलने से उनकी पद और प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी. स्वास्थ्य में यदि कुछ छोटी-मोटी समस्याएं चल रही थीं, तो उनसे आज आपको निजात मिलेगी, जिसके कारण आपका मन प्रसन्न रहेगा।

 

 

 

 

तुला
आज का दिन रहने वाला है. विद्यार्थी आज विदेश में किसी प्रतियोगिता में भाग ले सकते हैं. आपके जिम्मेदारियां अधिक रहेगी, क्योंकि छोटे बच्चे भी आज आपसे किसी वस्तु की फरमाइश कर सकते हैं. माता-पिता के साथ आप किसी कार्यक्रम में जा सकते हैं. आपका कोई अपना परिजन आज आपसे मेल मिलाप कराने आ सकता है।

 

 

 

 

वृश्चिक
आज किसी काम को भाग्य के भरोसे छोडेंगे, तो उसने आप सफलता अवश्य हासिल करेंगे. आपका कोई पुराना निवेश आज आपके लिए लाभदायक साबित होगा, लेकिन कार्य क्षेत्र में विरोधी सक्रिय रहेंगे और आपके बनते हुए काम को बिगाड़ने की कोशिश करेंगे. किसी संपत्ति की प्राप्ति के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा।

 

 

 

 

धनु
आज का दिन उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है. आपकी नौकरी में परिवर्तन होने की संभावना बनती दिख रही है, जो विवाह योग्य जातक है उनके लिए कोई बेहतर अवसर आ सकता है. सांस्कृतिक कार्यक्रम में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे, जिससे आपकी साख चारों ओर फैलेगी. संतान पक्ष की ओर से आपको आज कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।

 

 

 

मकर
आज का दिन धन के लेनदेन के मामले में कुछ परेशानी भरा रहेगा. आपका किसी को उधार दिया हुआ धन वापस ना मिलने से आप परेशान रहेगे. परिजन यदि आपसे कोई मदद मांगेंगे, तो आप उसे भी आसानी से पुरा कर देंगे. आपके मन में आज कुछ उलझने भरी रहेगी, जिसके कारण आप जीवन साथी से किसी बात पर लड़ाई झगड़े में पड सकते हैं।

 

 

 

 

कुम्भ
आज अपने व्यवसाय की कुछ योजनाओं को लेकर परेशान रहेगे. व्यापार संबंधी किसी यात्रा पर जा सकते हैं, जिसमें आपको वाहन सावधानी से चलाना होगा, नहीं तो वाहन की अक्समात खराबी के कारण आपका धन खर्च बढ़ सकता है. विद्यार्थी अपनी पढ़ाई पर पूरा ध्यान लगाएंगे. आपका कोई मित्र आज आपसे किसी की हुई गलती के लिए माफी मांग सकते है।

 

 

 

 

मीन
आज का दिन मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है. आप संतान के भविष्य को सुचारू बनाने के लिए कोई प्लानिंग कर सकते हैं. सरकारी क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को आज किसी योजना का पूरा लाभ मिलेगा. सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोग अपनी मेहनत से अच्छा मुकाम पा सकते हैं. यदि आप अपने धन का कहीं निवेश करें, तो आप उसे एफडी कमेटी आदि में निवेश कर सकते हैं, जिससे आपको अच्छा लाभ मिलेगा।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *