आज 22 अप्रैल दिन सोमवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल…….

मेष
बिजनेसमैन को खुशी के साथ काम की शुरुआत करनी चाहिए, अगर आप मन लगाकर काम करेंगे तो आपको अच्छे परिणाम जरूर मिलेंगे. बिजनेसमैन के लिए दिन शुभ है, बाजार में फंसा हुआ पैसा मिलेगा, व्यापार में प्रगति होने से रास्ता खुलेगा.

कार्यस्थल पर कार्यालय स्थान महत्वपूर्ण है. डेटा सुरक्षित रखें, लापरवाही से डेटा हानि या हैकिंग हो सकती है. बॉस के साथ तालमेल बनाए रखें और नए कार्यों को लेकर बॉस से सलाह जरूर लें. विद्यार्थी अगली परीक्षा के लिए तैयार रहें और पढ़ाई में बिल्कुल भी आलस्य न करें.

अगर आप पारिवारिक समस्याओं से परेशान हैं तो घर के किसी बड़े सदस्य के साथ इसे साझा करें, उनसे आपको अच्छा मार्गदर्शन मिलेगा, अगर घर में किसी का जन्मदिन है तो उनके लिए सरप्राइज जरूर प्लान करें, अन्यथा उनके लिए कुछ मीठा जरूर लेकर जाएं .

नई पीढ़ी और विद्यार्थी दिन सामान्य रहेगा, आप खुशी-खुशी अपने सभी काम करते रहेंगे. फिटनेस बनाए रखने के लिए आपको नियमित व्यायाम करना चाहिए, नहीं तो मोटापा और बीमारियां दोनों बढ़ सकती हैं।

 

 

 

वृषभ
कार्यस्थल पर आगे बढ़ने के लिए ऑफिस के वरिष्ठों से आपको नई प्रेरणा मिलेगी. नौकरीपेशा व्यक्ति अगर काम में नयापन चाहते हैं तो उन्हें काम के पैटर्न को बदलने की कोशिश करनी चाहिए, ऐसा करने से काम में आपकी रुचि भी बढ़ेगी.

इलेक्ट्रॉनिक्स और इलेक्ट्रिकल कारोबारियों को थोड़ा सावधान रहना होगा, अनावश्यक रूप से सामान खरीदना नुकसानदायक है. बिजनेसमैन: अगर आप बड़े पैसे का लेन-देन कर रहे हैं तो उसे लिखकर रख लें और किसी को बीच में रखकर यह काम करना आपके लिए बेहतर रहेगा.

प्रतियोगी छात्रों की कोई इच्छा पूरी होती नजर आ रही है. घर के किसी महत्वपूर्ण कार्य में परिवार के सदस्य बड़े उत्साह से एक-दूसरे का सहयोग करेंगे और उनका मनोबल भी बढ़ाते नजर आएंगे. अगर आप किसी नशे का सेवन करते हैं तो उसे अभी छोड़ दें क्योंकि इससे संक्रमण और लाइलाज बीमारियां हो सकती हैं. भी दे सकते हैं।

 

 

 

 

मिथुन
आपको कार्यस्थल पर अधिक सक्रिय रहना चाहिए, जो तकनीक के मामले में थोड़ा पीछे है, समय के साथ खुद को अपडेट करें अन्यथा आप बहुत पीछे रह जाएंगे. ग्रहण के योग के कारण नौकरीपेशा जातक को अपने काम में बहुत सतर्क रहना होगा अन्यथा किसी बड़ी मुसीबत में फंस सकते हैं.

हस्तशिल्प व्यवसायी को घाटे का सामना करना पड़ सकता है. एक खिलाड़ी को समय का ध्यान रखते हुए उसका सदुपयोग करना होगा, तभी वह अपने करियर में आगे बढ़ पाएगा. अगर दांपत्य जीवन में तनाव है तो तनाव बढ़ाने वाली बातों पर जरूर आत्ममंथन करें, अन्यथा लापरवाही से बात बिगड़ सकती है.

आपको अपने बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहना होगा क्योंकि उनका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. अगर नई पीढ़ी ने अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए आज का दिन चुना है तो यह आपके लिए गलत फैसला साबित हो सकता है. मुंह और दांतों से जुड़ी समस्याओं को लेकर सतर्क रहें, थोड़ी सी भी समस्या होने पर डॉक्टर से सलाह लें।

 

 

 

 

कर्क
अगर आप कार्यक्षेत्र पर ऑनलाइन काम करते हैं तो सभी कार्यों को बांट लें, ताकि सभी काम समय पर पूरे हो सकें. नौकरीपेशा व्यक्ति सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर रहेंगे, आप पूरी तरह समर्पित रहेंगे और विपरीत लिंग की मदद करेंगे.

हर्षण योग के बनने से लॉजिस्टिक, टूर और ट्रांसपोर्ट व्यवसायी की व्यावसायिक स्थितियों में सुधार होने से उनके मूड में सकारात्मक बदलाव आएगा. बिजनेसमैन को बिजनेस में अपने पिता का सहयोग मिलेगा और बिजनेस पार्टनर की मदद से कई समस्याएं भी सुलझ जाएंगी.

नई पीढ़ी के सभी प्रयासों में उन्हें जबरदस्त सफलता मिलने वाली है. आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ डिनर पार्टी भी कर सकते हैं, इससे आपको अपनों का प्यार मिलेगा और अपनों के बीच प्यार भी बढ़ेगा.

विद्यार्थियों को अपने द्वारा बनाए गए नोट्स को संभालकर रखना चाहिए, क्योंकि नोट्स कभी भी गुम हो सकते हैं. अगर आप घर पर व्यायाम आदि करते हैं तो सावधान हो जाएं, नसों पर खिंचाव पड़ सकता है।

 

 

 

 

सिंह
कार्यस्थल पर आपको ऑफिशियल कार्यों पर ध्यान देना होगा. अशांत मन से काम करने से काम में गलतियां होने की संभावना बढ़ जाती है. नौकरीपेशा व्यक्ति यदि पूरी क्षमता और लक्ष्य के साथ काम करेगा तो उसे जल्द ही सुखद परिणाम मिलने लगेंगे.

बिजनेसमैन का पिछला अनुभव उसे वर्तमान में काम आएगा, जिसके आधार पर वह बिजनेस को आगे बढ़ाने में सफल होगा. नई पीढ़ी को परिवार और दोस्तों का सहयोग मिलेगा और उनकी मदद से बिगड़े काम बनेंगे.

कामकाजी महिलाओं के लिए घरेलू कलह और अशांति स्वास्थ्य समस्याओं और मानसिक तनाव का कारण बन सकती है. जो छात्र उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाने की सोच रहे थे, उन्हें तैयारी पर ध्यान देने के साथ-साथ ऑनलाइन पढ़ाई भी करनी होगी,

संभव है कि अचानक उन्हें दूर रह रहे पुराने दोस्तों या परिवार के सदस्यों से मिलने का मौका मिल सकता है. स्वास्थ्य की दृष्टि से. जो लोग किसी बीमारी से पीड़ित हैं और नियमित रूप से कोई दवा लेते हैं, उन्हें समय पर दवा लेने में लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए, अन्यथा उनका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है।

 

 

 

 

कन्या
कार्यक्षेत्र में आपके बॉस की महत्वपूर्ण सलाह आपके बहुत काम आने वाली है, उनकी सलाह आपके लिए मार्गदर्शन का काम करेगी. हर्षण योग बनने से जिन लोगों ने नौकरी के लिए आवेदन किया है उन्हें बड़ी खुशखबरी मिलने की संभावना है.

बिजनेस के मामले में आप नई योजनाएं बना सकते हैं, बिजनेस पार्टनर उन योजनाओं को बिजनेस में क्रियान्वित करने में आपका सहयोग करेंगे. इलेक्ट्रॉनिक्स और इलेक्ट्रिकल बिजनेस को अपडेट की जरूरत महसूस होगी, जिसके लिए आप आगे बढ़ेंगे.

विद्यार्थियों को अपना पूरा ध्यान ज्ञान प्राप्त करने में लगाना चाहिए, यही ज्ञान उन्हें अपने करियर में आगे बढ़ने में मदद करेगा. परिवार की बात करें तो माता-पिता के लिए दिन परेशानी भरा हो सकता है, उनके स्वास्थ्य का ध्यान रखें. कैल्शियम की कमी से हड्डियों में दर्द हो सकता है इसलिए हड्डियों को मजबूत बनाए रखने के लिए कैल्शियम युक्त आहार लेना चाहिए।

 

 

 

 

तुला
कार्यस्थल पर ऑफिशियल कार्यभार अधिक रहने वाला है, जिससे परेशान हो सकते हैं, चिंता न करें, काम करते रहें, धीरे-धीरे काम भी पूरा हो जाएगा. नौकरीपेशा जातक के लिए ग्रह अनुकूल नहीं होने के कारण छोटी सी गलती पर भी बॉस की फटकार सुननी पड़ सकती है,

इसलिए काम के दौरान सतर्क रहें. ग्रहण दोष के कारण व्यापारी को कार्यों को पूरा करने के लिए अपने हाथों का प्रयोग करना पड़ेगा. आसान कार्यों में भी अधिक समय लगेगा. व्यवसायी घाटे के कारण आर्थिक चिंता से ग्रस्त हो सकते हैं.

जिन बच्चों का पढ़ाई में मन नहीं लगता था उनका मन अब पढ़ाई में लगेगा और वे अच्छा प्रदर्शन कर सकेंगे. परिवार के सभी सदस्यों के साथ सत्संग करें और हनुमान चालीसा का पाठ भी कर सकते हैं, इसमें समय नहीं लगता.

नई पीढ़ी को रिजेक्शन से निराश नहीं होना चाहिए. यदि आपको अपेक्षित उत्तर न मिले तो इसे सकारात्मक ढंग से लें और ईश्वर पर भरोसा रखें. स्वास्थ्य की बात करें तो आपका स्वास्थ्य बिल्कुल सामान्य रहने वाला है।

 

 

 

 

वृश्चिक
हर्षन योग के बनने से वर्कस्पेस पर आपको पिछले प्रयास के कार्यों से मिलकर शुभ सूचना प्राप्त होगी. नौकरीपेशा व्यक्ति के साथ महत्वपूर्ण पदों पर टीम के साथ प्लानिंग करें, कार्य के प्रगति के लिए टीम की राय भी एक आदर्श साबित हो सकती है.

बिजनेस पार्टनर के साथ किसी भी बात को लेकर पुख्ता विश्वसनीयता होना जरूरी है, आसानी से हो सके विवाद से बचने की कोशिश .. कोई नया बिजनेस करना चाहते हैं तो थोड़ी सावधानी बरतें, सीनियर और फील्ड के अनुभवी लोगों से सलाह जरूर लें. ग्रहो के खेल को देखते हुए दोस्तों के साथ हल्की फुल्की बात करने से मुक्ति मिलेगी.

नई पीढ़ी को जीवन शैली में सुधार करना होगा. होगा, वहीं दूसरी ओर अपने लार्जा रूटीन को भी ठीक करने पर ध्यान देना होगा. जीवन साथी को अभी तक सहयोग देना इसी तरह आगे भी करें, आपके सहयोग से उनके विकास की संभावना है.

प्रखर बुद्धि कठिन काम को भी सरल कर देती है, तो कहीं ओर मनोकांक्षा की प्रस्तुति पर भी नजर आ रही है. सेहत के मामले में तीर्थयात्रियों में दर्द रहने का खतरा है।

 

 

 

 

धनु
कार्यस्थल पर काम को लेकर तनाव कम होता नजर आ रहा है, जिससे लंबे समय बाद आपके चेहरे पर खुशी की चमक देखने को मिलेगी. नौकरीपेशा लोग अपने करियर में बदलाव लाने की योजना बना रहे हैं, उन्हें इस दिशा में तेजी से प्रयास बढ़ाने होंगे.

कपड़ा व्यवसायी ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए विशेष योजनाएं लाएंगे तो लाभ होगा साथ ही यदि साझेदारी में व्यवसाय करने की योजना बना रहे हैं तो सुबह 10.15 से 11.15 तथा दोपहर 4.00 से 6.00 के बीच करें. नई पीढ़ी: युवाओं को जितना हो सके वाद-विवाद से बचना होगा और खासकर दूसरों के मामलों में दखल देने से.

कामकाजी महिलाओं को यथासंभव शांत रहने की कोशिश करनी होगी, क्योंकि संभावना है कि उनके पड़ोसी उनकी बात सुन लेंगे. घर में मरम्मत या नया काम करवाने की योजना बना सकते हैं, कोई भी काम शुरू करने से पहले बड़ों से चर्चा करना न भूलें. सेहत में लापरवाही इस समय आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकती है, कोई भी समस्या होने पर डॉक्टर से सलाह लें. करने की कृपा करे।

 

 

 

 

मकर
कार्यक्षेत्र पर आपके मन में सकारात्मक विचार आएंगे, जिससे कई काम अपने आप बनते नजर आएंगे. नौकरीपेशा जातक के ऑफिस में ट्रांसफर का समय चल रहा है, संभव है कि उसे ऑफिस में कोई नई जिम्मेदारी मिल सकती है, इसे सकारात्मक रूप से लेना होगा.

बिजनेसमैन के लिए दिन थोड़ा सतर्क रहने वाला है, नई डील सोच-समझकर करें, अन्यथा नुकसान होने की संभावना है. कारोबारी को बचत से होने वाले मुनाफे का कुछ हिस्सा कारोबार में लगाने पर विचार करना चाहिए, जिससे उन्हें मुनाफा भी हो सकता है.

खिलाड़ियों को अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा, ग्रहों की स्थिति अनुकूल न होने से भाषा शैली में कटुता आ सकती है. घर में पूजा स्थल को साफ करें और परिवार के साथ भगवान गणेश के भजन गाएं. नई पीढ़ी को रचनात्मक रूप से कुछ नया करने पर जोर दें,

ताकि आप अपने करियर में आगे बढ़ सकें. सेहत में आंख और सिर दर्द को लेकर परेशान होना पड़ सकता है, इसका एकमात्र उपाय तनाव से दूर रहना है।

 

 

 

 

कुंभ
ऑफिशियल कामकाज को लेकर की गई प्लानिंग फेल हो सकती है, लेकिन निराश न हों. आप अपना प्रयास जारी रखें. नौकरीपेशा जातक के लिए दिन की शुरुआत सामान्य रूप से होगी लेकिन दिन के अंत तक जिम्मेदारी और कार्यभार आपके कंधों पर आ सकता है.

होटल और मोटल व्यवसायी के लिए यह शुभ नहीं है, विरोधी पक्ष मजबूत होंगे जो आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं. बिजनेस को लेकर कोई नया एग्रीमेंट साइन होगा, लेकिन ध्यान रखें कि आप सामने वाले की शर्तों को ध्यान से पढ़ें और सुनें.

नई पीढ़ी की रुचि उन कार्यों को पूरा करने में हो सकती है जिनसे आप संतुष्ट हैं और जिन्हें वे रचनात्मक तरीके से कर सकते हैं. मैं भी इसमें पारंगत हूं. यदि आप परिवार की जरूरतों और भविष्य की चिंता को लेकर किसी समस्या से जूझ रहे हैं तो

इसे परिवार के सदस्यों के साथ साझा करें, समस्या साझा करने से न केवल मन को राहत मिलेगी बल्कि समस्या का समाधान भी मिलेगा. संकट. वाहन चलाते समय सावधान रहें, ग्रहों की स्थिति घातक चोट का कारण बन सकती है।

 

 

 

 

मीन
करियर को चमकाने के लिए किए गए प्रयास फलीभूत होंगे, जिससे हर जगह आपकी प्रशंसा होगी. यदि कोई नौकरीपेशा व्यक्ति नया करियर शुरू करने जा रहा है तो उसे पैकेजों पर ध्यान न देकर अपना करियर शुरू करना चाहिए.

हर्षण योग बनने से पार्टनरशिप बिजनेस में बेहतर मुनाफा मिलने की संभावना है. प्रतियोगी छात्रों को सामने आई चुनौतियों का शुभ परिणाम मिलेगा, इसलिए बुरे समय से कभी निराश न हों. जीवनसाथी से बात करते समय अपनी वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें, उनके साथ कठोर शब्दों का प्रयोग आपको परेशानी में डाल सकता है.

नई पीढ़ी प्यार के रंग में डूबी नजर आएगी, लेकिन अभी आपको अपने काम पर फोकस करना होगा. स्वास्थ्य की बात करें तो अधिक तैलीय भोजन के सेवन से बचना आपके लिए फायदेमंद रहेगा. अपने बच्चे की प्रतिभा को निखारने का प्रयास करें, यदि वह किसी प्रतियोगिता में भाग लेने का इच्छुक है तो कृपया सहयोग करें।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *