आज 2 मई दिन गुरूवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल……

मेष
शुक्ल योग बनने से व्यवसाय में टीम की कड़ी मेहनत और स्मार्ट वर्क के कारण आपका व्यवसाय नई ऊंचाइयों को छुएगा. कार्यस्थल पर आप अपने काम से ऑफिस को प्रभावित करने में सफल रहेंगे.

नौकरीपेशा व्यक्ति अपने किए गए कार्यों की सूची तैयार कर लें, क्योंकि बॉस आपके कार्य का विवरण वरिष्ठ से ले सकते हैं. नौकरीपेशा व्यक्ति समय के साथ अपडेट रहें, तभी वह मार्केट में खुद को स्थापित कर पाएंगे.

परिवार में कठिन परिस्थितियों में. आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा, अन्यथा रिश्ते में दरार आ सकती है. राजनीति से जुड़े लोगों को टिकट मिलने से खुशी के साथ-साथ काफी भागदौड़ भी होगी.

स्वास्थ्य के मामले में दिन आपके पक्ष में रहेगा लेकिन फिर भी सचेत रहें. प्रेम और दांपत्य जीवन में आपका मन किसी बात को लेकर प्रसन्न और संतुष्ट रहेगा.

कॉमर्स और मैनेजमेंट के विद्यार्थियों को सफल होने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी. लंबे समय के बाद परिवार के साथ किसी धार्मिक कार्यक्रम के लिए यात्रा की योजना बनेगी।

 

 

 

 

वृषभ
शुक्ल योग बनने से व्यापार में बड़े ग्राहकों से संपर्क बनेंगे, जिससे व्यापार में वृद्धि होगी. नया व्यवसाय शुरू करने वाले लोगों को लाभ और हानि दोनों का आकलन करना चाहिए और उसके बाद ही व्यवसाय का श्रीगणेश करना चाहिए.

बेरोजगार व्यक्ति को नौकरी के अच्छे अवसर मिल सकते हैं. नौकरीपेशा व्यक्ति को कार्यस्थल पर अन्य दिनों की तुलना में अधिक काम करना पड़ सकता है, इसलिए अधिक मेहनत के लिए खुद को तैयार रखें. प

रिवार में सभी का सहयोग मिलेगा. अपने माता-पिता के स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें और नियमित रूप से उनकी जांच करवाएं. मार्केटिंग स्टडीज से जुड़े छात्रों को अपने पसंदीदा संस्थान में प्रवेश की संभावना बन सकती है.

नई पीढ़ी की मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से हो सकती है जो भविष्य में आजीविका के क्षेत्र में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा. लव और लाइफ पार्टनर से किये गये वादे से न मुकरें. शिक्षा संबंधी यात्रा हो सकती है।

 

 

 

 

मिथुन
बिजनेस में काम की अधिकता के कारण अगर आप बिजनेस से संबंधित कुछ बदलाव या कुछ नया करने की योजना बना रहे हैं तो सुबह 7.00 से 8.00 और शाम को 5.00 से 6.00 बजे के बीच ऐसा करना आपके लिए बेहतर रहेगा.

जो लोग बिजनेस पार्टनरशिप चला रहे हैं उन्हें अपने पार्टनर के साथ पारदर्शिता और स्पष्टता कम नहीं होने देनी चाहिए. कार्यस्थल पर आपकी सक्रियता आपके विरोधियों को कुछ गलत करने पर मजबूर कर सकती है.

नौकरीपेशा जातक को नई टीम बनाने के लिए नेटवर्क मजबूत रखना होगा. ताकि इस बार वह टीम के सदस्यों का चयन खुद कर सकें. विवाह योग्य संतान के लिए परिवार में अच्छे रिश्ते आ सकते हैं.

सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर धैर्य और मेहनत से ही आपके काम पूरे होंगे. आप प्रेम और वैवाहिक जीवन में सामंजस्य बिठाने में सफल रहेंगे.

अपने पिता को उनका पसंदीदा उपहार दें, ताकि आपके और उनके बीच संबंध हमेशा मधुर बने रहें. निजी यात्रा के लिए समय निकालना थोड़ा मुश्किल हो सकता है.

आजीविका के क्षेत्र में सक्रिय नई पीढ़ी को इससे संबंधित शुभ समाचार मिलने की प्रबल संभावना है. विद्यार्थियों और खिलाड़ियों को मानसिक अस्थिरता से बचने के लिए योग और ध्यान करना चाहिए।

 

 

 

 

कर्क
पार्टनरशिप बिजनेस में आप रिश्ते के बारे में कुछ नहीं कह पाएंगे, अगर कहेंगे तो रिश्ता खराब हो जाएगा. ऐसे में चिंता करने की बजाय सोच-विचार के साथ-साथ अपनी बुद्धि का भी इस्तेमाल करें.

व्यापारियों के लिए विशेष चेतावनी है कि बड़े जोखिम लेने से बचना होगा, समय प्रतिकूल रहा तो पूर्व नियोजित योजनाएं भी विफल हो सकती हैं. विषदोष के निर्माण के कारण. कार्यस्थल पर आप अपने विरोधियों के बनाये जाल में फंस सकते हैं.

सतर्क रहो. परिवार में बड़ों द्वारा दिया गया कोई काम समय पर पूरा न कर पाने के कारण गपशप करते समय भूल जाने के कारण आपको डांट खानी पड़ सकती है. प्रेम और दांपत्य जीवन में रिश्ते संभलकर निभाएं क्योंकि हर रिश्ता अहम होता है.

सामाजिक स्तर पर किसी काम को लेकर किसी राजनेता पर गलत आरोप लग सकते हैं, जिससे उनकी टिकट की दावेदारी खतरे में पड़ सकती है.

पारिवारिक दबाव के कारण उन्हें किसी अनचाहे रिश्ते के लिए हामी भरनी पड़ सकती है. सामान्य एवं प्रतियोगी परीक्षा के संबंध में प्रतियोगी आपकी रात की नींद और दिन का चैन छिन जायेगा. यात्रा के कारण थकान रहेगी।

 

 

 

 

सिंह
कारोबार में आ रही आर्थिक समस्याओं का समाधान मिलेगा और आप नई ऊर्जा के साथ काम कर पाएंगे. जिस व्यवसायी ने अधिक मुनाफे की सोच कर स्टॉक जमा कर रखा था, उसे अब लाभ मिलेगा.

जॉब रिसर्चर को अपनी पसंद की कंपनी से जॉब लेटर मिल सकता है. नौकरीपेशा जातक के लिए दिन संतोषजनक रहने वाला है. परिवार में किसी के विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं. प्रेम और दाम्पत्य जीवन में व्यंग्यात्मक शब्दों से दूर रहें.

अगर आप घर के बड़े हैं तो आपका कर्तव्य है कि आप घर के छोटों को गैरकानूनी गतिविधियों से दूर रहने की सलाह दें. नई पीढ़ी के पार्टनर को लेकर आप काफी पजेसिव हो सकते हैं,

जो आप दोनों के बीच विवाद का कारण भी बन सकता है. नये रिश्ते में जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए, बल्कि किसी प्रियजन से सलाह लेना बेहतर रहेगा.

कलाकार और खिलाड़ी को किसी गतिविधि के लिए यात्रा करनी पड़ेगी. जोड़ों और मांसपेशियों में दर्द की समस्या हो सकती है।

 

 

 

 

कन्या
शुक्ल योग बनने से चिकित्सा और स्वास्थ्य व्यवसाय में प्लानिंग और प्लॉटिंग समय पर पूरी होने से आपके हाथ नए प्रोजेक्ट लगेंगे. अगर आप पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं तो

आपको व्यापारिक मामलों में छोटी-छोटी बातों पर भी अपने पार्टनर से चर्चा करनी चाहिए. कार्यस्थल पर आपके मददगार रवैये का कोई फायदा उठा सकता है.

नौकरीपेशा जातक की ऑफिशियल स्थिति सामान्य रहने वाली है. नौकरीपेशा जातक ऑफिशियल कार्य को पूरी लगन से करेंगे तभी आप बॉस की नजरों में आ पाएंगे. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आ रही समस्याओं का समाधान हो सकता है.

आप अपने प्यार या जीवनसाथी के साथ मूवी देखने का प्लान बना सकते हैं. परिवार के बड़े फैसले आसानी से ले पाएंगे. स्वास्थ्य की दृष्टि से अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें. अन्यथा कोई भी आपका फायदा उठा सकता है.

विद्यार्थियों, कलाकारों और खिलाड़ियों को अपने खान-पान का उचित ध्यान रखना चाहिए, अन्यथा आप अपने लक्ष्य को प्राप्त नहीं कर पाएंगे।

 

 

 

 

तुला
व्यावसायिक मीटिंगों में आप अपने संचार कौशल से ऑर्डर प्राप्त करने में सफल रहेंगे, लेकिन अहंकार से दूरी बनाए रखें. बिजनेसमैन के लिए दिन मिलाजुला रहने वाला है. कार्य सूची तैयार कर ली गयी है.

आप अपने परिवार के साथ कोई प्रॉपर्टी खरीदने की योजना बना सकते हैं. आपकी बेहतर योजना और निर्णयों को देखते हुए पार्टी आपको आगामी चुनाव में पार्टी कमेटी में शामिल कर सकती है, जो आपके लिए किसी खुशी से कम नहीं होगी.

समस्याओं का समाधान ढूंढने में आपको परिवार के सभी सदस्यों का सहयोग मिलेगा. सहयोग आर्थिक भी हो सकता है. विद्यार्थियों को पढ़ाई में किसी अनजान व्यक्ति से मदद मिलेगी.

अपने प्यार और जीवनसाथी के प्रति जिम्मेदार बनने का प्रयास करें. सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर आप अतीत की बातों और कार्यों को लेकर चिंतित रहेंगे.

कोई आपके बढ़ते वजन को लेकर आपको डांट सकता है, कोई आपको वजन कम करने की सलाह दे सकता है।

 

 

 

 

वृश्चिक
कॉरपोरेट बिजनेस मीटिंग में किसी व्यक्ति की अनदेखी और लापरवाही आपके लिए महंगी साबित हो सकती है. कारोबारी ग्राहकों से बहस करने से बचें, ऐसा करने से आपकी व्यावसायिक प्रतिष्ठा में गिरावट आ सकती है.

कार्यस्थल पर होने वाली राजनीतिक और बदनामी के कारण आपका मन नौकरी बदलने का हो सकता है. सकना. इस बात का विशेष ध्यान रखें कि नौकरीपेशा व्यक्ति और उसके बॉस तथा वरिष्ठों के बीच विषाक्तता उत्पन्न होने के कारण संवादहीनता न हो.

प्रेम दांपत्य जीवन में संदेह की स्थिति उत्पन्न न होने दें. अपने दुखों और समस्याओं के लिए अपने परिवार के सदस्यों को दोष देना उचित नहीं होगा, यदि आप ऐसा करते हैं तो रिश्तों में दरार आ सकती है,

परिवार में अज्ञात भय से आपका मन प्रभावित होगा. प्रतियोगी छात्र दूसरे शहर में अच्छा संस्थान ढूंढने में असफल रहेंगे, इसका असर उनकी पढ़ाई पर भी पड़ेगा.

ग्रहों की स्थिति को देखते हुए स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है, इसके प्रति सचेत रहें और अपना ख्याल रखें. ऑनलाइन पढ़ाई के कारण आपको अपनी आंखों का ख्याल रखना होगा।

 

 

 

 

धनु
शुक्ल योग बनने से कार्यस्थल पर किसी भी प्रेजेंटेशन को प्रस्तुत करने के लिए बॉस और वरिष्ठों का सहयोग आपके आत्मविश्वास को बढ़ाएगा. बिजनेस में जीतना भी एक आर्थिक फैसला है, सोच-समझकर लें. क्योंकि बिज़नेस में वित्त महत्वपूर्ण है.

आप अपनी समझदारी से परिवार में चल रहे विवाद को निपटाने में सफल रहेंगे. परीक्षा की तारीखों की घोषणा के साथ ही आपकी जिंदगी में जान आ जाएगी और आप अपनी पढ़ाई में पहले से ज्यादा समय लगा पाएंगे.

जितना हो सके अपना समय सामाजिक स्तर पर परोपकार में लगाएं. स्वास्थ्य बेहतर रहेगा लेकिन थोड़ी सी लापरवाही आपके स्वस्थ शरीर को नुकसान पहुंचा सकती है.

व्यावसायिक यात्रा आपके लिए भाग्यशाली रहेगी. छोटी-छोटी बातों को तूल न दें और न ही उन पर गुस्सा जाहिर करें, नहीं तो घर का माहौल खराब होने में समय लगेगा.

जीवनसाथी यदि आप आजीविका के क्षेत्र में सक्रिय होना चाहते हैं तो आगे बढ़कर उनका सहयोग करें।

 

 

 

 

मकर
बिजनेस में आपको नए ऑर्डर मिलेंगे. नई तकनीक के प्रति भी आपका रुझान बढ़ेगा. यदि आप कोई नया व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं तो मित्रों से व्यवसाय संबंधी सलाह और आर्थिक सहायता भी मिल सकती है.

कार्यस्थल पर सकारात्मक सोच से समस्या आसानी से हल हो जाएगी. आपको रात चौगुनी मेहनत करनी पड़ सकती है. परिवार में बड़ों की मध्यस्थता से भाई-बहनों से विवाद सुलझ जाएगा.

प्रेम और दांपत्य जीवन में चल रहे मतभेद दूर होंगे. यह एक रोमांटिक दिन रहेगा. नई पीढ़ी को वाहन चलाते समय सावधान रहना होगा, ग्रहों की चाल को देखते हुए आर्थिक दंड देना पड़ सकता है.

प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र परिणाम को लेकर उत्साहित रहेंगे. स्वास्थ्य के मामले में अपना वाहन किसी को न दें और न ही किसी दूसरे का वाहन चलाएं, दुर्घटना होने की आशंका है।

 

 

 

 

कुंभ
शुक्ल योग के बनने से आपको समय के साथ व्यापार में भारी मुनाफा मिलेगा. कारोबारी ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए योजना बनाएं, ग्राहकों की पसंद को ध्यान में रखते हुए स्टॉक स्टोर करें. कार्यस्थल पर समय प्रबंधन पर ध्यान दें.

स्वास्थ्य की दृष्टि से खान-पान की अच्छी आदतें अपनाना आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा रहेगा. आप आत्मविश्वास और लगन से सामाजिक स्तर पर अपने काम में सफल होंगे. परिवार में धार्मिक अनुष्ठान होने से शांति और ख़ुशी का माहौल रहेगा.

चुनाव की तारीखों और उम्मीदवारों की घोषणा के साथ ही नेताओं की भागदौड़ और परेशानियां बढ़ जाएंगी. अपने जीवनसाथी के साथ कुछ समय बिताएं, उनसे कुछ देर बातें करें और उनका मूड भी जानने की कोशिश करें,

अपने प्यार और जीवनसाथी के प्रति ईमानदार रहें. विद्यार्थियों को परीक्षा से पहले आत्म विश्लेषण अवश्य करना चाहिए जिससे उन्हें अपनी गुणवत्ता का पता चल सकेगा।

 

 

 

 

मीन
विषदोष बनने से बिजनेस में आपके और मैनेजमेंट टीम के बीच गलतफहमी हो सकती है. बिजनेसमैन को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है, कुछ ऐसी स्थिति आएगी जिसमें आप काम के लिए लक्ष्य तो निर्धारित करेंगे लेकिन वह आसानी से पूरे नहीं होंगे.

कार्यस्थल पर किसी सेमिनार में आप समय पर नहीं पहुंच पाएंगे, जिससे आपको बॉस और वरिष्ठों के गुस्से का सामना करना पड़ेगा. सामना करना पड़ेगा. संपत्ति को लेकर परिवार में रिश्तों में दरार आ सकती है.

पुरानी बातों को तूल देने से लव और मैरिड लाइफ में कोई फायदा नहीं होगा बल्कि नुकसान ही होगा. ग्रहों की प्रतिकूल चाल के कारण आगामी चुनाव में राजनेता की उम्मीदवारी खतरे में पड़ सकती है.

सतर्क रहो. प्रतियोगी परीक्षा में आपको कुछ अंकों से सफलता मिल सकती है. -मिलते रहेंगे. स्वास्थ्य के लिए पोषक तत्वों और विटामिन की कमी हो सकती है, इसलिए समय रहते प्रयोगशाला परीक्षण करवाएं. घ

र की मरम्मत आदि पर आपको अचानक बड़ी रकम खर्च करनी पड़ सकती है. निजी यात्रा में आपको सावधानी पूर्वक यात्रा करनी चाहिए, चोरी की आशंका है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *