आज 02 मार्च दिन शनिवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल…..

मेष
आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो नौकरी पेशा लोगों के लिए कल का दिन बड़ा ही उत्साहित और ऊर्जावान रहेगा, क्योंकि आप अपने कार्य क्षेत्र में अपने सभी कार्यों को निपटाने में एक्टिव रहेंगे जिससे आपके अधिकारी आपसे बहुत अधिक प्रसन्न रहेंगे. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो आप अपने व्यापार में आर्थिक मामलों में थोड़ा सा सावधान रहे, क्योंकि बेवजह के खर्चों के कारण आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है.

युवा जातकों की बात करें तो जो जातक गायन कला में रुचि रखते हैं या इस क्षेत्र में अपना भाग्य कलमाना चाहते हैं तो वह क्लासिकल म्यूजिक पर अधिक ध्यान दें, क्योंकि मार्केट में उसकी डिमांड बहुत अधिक है. कल यदि आपको आर्थिक सहायता की आवश्यकता है तो आप अपने छोटे भाई बहनों से आर्थिक मदद लेने के स्थान पर अपने पिता या बड़े भाई बहनों से सहयोग लें तो अच्छा रहेगा.

सेहत की बात करें तो यदि आप अपने शौक के लिए मादक पदार्थों का सेवन करते हैं तो आप मादक पदार्थ का सेवन त्याग दे अन्यथा, आपको किडनी से संबंधित कोई समस्या अधिक परेशान कर सकती है जिसके कारण आपको बाद में पछताना भी पड़ सकता है।

 

 

 

 

वृषभ
आज का दिन काफी अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो मैनेजमेंट से जुड़े हुए लोगों के लिए कल का दिन बहुत ही शानदार रहेगा. ग्रहों की सपोर्ट से कल आप किसी बड़े होटल या रेस्टोरेंट या किसी कंपनी में नौकरी के लिए अप्लाई कर सकते हैं, जहां से आपकी नौकरी के प्रस्ताव भी आ सकते हैं. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो जो लोग किराने का व्यापार करते हैं, कल वह ग्राहकों की आवा जाई मे बहुत अधिक व्यस्त रहेंगे, उनके माल की बिक्री भी बहुत अधिक रहेगी और आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा,

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातको को यदि किसी कार्य को करने के लिए पुराने उपाय सही नहीं लग रहे हैं तो, वह अपने करियर के लिए कुछ नए रास्ते खोज सकते हैं. कल आप अपने घर के बडो से किसी बात को लेकर कोई जिद ना करें अन्यथा, आपकी जिद आपको दूसरों की नजरों में गिरा सकती है.

आपकी सेहत की बात करें तो कल आपको सर दर्द की समस्या बहुत अधिक परेशान कर सकती है. कल आप किसी उलझन में भी उलझ सकते हैं, ऐसी समस्याओं में आप काम के स्थान पर आराम अधिक करें. आराम करने से आपको आपकी सेहत में थोड़ा रिलीफ मिलेगा।

 

 

 

 

मिथुन
आज का दिन थोड़ा सा परेशानी वाला रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने दफ्तर में कठिन परिस्थितियों से जूझ सकते हैं, परंतु आप सभी परिस्थितियों का सामना करते हुए अपने कार्य को पूरा करने में आगे रहेंगे, जिसकी सभी लोग प्रशंसा करते हुए नजर आएंगे. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने व्यापार को बढ़ाने के प्रयास करते रहे.

युवा जातको की बात करे तो आपको इधर-उधर समय बर्बाद करने के स्थान पर रिवीजन का कार्य शुरू कर देना चाहिए. कल आप अपने पारिवारिक विवादों के चलते किसी प्रकार का कोई निर्णय ना ले तो अच्छा रहेगा.

आपकी सेहत की बात करें तो कल आप जंक फूड या बाहर के खाने से बचे रहे तो अच्छा रहेगा अन्यथा, आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है, जिससे आपको आतो का इन्फेक्शन भी परेशान कर सकता है।

 

 

 

 

कर्क
आज का दिन थोड़ा सा परेशानी वाला रहेगा. नौकरी करने वाले जातको की बात करें तो कल आपके दफ्तर में आपके लिए कार्यों में कुछ कमी रहेगी, परंतु कड़ी मेहनत करने के बाद भी आप जैसा परिणाम चाहेंगे आपको वैसा परिणाम नहीं मिलेगा. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो जिन लोगों का ट्रांसपोर्ट का व्यापार है, कल उन्हें एक साथ कई आर्डर मिल सकते हैं, जिनको पूरा करने में आपको बहुत अधिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. परंतु यह आपको अपेक्षित लाभ भी दिलाएंगे, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा.

युवा जातको की बात करें तो युवा जातक यदि किसी के साथ प्रेम प्रसंग में पड़े हुए हैं तो वह कल अपने प्रेमी के साथ या अपने किसी मित्र के साथ में कोई शंका न पाले वैसे भी रिश्ते की नीव विश्वास पर होती है आपके दाम्पत्य जीवन की बात करें तो यदि आपका आपके जीवन साथी के साथ में किसी बात को लेकर मतभेद या तनाव चल रहा है तो आप अपने जीवनसाथी के साथ बैठकर बातचीत करके एक दूसरे की कमियों पर चर्चा करके कमियों को दूर करने का प्रयास करें.

आपकी सेहत की बात करें तो यदि आप पहले से बीमार है तो आप अपने स्वास्थ्य के बारे में ज्यादा परेशान ना हो, आपकी सेहत में कल से कुछ सुधार देखने को मिल सकता है, इसलिए आप अपना इलाज कराते रहेंगे तो निश्चित रूप से आप जल्दी ही स्वस्थ हो सकते हैं।

 

 

 

 

सिंह
आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करे तो कल के दिन आपको दूसरों का सहयोग प्राप्त होगा, आपकी कठोर मेहनत और भाग्य का सपोर्ट आपके सभी कार्यों को बनाने में आपकी मदद करेगा. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो जो लोग फ्रेंचाइजी देकर कारोबार का विस्तार कर रहे हैं उन्हें इस बार सामने वाले व्यक्ति को परखने के बाद ही फ्रेंचाइजी देनी चाहिए.

युवा जातको की बात करें तो युवा जातको के संबंध कल कम्युनिकेशन गैप के कारण कुछ खराब चल रहे है तो कल सम्बन्धो की दूरियों को दूर करने का प्रयास करे . छोटे बच्चों का जन्मदिन है तो अभीभावक अपनी संतान की ओर से कुछ दान पुन्ह का कार्य कर सकते हैं, जिन लोगों का जन्मदिन है कल वो अपने दिन की शुरुआत दान पुण्य से ही कर सकते हैं.

आज आपकी सेहत की बात करें तो कल आप अपने पैरों को गर्म पानी से धोएं तथा टाइम निकाल कर अपनी रूप सज्जा पर भी ध्यान दें तो अच्छा रहेगा।

 

 

 

 

कन्या
आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने कार्यक्षेत्र में अपनी कार्य क्षमता में वृद्धि कर सकते हैं तो वहीं दूसरी ओर एक काम के पूरा होते ही दूसरे काम की जिम्मेदारी आपको मिल सकती हैं जिसको पूरा करने में आपको बहुत अधिक समय लग सकता है. व्यापार करने वाले जातकों के बात करें तो जो लोग पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं, उनके रिश्ते मे खटाश आ सकती है, इसीलिए आप इस ओर से पहले से ही सावधान रहे तो अच्छा रहेगा.

युवा जातको की बात करें तो युवा जातकों के धैर्य और क्षमता की परीक्षा भगवान ले सकते हैं, इसीलिए आप अभी रोकर कोई नहीं गलत कार्य करने से बचे अन्यथा आप किसी समस्या में फंस सकते हैं. कल आप अपने घर के गार्डन को थोड़ा सा समय दे, इससे आपका गार्डन तो बहुत अधिक खूबसूरतहोगा ही, आपको प्रकृति का प्यार भी प्राप्त होगा.

आपकी सेहत की बात करें तो यदि आप किसी यात्रा पर जा रहे हैं तो आप उनी कपड़े ले जाना ना भूले अन्यथा, ठंड लगने के कारण आप बीमार हो सकते हैं।

 

 

 

तुला
आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने दफ्तर में, काम बिना गलती के हो, इस बात का खास ख्याल रखें और उसके बाद ही कोशिश करने के बाद अपने कार्यों को अंजाम दे. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारी वर्ग विषम परिस्थितियों का भी सामना सहजता से करें तो अच्छा रहेगा. युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक अपने आध्यात्मिक कार्यों पर बहुत अधिक ध्यान दें, आप कल धर्म कर्म का कार्य करें तो अच्छा रहेगा. आपके पुण्य के कामों में वृद्धि हो सकती है और आपका मन भी बहुत अधिक शांत रहेगा.

कल माता-पिता अपने संतान को लेकर थोड़ा सा सावधान रहे, अपनी संतान के रवैये पर नजर रखें क्योंकि आपकी संतान आपसे किसी बात को लेकर झूठ बोल सकती है, इसके कारण आप बहुत अधिक परेशान हो सकते और मानसिक तनाव में आ सकते हैं.

कल आपकी सेहत की बात करें तो कल आपको चर्म रोगों की समस्याएं परेशान कर सकती हैं, इसीलिए आप अपनी स्कीन पर कोई भी क्रीम इत्यादि लगाने से पहले डॉक्टर से सलाह ले. नहीं तो आपको चर्म रोग की समस्याएं बहुत अधिक परेशान भी कर सकती हैं।

 

 

 

 

वृश्चिक
आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने दफ्तर में अपने ऑफिस के कार्यों को पूरा करने में बहुत अधिक व्यस्त रहेंगे. आपने यदि अपने परिवार के लिए कोई प्रोग्राम बना रखे हैं तो आपको उन्हें कैंसल भी करना पड़ सकता है. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके व्यापार में आपका दिन सामान्य रहेगा, जिसे लेकर आप बिल्कुल भी परेशान ना हो, धीरे-धीरे आपका व्यापार अच्छी उन्नति करेगा और आपको मानसिक संतुष्टि भी मिलेगी.

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक किसी की भी मीठी-मीठी बातों के बहकावे में ना आए, कुछ लोग अपनी चिकनी चुपड़ी बातों में आपको फसाने का प्रयास कर सकते हैं, ऐसे लोगों से आप बहुत अधिक सावधान रहे. कल आपके परिवार पर यदि किसी प्रकार का कोई संकट आ गया है तो आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ मिलकर संकट का सामना करें. निश्चित रूप से आपकी समस्या हल हो सकती है.

सेहत की बात करें तो स्वास्थ्य की दृष्टि से कल का दिन पेट के लिए अधिक सावधानी वाला रहेगा. कल आपके पाचन शक्ति में कुछ गड़बड़ी हो सकती है इसलिए आप हल्का-फुल्का और सुपाच्य खाना ही खाएं, अधिक चिकनाई और गरिष्ठ भोजन करने से बचे, अन्यथा आपका स्वास्थ्य और अधिक खराब भी हो सकता है।

 

 

 

 

धनु-
आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो जो डाटा बेस्ड कार्य करते हैं उन्हें बहुत अधिक सावधान रहने की आवश्यकता है क्योंकि डाटा लॉस होने के कारण आप बहुत बड़ी परेशानी में फंस सकते हैं, इसीलिए आप हैंड टू हैंड अपने डेटा को सेव करते रहें. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल व्यापारी अपने व्यापार में अधिक धन कमाने के चक्कर में कोई गलत कार्य न करें, बल्कि अपने प्रोडक्ट की क्वालिटी पर बहुत अधिक ध्यान दें अन्यथा, आपके व्यापार में लॉस भी हो सकता है,

युवा जातको की बात करें तो कल दूसरों की बातें सुनने के स्थान पर आप अपने मन की बात सुने, उसके बाद ही कोई कार्य करें, अन्यथा, आप किसी और के बहकावे में आकर गलत कार्य कर सकते हैं. कल आप अपने छोटे भाई बहनों के साथ अपना समय बिताने का प्रयास करें तथा अपने घर के बड़े बुजुर्गों को अपनी दिनचर्या का पूरा ब्यौरा अवश्य दें.

आपकी सेहत की बात करें तो सेहत संबंधित मामलों में आपको पेट की समस्याएं बहुत अधिक परेशान कर सकती हैं. पेट की दिक्कतों के कारण आप बहुत अधिक परेशान हो सकते हैं, इसीलिए आप ज्यादा ओइली चीज खाने से परहेज करें, संतुलित भोजन करें तभी आपका शरीर स्वस्थ हो सकता है।

 

 

 

 

मकर
आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो बैंक से जुड़े हुए लोगों को कल टारगेट पूरा करने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ सकती है, फिर भी आप कड़ी मेहनत करके अपने टारगेट को पूरा करने में सफल रहेंगे और आपके बड़े अधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो आप अपने व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए बहुत अधिक मेहनत करें. अभी रिलैक्स करने का समय नहीं है. आप अपने व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए नहीं योजनाएं बना सकते हैं,

युवा जातको की बात करे तो युवाओ के मन में कल बहुत अधिक उत्साह रहेगा, जिससे आपके सभी कार्य बनते हुए नजर आएंगे. कल ग्रहों की स्थिति के कारण आपके घर का माहौल बहुत अधिक अच्छा रहेगा. कल आपको आपके ननिहाल पक्ष से कोई शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है, जिसको सुनकर आपका मन बहुत अधिक प्रसन्न रहेगा.

यदि आपके घर में किसी का स्वास्थ्य खराब है तो आप उनकी सेवा कर रहे हैं तो उनकी सेवा के साथ-साथ उनके अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रभु से प्रार्थना भी करें तो अच्छा रहेगा. उन्हें दवाइयां समय पर खिलाते रहेंगे, उनका स्वास्थ्य अच्छा हो सकता है।

 

 

 

 

कुंभ
आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो जो जातक विदेशी कंपनियों से जुड़े हुए हैं, वह कल अपनी नौकरी छोड़ने का विचार बना सकते हैं. अपने देश की कंपनियों में ही आपको अच्छी नौकरी प्राप्त हो सकती है, जिसमें आपको वेतन भी बहुत अधिक मिल सकता है. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारी कल अपने व्यापार को लेकर थोड़ा सा सतर्क रहे, कल आपकी सरकारी अधिकारियों के साथ में किसी बात को लेकर बहस हो सकती है.

आप किसी भी प्रकार की बहस करने से बचे अन्यथा, आपके सरकारी अधिकारी आपसे नाराज हो सकते हैं और आपके व्यापार में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक कल वाहन चलाते हुए थोड़ी सी सावधानी बरते, और यातायात के नियमों का भी पालन करें, नहीं तो आपका चालान कट सकता है.

आज आप किसी भी प्रकार के अनचाहे रिश्ते के लिए हामी भरने से बच्चे. अपने परिवार वालों से अपनी बात दिल की बातों को कहे, आपकी बात को वह जरूर समझेंगे. आपकी सेहत की बात करें तो कल आप किसी प्रकार की चिंता ना करें. चिंता करना आपकी सेहत के लिए बहुत अधिक हानिकारक हो सकता है, इसीलिए तनाव से दूर रहे।

 

 

 

 

मीन

आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने दफ्तर में कार्य करते समय अपने कार्यों को दोबारा से रिचेक भी करते चलें, क्योंकि नकारात्मक ग्रहो के कारण आपसे कोई गलती हो सकती है, जिसके कारण आप परेशानी में फंस सकते हैं और आपके बॉस आपसे नाराज हो सकते हैं.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने व्यापार में जोखिम भरे कार्यों को ना करें, नहीं तो आपके व्यापार में हानि हो सकती है. कल धन का निवेश सोच समझ कर ही करें तो आपके लिए अच्छा रहेगा और आपके कारोबार के लिए भी बहुत अधिक अच्छा रहेगा. युवा जातकों की बात करें तो युवा जातकों को कल उनके गुरुओं का स्नेह प्राप्त होगा. अगर आप उनसे बहुत समय से मिले नहीं है तो आप उनसे मिलकर उनके साथ कुछ समय बिताने का प्रयास करें.

आज आप अपने घर के बड़े बुजुर्गों की बातों का बुरा ना मानें बल्कि उनकी बात के मतलब को समझें, क्योंकि वह आपका भला ही चाहते हैं. आपकी सेहत की बात करें तो आप अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें. ग्रहों की स्थिति के अनुसार कल आपका स्वास्थ्य कुछ खराब हो सकता है, इसलिए आप अपने स्वास्थ्य के प्रति अलर्ट रहें।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *