आज 14 मार्च दिन गुरुवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल…….

मेष
कार्यस्थल पर कड़ी मेहनत से आप सबका दिल जीतने में सफल रहेंगे. “इतनी मेहनत से किस्मत भी आपका साथ देने पर मजबूर हो जाएगी.” नौकरीपेशा व्यक्ति विपरीत लिंग के सहयोग से सफल रहेंगे, उनकी मदद के बाद उनका आभार व्यक्त करना न भूलें. जीवनसाथी के साथ दिन मौज-मस्ती में बीतेगा. व्यवसायी वर्ग की आर्थिक स्थिति को मजबूत और बेहतर बनाने के लिए हर कार्य योजना बनाकर करना होगा.

व्यापार में आ रही परेशानियों को दूर करके आप अपने व्यापार को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे. रुके हुए काम को पूरा करने में आप अपना पूरा मन लगा देंगे. सामाजिक मंच पर आपको कोई विशेष सम्मान मिलेगा. आपके परिवार में सकारात्मकता आपके अतीत की कड़वाहट को मीठी यादों में बदल देगी जिससे आपका वैवाहिक जीवन शानदार रहेगा. विद्यार्थियों को माता-पिता से किसी प्रकार की मदद मिल सकती है।

 

 

 

 

 

वृषभ
ऑफिस के नियमों का पालन करना आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए. ऑफिशियल कार्यों के प्रति लापरवाही आपके बॉस की नजर में आपकी छवि खराब कर सकती है. बिजनेस में किसी भी तरह के निवेश से पहले किसी सलाहकार से सलाह लें और उसके बाद ही निवेश करें. कारोबारी के लिए विरोधी आपकी कमजोरी का फायदा उठाकर सक्रिय हो सकते हैं. फायदा उठाने की कोशिश करेंगे. सप्ताह आर्थिक स्थिति के कारण आप थोड़े तनाव में रहेंगे. जिन विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन नहीं लग रहा है, उन्हें इस पर ध्यान देना चाहिए, अन्यथा आपको अपने लक्ष्य हासिल करने में कठिनाई होगी.

परिवार के सदस्यों के बीच सामंजस्य बनाना. इस समय आपको काफी मेहनत करनी पड़ेगी.अगर नई पीढ़ी के स्वभाव में कोई बदलाव आता है तो चिंता न करें, बढ़ती उम्र के साथ कुछ बदलाव होना स्वाभाविक है. अचानक न चाहते हुए भी आधिकारिक तौर पर यात्रा करनी पड़ेगी. वैवाहिक जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

 

 

 

 

मिथुन
बिजनेस में हर परिस्थिति में शांत रहने की कला से आप अपने बिजनेस को आगे बढ़ाने में सफल रहेंगे. कार्यस्थल पर कुछ चुनौतियों के कारण आपकी लाइन पटरी से उतर सकती है. “चुनौतियाँ जीवन का सबक हैं, उनसे मजबूर न हों; मजबूत बनें.” नौकरीपेशा जातक के लिए दिन शुभ रहने वाला है, जिससे आपको सरकारी कामकाज के तनाव से राहत मिलेगी. खिलाड़ी को अपने क्षेत्र पर ध्यान देना चाहिए.

स्वास्थ्य ठीक रहेगा लेकिन ध्यान रखें कि खान-पान को लेकर सतर्क रहें. आधिकारिक यात्रा में वरिष्ठों की मदद मिलेगी. नई पीढ़ी को तकनीकी ज्ञान बढ़ाने के लिए इंटरनेट सेवाओं का प्रयोग बढ़ाना चाहिए. जीवनसाथी का साथ आपके दिन की थकान दूर कर देगा. परिवार के सदस्यों के साथ कुछ समय बिताएं. उनके साथ समय बिताने की कोशिश करें, अगर आपको उनके साथ किसी ट्रिप पर जाने का मौका मिले तो जरूर जाएं।

 

 

 

 

कर्क
बिजनेस में सकारात्मक सोच और तकनीक के जरिए आप अच्छा मुनाफा कमाएंगे. “सकारात्मक होना महत्वपूर्ण नहीं है, सकारात्मक होना महत्वपूर्ण है.” बिजनेसमैन कोई बड़ी डील फाइनल करने जा रहे हैं, डील उनके लिए आर्थिक रूप से मजबूती देने वाली हो सकती है. सोशल मीडिया पर आपके स्टेटस की चर्चा होगी. कार्यभार बढ़ने से कार्यक्षेत्र में आपकी चिंताएं बढ़ेंगी. नौकरीपेशा जातक को बॉस के साथ अपना व्यवहार नरम रखना होगा, उनके क्रोधी स्वभाव को उनके सामने जाहिर न होने दें क्योंकि वर्तमान समय में बॉस के साथ अपने रिश्ते को सुधारना जरूरी है. आर्थिक पक्ष मजबूत होगा.

घरेलू कामकाज में आप अपने जीवनसाथी की मदद कर सकेंगे. मदद करेगा. पारिवारिक दृष्टिकोण से दिन शुभ है, परिवार में हंसी-मजाक का माहौल रहेगा, जिससे माहौल भी खुशनुमा रहेगा. साथ ही परिवार में किसी के स्वास्थ्य में सुधार होने से आपके चेहरे पर ख़ुशी आएगी. नई पीढ़ी: अगर आप सैन्य विभाग की सरकारी नौकरी में प्लेसमेंट चाहते हैं तो तैयारी और मेहनत का स्तर बढ़ा दें. प्रतियोगी छात्रों के लिए दिन बेहतर रहेगा।

 

 

 

 

 

सिंह
गजकेसरी योग बनने से आपको व्यापार में लाभ मिलेगा. बिजनेसमैन किसी विदेशी कंपनी से जुड़े हैं, उन्हें एक साथ कई बड़े लोगों के साथ पार्टनरशिप करने का ऑफर मिल सकता है. आपका मन आध्यात्मिक कार्यक्रमों की ओर प्रवृत्त होगा. कार्यक्षेत्र में सकारात्मक सोच आपको आगे ले जाएगी. और यह सफलता प्राप्त करने में सहायक होगा. आने वाली बाधाएं दूर होंगी. सिंगल व्यक्ति को किसी भी तरह की जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए. आप सही समय आने तक इंतजार करें.

माता-पिता अपने बच्चे के करियर को लेकर चिंतित हो सकते हैं, बेहतर होगा कि करियर को लेकर अभी से योजना बना लें. नई पीढ़ी की बात करें तो उन्हें प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ पर्सनल लाइफ को भी महत्व देना होगा. योजना बन सकती है. प्रतियोगी छात्रों को अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए थोड़ी अधिक मेहनत करनी होगी. राजनीतिक स्तर पर कोई यात्रा हो सकती है।

 

 

 

 

कन्या
साझेदारी के व्यवसाय में आपको वित्त संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ेगा. बड़े से लेकर छोटे कारोबारी तक साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें, यदि कोई टैक्स बकाया है तो उसे समय पर चुकाने का प्रयास करें. परिवार में किसी बुजुर्ग की सेहत बिगड़ने से आपकी टेंशन बढ़ सकती है. कार्यक्षेत्र लेकिन चुगली न करें और चुगली करने वालों से दूरी बनाए रखें. ऑफिशियल रिश्तों में किसी पर अत्यधिक भरोसा आपको नुकसान पहुंचा सकता है. विद्यार्थी अपनी पढ़ाई में ढिलाई और ढिलाई न बरतें और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करते रहें.

निजी रिश्तों में अहं के टकराव से बचना होगा, अन्यथा रिश्ते में दूरियां आ सकती हैं. मन के मुताबिक काम नहीं होने पर नई पीढ़ी के स्वभाव में कुछ चिड़चिड़ापन आ सकता है. , लेकिन इसे नियंत्रण में रखने की सलाह दी जाती है. आपके वैवाहिक जीवन में किसी तीसरे व्यक्ति के प्रवेश से आपकी परेशानियां बढ़ सकती हैं. अपनों पर अनावश्यक संदेह रिश्तों में दरार पैदा कर सकता है, इसलिए भूलकर भी मन में संदेह का बीज न पनपने दें. छात्र अपने डर और तनाव को दूर करने के लिए छोटी यात्रा की योजना बना सकते हैं।

 

 

 

 

तुला
गजकेसरी योग बनने से व्यापार में वृद्धि की स्थिति आपके पक्ष में रहेगी. बिजनेसमैन को संपर्कों के जरिए बहुत फायदा होने की संभावना है. कार्यस्थल पर अन्य दिनों की तुलना में दिन आपके लिए शुभ रहेगा. नौकरीपेशा व्यक्ति कार्यस्थल पर अपनी पूरी क्षमता दिखाएं. यही वह समय है जब आपको अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होता है.’ आपका परिवार आपकी पहली प्राथमिकता होगी, अपने परिवार के साथ कुछ समय बिताएं.

नई पीढ़ी के लिए जो कोई प्रोफेशनल संबंधित कोर्स करने की सोच रहे हैं, उनके लिए समय उपयुक्त है. आईआईटी छात्रों के लिए समय उपयुक्त है और आपको भरपूर सफलता मिलेगी. आर्थिक पक्ष मजबूत होने के बावजूद आप थोड़े चिंतित रहेंगे. काफी भागदौड़ रहेगी. अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. खिलाड़ी के लिए कोच द्वारा दिए गए दिशा-निर्देशों का पालन करना फायदेमंद रहेगा. जीवनसाथी के साथ दिन रोमांच और रोमांस में बीतेगा।

 

 

 

 

वृश्चिक
व्यवसाय में बेहतर संचार कौशल होने से बाजार में आपकी पकड़ मजबूत होगी. जिसके कारण आपको कुछ नए ऑर्डर भी मिल सकते हैं. कार्यक्षेत्र पर वर्तमान में चल रहे किसी प्रोजेक्ट को पूरा कर किसी नए प्रोजेक्ट पर काम शुरू कर सकते हैं. नौकरीपेशा जातक को भाग्य पूरी तरह साथ दे रहा है, योजना के अनुसार कार्य करने पर सफलता मिलेगी. अब जीवनसाथी से अनबन पर पूर्ण विराम लग सकता है.

इस बात की प्रबल संभावना है कि नई पीढ़ी को उनकी मेहनत का फल मिलेगा, उन्हें अपनी मेहनत के सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे. एचआर, एमबीए के छात्र किसी भी समस्या का समाधान आसानी से कर सकते हैं. कर दूँगा. स्वास्थ्य में सुधार होगा. सामाजिक कार्यों के लिए किसी प्रकार की यात्रा की योजना बन सकती है।

 

 

 

 

धनु
गजकेसरी योग बनने से आपको बिजनेस में की गई मेहनत का सकारात्मक परिणाम मिलेगा. कारोबारी लेन-देन में पारदर्शिता रखें और सरकारी कार्रवाई से बचने के लिए सभी कागजात तैयार रखें. कार्यस्थल पर टीम वर्क. और आप अपनी प्रतिभा से किसी प्रोजेक्ट को पूरा करने में सफल रहेंगे. नौकरीपेशा व्यक्ति को काम की गुणवत्ता पर ध्यान देना होगा, अच्छे काम से जल्द सफलता मिलेगी. सकारात्मक सोच आपको करियर में प्रगति लाने के लिए नए विकल्प देगी. विद्यार्थियों के लिए पढ़ाई का यह सही समय है, ज्ञान प्राप्त करने के लिए हमेशा तैयार रहें.

शैक्षणिक अध्ययन के साथ-साथ धार्मिक पुस्तकें पढ़ना भी लाभकारी रहेगा. ज्ञान के साथ-साथ संस्कार और संस्कृति का ज्ञान भी जरूरी है. नई पीढ़ी का जिद्दी स्वभाव आपके लिए अपमानजनक स्थिति पैदा कर सकता है. इसलिए अपने आप को संयमित रखें. पारिवारिक और सामाजिक स्तर पर आपको किसी चुनौतीपूर्ण कार्य में शामिल होना पड़ेगा. कामकाजी महिलाओं को रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी।

 

 

 

 

मकर
आपको किसी भी नए व्यवसाय की जटिलताओं को समझने में संघर्ष करना पड़ेगा और नियमित काम से ही आप अपने व्यवसाय को नई ऊंचाइयों तक ले जा पाएंगे. “संघर्ष के बिना कोई जीवन नहीं है. व्यवसायी को साफ-सफाई बनाए रखने की सलाह दी जाती है. इसके साथ ही उत्पाद की गुणवत्ता का भी विशेष ध्यान रखना होगा, अन्यथा आपके रेटिंग पैमाने में गिरावट आ सकती है. कार्यक्षेत्र पर काम का बोझ रहेगा. विरोधियों की सक्रियता से परेशान रहेंगे. नौकरीपेशा व्यक्ति के काम में जितनी कम गलतियाँ होंगी, आपका प्रदर्शन उतना ही बेहतर माना जाएगा. इस बात का ध्यान रखें.

आपको अपने साथी की भावनाओं को समझकर ही व्यवहार करना चाहिए. वैवाहिक जीवन कुछ नकारात्मक परिवर्तन आपके लिए समस्याएँ खड़ी कर सकते हैं. परिवार में संपत्ति संबंधी कार्यों में समस्याएँ आ सकती हैं. खुद को फिट रखने के लिए नियमों का पालन करें, क्योंकि आपकी सुरक्षा आपके अपने हाथों में है. छात्र गेमिंग पर ध्यान केंद्रित करने के कारण ऐसा नहीं कर पाएंगे. उनकी पढ़ाई पर ध्यान दें।

 

 

 

 

कुंभ
कार्यक्षेत्र में अचानक कुछ नए बदलाव हो सकते हैं, जो कुछ हद तक आपके लिए अनुकूल रहेंगे. नौकरीपेशा व्यक्ति को अपने काम पर ध्यान देना होगा, अपनी लेखन शैली को सुधारने का प्रयास करें. आंतरिक साज-सज्जा व्यवसाय में धैर्य रखें, ग्रहों की स्थिति आपके पक्ष में होते ही भाग्य आप पर मुस्कुराएगा. साथ ही अगर आप बिजनेस में कुछ नया करना चाहते हैं तो सुबह 7 बजे से 8 बजे और शाम 5 बजे से 6 बजे के बीच करना आपके लिए शुभ रहेगा.

व्यापारी हिसाब-किताब मांग सकते हैं, व्यापारी की कोई इच्छा पूरी होने के संकेत हैं. , बशर्ते आपको कड़ी मेहनत करनी होगी. आत्मविश्वास का स्तर शीर्ष पर रहने से कार्यस्थल पर आपका काम अधिक संपूर्ण होगा. परिवार में किसी के स्वास्थ्य में लंबे समय बाद सुधार होगा. आप अपने जीवनसाथी के साथ मजाक-मस्ती के मूड में रहेंगे. विद्यार्थियों के लिए दिन बेहतर रहेगा, आपको थोड़ा और शोध के लिए समय निकालना होगा. नई पीढ़ी को सबके साथ तालमेल बिठाकर चलना होगा. ऐसा होगा, क्योंकि ज़रूरत के समय आपको सभी का सहयोग मिलेगा. परिवार के साथ किसी रिश्तेदार के यहां जाने का प्लान बन सकता है।

 

 

 

 

मीन
जो लोग कार्यस्थल पर पदोन्नति चाहते हैं उनकी इच्छा पूरी हो सकती है. नौकरीपेशा जातक की ऑफिशियल स्थिति आपके अनुकूल नजर आ रही है. गजकेसरी योग बनने से व्यापार में मुख्य शक्ति बढ़ेगी. जिससे आपके व्यापार में वृद्धि होगी. बिजनेसमैन को अचानक यात्रा करनी पड़ सकती है. मानसिक रूप से पहले से तैयार रहें. आपका व्यवहार आपके जीवन में बदलाव लाएगा. आपके व्यवहार में आया बदलाव सभी को आश्चर्यचकित कर सकता है.

आपको मधुमेह से जुड़ी कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ेगा. डिफेंस सेक्टर में जाने की तैयारी कर रहे लोगों को सफलता मिलेगी. में पढ़ रहे विद्यार्थियों के लिए आगे बढ़ने का समय है. नई पीढ़ी में जीवन को देखने का सकारात्मक और नया नजरिया विकसित होगा, आजीविका के क्षेत्र में सक्रिय रहेंगे तो आय में भी वृद्धि होगी. सामाजिक मंच पर आपकी प्रशंसा होगी. आपका जीवनसाथी आपकी समस्या को पल भर में सुलझा देगा।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *