आज 13 मई दिन शुक्रवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल….

मेष: पुरानी परियोजनाओं की सफलता आत्मविश्वास में वृद्धि करेगी. आप दूसरों पर कुछ ज्यादा खर्चा कर सकते हैं. विवाद और मतभेद के चलते घर पर कुछ तनाव के पल झेलने पड़ सकते हैं. कुछ लोगों के लिए नया रोमांस ताज़गी लाएगा और आपको खुशमिजाज रखेगा. काम और घर पर दबाव आपको थोड़ा गुस्सैल बना सकता है. दिक्कतों का तेजी से मुकाबला करने की आपकी क्षमता आपको खास पहचान दिलाएगी. आज के दिन आपके और आपके जीवनसाथी के लिए गहरी आत्मीयतापूर्ण बातें का सही समय है. दांपत्य जीवन में तो दिन बेहतरीन रहने वाला है क्योंकि आपका जीवन साथी और आप दोनों ही एक दूसरे से अपने मन की बातें जाहिर करते हुए अपने प्यार को जगायेंगे. प्रेम जीवन के लिए दिन थोड़ा कमजोर रहेगा।

 

 

 

 

वृषभ: आज आपका दिन बेहतरीन रहेगा. आप जिनके साथ रहते है उनके साथ विवादों में पड़ने की बजाय विवादों से दूर ही रहें. इस राशि के बिजनेसमैन आज एक ऐसे प्लान का भागीदार बनेंगे . जिससे आपके करियर की दिशा परिवर्तित हो सकती है . हो सकता है कि ये परियोजना विदेश से संबंधित हो. स्वास्थ्य के मामले में दिन अच्छा रहेगा. भगवान को पंजीरी का प्रसाद चढ़ाएं, आपके करियर के लिए अच्छा रहेगा. संतान से संबंधित अच्छे नतीजे मिल सकते हैं. प्रेम जीवन जी रहे लोगों के लिए बेहतर रहेगा और जो लोग दांपत्य जीवन में हैं, उन्हें आज अपना प्यार जताने का मौका मिलेगा।

 

 

 

 

मिथुन: रचनात्मक शौक आज आपको सुक़ून का एहसास कराएंगे. अतिरिक्त धन को रिअल एस्टेट में निवेश किया जा सकता है. आपके आकर्षण और व्यक्तित्व के जरिए आपको कुछ नए दोस्त मिलेंगे. अचानक हुई रोमांटिक मुलाकात आपके लिए उलझन पैदा कर सकती है. कार्यक्षेत्र में प्रगतिशील और बड़े बदलाव करने में सहकर्मी आपका पूरा सहयोग करेंगे. आपको भी तेजी से कदम उठाने के लिए तैयार रहना चाहिए. मातहतों को कड़ी मेहनत के लिए प्रेरित करना सकारात्मक परिणाम देगा. आप उन लोगों की तरफ वादे का हाथ बढ़ाएंगे, जो आपसे मदद की गुहार करेंगे. अपने जीवनसाथी की खूबियों के चलते आप एक बार फिर उनके प्यार में गिरफ्तार हो सकते हैं. गृहस्थ जीवन में कुछ तनाव रहेगा और जीवन साथी को अपनी नौकरी बदलने का मन करेगा. प्रेम जीवन शांतिपूर्ण रहेगा और अपने प्रिय से निकटता बढ़ेगी।

 

 

 

 

कर्क: आज आपका झुकाव आध्यात्मिकता की ओर रहेगा. आज आपका मन साहित्यिक चीज़ों को पढ़ने में लगेगा, जिससे आपको अपने जीवन में आगे बढ़ने के लिए कुछ नए विचार आ सकते हैं. इस राशि के स्टूडेंट्स आज अपनी पढ़ाई की योजनाओं में बदलाव कर सकते है. जिससे आपका बेहतर करियर बन सके. आज अपने पार्टनर के लिए एक सरप्राइज पार्टी प्लान कर सकते है. शिवलिंग पर जल अर्पित करने से आपके रिश्ते मजबूत होंगे. आपका दांपत्य जीवन बेहतर रहेगा और आपको अच्छे नतीजे होंगे. आपका जीवन साथी भी समझदारी से काम लेगा. प्रेम जीवन जी रहे लोगों को अच्छे नतीजे हासिल होंगे।

 

 

 

 

 

सिंह: आज आप उम्मीदों की जादुई दुनिया में हैं. कुछ खरीदने से पहले उन चीजों का इस्तेमाल करें, जो पहले से आपके पास हैं. जब आप अकेलापन महसूस करें तो अपने परिवार की मदद लीजिए. यह आपको अवसाद से बचाएगा. साथ ही यह समझदारी भरा फैसला लेने में आपकी मदद करेगा. अचानक हुई रोमांटिक मुलाकात आपके लिए उलझन पैदा कर सकती है. बड़े उद्योगपतियों के साथ साझीदारी का व्यवसाय फायदेमंद रहेगा. अपना समय और ऊर्जा दूसरों की मदद करने में लगाएं, लेकिन ऐसे मामलों में पड़ने से बचें जिनसे आपका कोई लेना-देना नहीं है. जीवनसाथी के साथ यह दिन और दिनों की अपेक्षा बेहतर गुज़रेगा. प्रेम जीवन के लिए दिन अच्छा रहेगा. आपका प्रिय आपको कुछ अच्छा खिला सकता है. दांपत्य जीवन जी रहे लोगों के लिए दिन सामान्य सामान्य रूप से बीतेगा।

 

 

 

कन्या: आज आपका दिन खास रहेगा. आज आप जो काम भी हाथ में लेंगे उसे पूरे मन से करेंगे. जिससे आपको सफलता हासिल होगी. इस राशि के जो लोग स्टील के बर्तन का बिजनेस करते है. आज उन्हें धनलाभ होने के आसार नजर आ रहे है. जिससे आपका पूरा दिन खुशनुमा रहेगा. इस राशि के नवविवाहित आज कुछ समय के लिए बाहर जाएं. इससे आपका रिश्ता मजबूत होगा. मंदिर में माथा टेके आपको सफलता अवश्य मिलेगी. सेमिनार और प्रदर्शनी आदि आपको नई जानकारियां और तथ्य मुहैया कराएंगे. रिश्तेदारों का दखल शादीशुदा जिन्दगी में परेशानी पैदा कर सकता है. प्रेम जीवन के लिए दिन सुखद रहेगा. हालांकि प्रियतम को आपसे ये शिकायत होगी कि आप उन्हें समय नहीं दे रहे हैं. दांपत्य जीवन के लिए दिन अनुकूल है. जीवनसाथी के साथ आप घर के महत्वपूर्ण कार्य को अंजाम देंगे।

 

 

 

तुला: तरोताजा होने के लिए अच्छी तरह से आराम करें. दीर्घावधि मुनाफे के नजरिए से स्टॉक और म्यूचुअल फंड में निवेश करना फायदेमंद रहेगा. बेकार का वाद-विवाद परिवार में तनाव का माहौल पैदा कर सकता है. याद रखें कि वाद-विवाद से हासिल जीत दरअसल जीत नहीं होती और उससे किसी के दिल को कतई नहीं जीता जा सकता है. जहां तक हो सके, अपनी समझदारी का इस्तेमाल कर इससे बचें. अपने से बड़ों की बातें गौर से सुनें और समस्याओं को हल करने के लिए ठण्डे दिमाग से सोचें. आज के दिन रोमांस के नजरिए से कोई खास आशा नहीं की जा सकती है. हालांकि वरिष्ठों से कुछ विरोध के स्वर सुनाई देंगे- लेकिन फिर भी आपको दिमाग ठण्डा रखने की जरूरत है. दांपत्य जीवन खुशहाल रहेगा. जीवनसाथी से हर तरह का सहयोग प्राप्त होगा. संतान को कष्ट हो सकता है. जो लोग प्रेम जीवन में हैं उन्हें आज अपने प्रिय को नाराज होने से बचना चाहिए।

 

 

 

 

 

वृश्चिक: आज आपका दिन बहुत अच्छा रहेगा. आज बिजनेस पार्टनर के साथ एक जरुरी मीटिंग करेंगे . मीटिंग के बाद रात को किसी अच्छे रेस्टोरेंट में डिनर कर सकते है. जिससे आपके बिजनेस को ही फायदा होगा. ऑफिस के कामों में आज आपके सामने कई चुनौतियां भी आएगी. धैर्य से निर्णय लेने से सफलता के रास्ते खुलेंगे. आज आप अपने लक्ष्य से भ्रमित भी हो सकते है, किन्तु अपनो का साथ आपको सही दिशा में ले जाएगा. केसर का तिलक लगाने से आपका मन शांत होगा. आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से ज्यादा फायदा देंगे. आपके दांपत्य जीवन में प्यार बढ़ने से आपको हर्ष होगा. जीवनसाथी आपके साथ खुश रहेगा. प्रेम जीवन जी रहे लोगों के लिए भी दिन अनुकूल रहेगा।

 

 

 

 

धनु: अपने विचार व्यक्त करने में हिचकिचाएं नहीं. आत्मविश्वास की कमी को खुद पर हावी न होने दें, क्योंकि यह सिर्फ आपकी समस्या को और जटिल बनाएगा, साथ ही आपकी तरक्की में भी रोड़ा अटकाएगा. अपना आत्मविश्वास फिर से हासिल करने के लिए अपनी बात खुल कर कहें और परेशानियों का सामना होठों पर मुस्कुराहट के साथ करें. अगर आपने ज्यादा खुले दिल से पैसे खर्च किए तो आप आर्थिक तौर पर बाद में समस्या का सामना कर सकते हैं. गृह-प्रवेश के लिए शुभ दिन है. आपके जहन में काम का दबाव होने के बावजूद आपका प्रिय आपके लिए खुशी के पलों को लाएगा. दांपत्य जीवन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा. जीवनसाथी का स्वास्थ्य कुछ कमजोर रह सकता है अथवा उनके साथ आपके मतभेद हो सकते हैं. प्रेम जीवन में स्थिति बहुत ज्यादा अनुकूल नहीं दिखाई दे रही है।

 

 

 

मकर: आज आर्थिक स्थिति सामान्य बनी रहेगी. इस राशि वालों का बिजनेस आज सामान्य रहेगा. आज सामने आयी चुनौतियों को आसानी से निपटा लेंगे. साथ ही आज आप किसी अपने की मदद कर सकते है. आज किसी अजनबी पर भरोसा न करें. इस राशि वाले छात्रों को आज अपनी पढ़ाई में कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी. संतोषजनक परिणाम पाने के लिए काम को योजनाबद्ध तरीके से करें, दफ्तर की परेशानियों को हल करने में आपको मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है.हनुमान जी का दर्शन करके जाएं इंटरव्यू में सफलता निश्चित ही हासिल होगी. ससुराल पक्ष से अनबन होने के योग बन रहे हैं इसलिए थोड़ा धैर्य से काम लें. दांपत्य जीवन के लिहाज से दिन काफी बेहतर रहेगा और आपका जीवन साथी काफी समझदारी भरे निर्णय लेगा. प्रेम जीवन जी रहे लोगों के लिए दिनमान काफी अच्छा है।

 

 

 

 

कुंभ: आपका आकर्षक बर्ताव दूसरों का ध्यान आपकी तरफ खींचेगा. आप दूसरों पर कुछ ज्यादा खर्चा कर सकते हैं. कोई चिट्ठी या ई-मेल पूरे परिवार के लिए अच्छी खबर लाएगी. प्रेमी एक-दूसरे की पारिवारिक भावनाओं को समझेंगे. अगर आप अपने काम पर ध्यान दें तो कामयाबी और प्रतिष्ठा आपकी होगी. अगर आप यात्रा कर रहें है तो सभी जरूरी दस्तावेज साथ रखना न भूलें. ऐसा लगता है कि आज आप अपने जीवनसाथी के साथ बहुत खर्चा कर सकते हैं. बावजूद इसके, आप इस वक्त का पूरा लुत्फ उठा पाएंगे. आपका जीवनसाथी आज ऊर्जा और प्रेम से भरपूर है। दांपत्य जीवन में थोड़ी परेशानियां रहेंगी. प्रेम जीवन के लिए भी दिन अच्छा रहेगा और अपने प्यार में कोई क्रिएटिव आइडिया लगाकर अपने प्रिय को खुश रखेंगे।

 

 

 

 

मीन: इस राशि के लोगों का मन आज शांत रहने वाला है. आज आप अपना ज्यादा से ज्यादा समय घर परिवारजनों के साथ व्यतीत करेंगे, इस राशि वाले लोगों को आज उनकी मेहनत का फल मिलने वाला है. आज आपका दिन ऑफिस कार्यों के प्रति अनुकूल रहने वाला है साथ ही सीनियर्स आपकी बात को गंभीरता से लेंगे. आज आपके जीवन में कई दिनों चली आ रही पैसों की दिक्कतें खत्म होने वाली है. धन की प्राप्ति के नए मार्ग खुलेगें. माता-पिता के आशीर्वाद से आपको सफलता मिलेगी. प्रेम जीवन में आपको खुशी मिलेगी और आपका प्रिय आपके काम में आपका हाथ बंटाने का प्रयास करेगा. वहीं दांपत्य जीवन के सामान्य रहने की संभावना है. जीवनसाथी की सेहत का ख्याल रखें।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *