आज 10 मार्च दिन रविवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल……

मेष
आपका शांत और जिम्मेदार व्यवहार आपको कार्यस्थल पर अन्य लोगों से अलग बनाएगा, इसे भविष्य में भी ऐसे ही बनाए रखें . नौकरीपेशा व्यक्ति दिन की शुरुआत करते हुए अपने इष्ट से मिलें और उनका आशीर्वाद लें, ताकि आप ऑफिस में सफलता का झंडा फहरा सकें . साध्य योग बनने से व्यापारी वर्ग मौजूदा व्यापारिक स्थितियों को सुलझाने में सफल होंगे, जिसके बाद व्यापार में प्रगति होगी . अगर आप जन कल्याण से जुड़े हैं तो आप कई लोगों की मदद करेंगे . आपको कुछ करने का मौका मिलेगा, उसे जाने न दें . भविष्य में आर्थिक संकट का सामना करने से बचने के लिए आपको खर्चों में कटौती करनी होगी, ऐसा करने से घर का बजट भी संतुलित रहेगा .

इस रविवार को परिवार में शांति रहेगी . तथा परिवार के सदस्यों के बीच अच्छी समझ विकसित होने की संभावना बन सकती है . खिलाड़ियों से ईर्ष्या करने से उन्हें अच्छा प्रदर्शन मिलेगा . नई पीढ़ी किसी नये रिश्ते से जुड़ सकती है, यदि विवाह योग्य है तो रिश्ते के प्रस्ताव भी आ सकते हैं . अगर आप लगातार कमजोरी महसूस कर रहे हैं तो आपको डॉक्टर से सलाह लेनी चाहिए . और कुछ बेसिक टेस्ट भी करवाने चाहिए।

 

 

 

 

 

वृषभ
कार्यस्थल पर आपका काम धीमी गति से हो रहा था, आपके काम में गति आती नजर आ रही है . नौकरीपेशा व्यक्ति संतुलित रहें, इससे मानसिक शांति का अनुभव होगा, जिसका असर काम पर भी दिखेगा . व्यापार से जुड़े जातकों को मुनाफा होता दिख रहा है लेकिन दिन के अंत तक यह मुनाफा कुछ समय के लिए रुक सकता है . व्यापारी वर्ग के लिए दिन मिला-जुला है, भले ही अपेक्षित लाभ न हो, लेकिन कुछ लाभ कमाने में आप आगे रहेंगे . आपकी वर्तमान बचत आपको अपना बजट संतुलित करने में मदद करेगी .

नई पीढ़ी को अध्ययन के साथ-साथ भगवत भजन में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति मिलेगी . अपने दाम्पत्य जीवन में शंकाओं को हावी न होने दें अन्यथा आपका दाम्पत्य जीवन नकारात्मकता से प्रभावित हो सकता है . खिलाड़ी, कलाकार आप जो भी हासिल करना चाहते हैं वह आपको जरूर मिलेगा, आपमें क्षमता की कोई कमी नहीं है, बस प्रयास करने की जरूरत है . स्वास्थ्य की बात करें तो मानसिक रोगों के प्रति सचेत रहें . यानि तनाव से बचने की कोशिश करें अन्यथा माइग्रेन की समस्या हो सकती है।

 

 

 

 

 

मिथुन
पदोन्नति की संभावना कम है . इसलिए निराश न हों, धैर्य रखें, समय निश्चित रूप से आपके पक्ष में आएगा, अपना सर्वश्रेष्ठ देते रहें . नौकरीपेशा जातक को बॉस की ओर से लंबित प्रोजेक्ट को पूरा करने की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है . अगर व्यापारी वर्ग की बात करें तो ग्रहों का खेल छोटा है . बड़े निवेश करने की ओर इशारा कर रहे हैं. व्यवसायी को व्यवसायिक राजनीति में सक्रिय रहना चाहिए . इसके अलावा व्यापार में स्थिति सामान्य रहेगी . उच्च मुनाफ़ा कमाने की उम्मीदें आसानी से संभव नहीं हो सकती हैं।

विद्यार्थियों के आत्मविश्वास में कुछ कमी रहेगी, जिससे पढ़ाई में मन नहीं लगेगा . ससुराल पक्ष से कुछ तनाव हो सकता है . यदि ससुराल पक्ष में किसी की तबीयत खराब है तो फोन पर उनका हालचाल जरूर पूछें . नई पीढ़ी को अनजान लोगों की बातों में आने से बचना चाहिए. चाहे आप दोपहिया वाहन चलाएं या चारपहिया वाहन, आपको गति का विशेष ध्यान रखना होगा क्योंकि तेज गति से वाहन चलाने से अप्रिय घटना हो सकती है . कारण बन सकता है।

 

 

 

 

 

कर्क
नौकरीपेशा व्यक्ति मेल भेजते समय या किसी दस्तावेज पर हस्ताक्षर करते समय सावधानी बरतें . नौकरीपेशा व्यक्ति सहकर्मियों की कमियों को वरिष्ठों के सामने उजागर करने की कोशिश कर सकते हैं, ऐसे लोग सचेत रहें . व्यापारी वर्ग पैसों पर लगातार नजर रखें, पैसों को संभालकर रखें, वॉलेट और ई-वॉलेट का प्रयोग बहुत सावधानी से करें. व्यापारी वर्ग का बाजार में किसी से वाद-विवाद होने की आशंका है, लेकिन आपको ऐसी गतिविधियों से बचना चाहिए . आपको उन चीजों से बचना होगा जो आपकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचा सकती हैं . कोई भी निर्णय लेने से पहले घर के बड़ों की सलाह अवश्य लें . पारिवारिक उन्नति और उन्नति के योग हैं . प्रेम जीवन में दिन अच्छा रहेगा .

नई पीढ़ी: विवादित मामलों से खुद को दूर रखें, अन्यथा अनावश्यक मामलों में आप भी फंस सकते हैं . इस रविवार अपने जीवनसाथी के साथ समय बिताएं, उनके साथ कहीं बाहर घूमने का प्लान बनाएं, ऐसा करने से उनके साथ आपके रिश्ते और गहरे होंगे . खिलाड़ियों और कलाकारों को नये अवसर मिलेंगे . स्वास्थ्य में विषदोष बनने के कारण सर्वाइकल स्पॉन्डिलाइटिस के प्रति सचेत रहना चाहिए साथ ही जीवन में योग को स्थान देना चाहिए।

 

 

 

 

 

सिंह
समय बंद करने से बचना होगा, अन्यथा आने वाले दिनों में आपके नियुक्त कार्य भी समाप्त हो सकते हैं . बिजनेसमैन को अपने पूर्व के संपर्कों को प्रतिक्रियाशील करना है, एक दूसरे के माध्यम से लिंक और बढ़ती फीस . विद्याथी वर्ग इस समय अपने नोट्स किसी के साथ शेयर करने से भी बचें, साथ ही अगर नोट्स आपके पास हैं तो भी बहुत सुरक्षित रखें क्योंकि नोट्स गम की तरह खतरनाक है .

पार्टनर भी नाराज हो सकता है . आस-पास हो रही है चोरी पर नजर, अगर आपको कुछ असामान्य लगता है, तो एक नागरिक होने का कर्तव्य निभाएं और उनकी मदद करें . सेहत में और संभावनाओं से बढ़ते समय जागरूकता बनाए रखें . चोट लगने की संभावना का खतरा है।

 

 

 

 

 

कन्या
नौकरीपेशा लोगों को बिगड़े काम बनाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी . किसी भी काम को करने से पीछे न हटें. नौकरीपेशा जातक के करियर संबंधी फैसले का असर निजी जीवन पर भी पड़ेगा, इसलिए फैसला लेने से पहले उसके सभी पहलुओं पर सावधानी से विचार कर लें . व्यापारियों को माल पर नजर रखनी चाहिए और खपत के अनुसार ही भंडारण करना चाहिए, माल की कमी होने की आशंका है. ग्रहों का सहयोग बिजनेसमैन के लिए प्रगति के कई द्वार खोलेगा, जिससे आपके आर्थिक लाभ के स्तर को बढ़ाने में भी काफी मदद मिलेगी . करूंगा . साध्य योग के बनने से नई पीढ़ी को जानकार लोगों से मिलने का अवसर मिल सकता है, जिसका लाभ आपको उठाना होगा . आपको धर्म और कर्म दोनों आयामों पर ध्यान देना होगा .

अगर आप अपने परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जाएं तो पूजा स्थल की साफ-सफाई कर लें तो बहुत शुभ रहेगा . कलाकारों और खिलाड़ियों के लिए भी यह एक अच्छा दिन होगा . नई पीढ़ी: अगर आप अब तक रोजगार की तलाश में थे तो आपको एक साथ कई मौके मिल सकते हैं . खाना खाते समय किसी भी तरह की जल्दबाजी दिखाने से बचें, धीरे-धीरे और आराम से खाएं और गलत चीजें खाने से बचें . इस मुद्रा में बैठकर खाना न खाएं।

 

 

 

 

 

तुला
आपको गुप्त शत्रुओं से सतर्क रहना होगा, क्योंकि शत्रु आपकी कमियों का फायदा उठाने की कोशिश कर सकते हैं . नौकरीपेशा व्यक्ति बड़ी जिम्मेदारियों को पूरा करने के लिए शारीरिक स्फूर्ति बनाए रखें . क्योंकि कार्य को पूरा करने के लिए आपको अधिक श्रम की आवश्यकता होती है . बिजनेसमैन अगर आप किसी नई फर्म में पैसा लगा रहे हैं तो केवल मुनाफे पर ध्यान न दें, फर्म का नाम और प्रतिष्ठा जैसी चीजें भी आपके लिए महत्वपूर्ण हैं . व्यापारी वर्ग के लिए दिन सामान्य रहेगा, न कोई खास फायदा नजर आएगा और न ही कोई नुकसान, बस अपना काम ईमानदारी से करते रहें .

आप नई पीढ़ी के पुराने दोस्तों के संपर्क में आ सकते हैं, मुलाकात से या फोन पर बातचीत से पुरानी यादें ताजा होंगी . रविवार को पारिवारिक जीवन में कुछ नोकझोंक रहेगी, लेकिन आप अपनी व्यवहारकुशलता के बल पर स्थिति को संभालने में सफल रहेंगे . विद्यार्थी, कलाकार, आपके विचार बहुत सराहनीय हैं लेकिन उन्हें थोड़ा व्यावहारिक बनाने की भी जरूरत है . स्वास्थ्य की बात करें तो रोगों से राहत मिलेगी और जटिल एवं पुराने रोगों में अपेक्षित सुधार होगा।

 

 

 

 

 

वृश्चिक
विषदोष बनने के कारण आपको मानसिक संतुलन बनाए रखना होगा . अगर आप छोटी-छोटी बातों को लेकर परेशान हैं तो तिनका भी आपको हथेली जैसा लगेगा . नौकरीपेशा व्यक्ति को कार्यस्थल पर आंख मूंदकर व्यवहार करना चाहिए यानी किसी के प्रति पक्षपात नहीं करना चाहिए . कारोबारी अधिक मुनाफे के बारे में सोचकर स्टॉक जमा न करें, अन्यथा माल फंस जाएगा. व्यापारी वर्ग किसी के बहकावे में न आकर अपने काम पर फोकस रखें, ग्रह आपको धोखा देने की चाल चल रहे हैं.

नई पीढ़ी को अपने गुरु का पूरा आशीर्वाद प्राप्त है और यही कृपा आपको सही निर्णय लेने में मदद करती है . आपका मार्गदर्शन करेंगे. परिवार और समाज की ओर से दिन सामान्य रहेगा . जिन गलतियों के लिए परिवार ने आपको चेतावनी दी थी कि उन्हें न दोहराएं, आप उन्हें जाने-अनजाने में दोहराएंगे . विद्यार्थी, खिलाड़ी और कलाकार आपके लिए दिन अनुकूल रहेगा . अस्थमा के मरीजों को धूल भरी जगहों पर जाने से बचना चाहिए . क्योंकि अचानक स्वास्थ्य बिगड़ने की आशंका है।

 

 

 

 

 

धनु
यदि आप कोई कंपनी चलाते हैं तो कानूनी औपचारिकताओं में कोई कमी न रखें, सभी कार्य पूरे करने के बाद ही कर्मचारियों की भर्ती शुरू करें . जो लोग मार्केटिंग आधारित नौकरी करते हैं . नौकरीपेशा व्यक्ति को अच्छे ग्राहक मिलने की संभावना है . व्यापारी वर्ग के लिए दूसरों का सहयोग बहुत उपयोगी रहेगा, उनका सहयोग आपकी ऊर्जा में वृद्धि करेगा. अगर आपका मन किसी दुविधा की स्थिति में है तो इसे अपने किसी करीबी से साझा करें . उनसे बात करके आपको अच्छा महसूस होगा. अगर आप कोई नया कारोबार शुरू करने की योजना बना रहे हैं तो उसमें भी आपको सकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं . पारिवारिक जिम्मेदारियां बढ़ेंगी . जिसको लेकर आप मानसिक रूप से चिंतित रहेंगे .

नई पीढ़ी को अपने आप को बिल्कुल भी अति आत्मविश्वासी नहीं बनाना चाहिए, बल्कि सभी कार्यों को तेज गति से पूरा करने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए . छात्र, कलाकार और खिलाड़ी आपके करियर में बहुत महत्वपूर्ण मोड़ लेंगे . यह दिन हो सकता है. काम के साथ-साथ आराम को भी महत्व दें, अगर आपको काम के कारण नींद नहीं आ रही है तो आपको घर पर रहकर आराम करना चाहिए।

 

 

 

 

मकर
साध्य योग बनने से आपको अपने काम की गुणवत्ता को बढ़ाना होगा और अपने करियर में अपनी पहचान बनानी होगी . नौकरीपेशा व्यक्ति शुरुआती दिन काम को लेकर ऊर्जावान और उत्साहित रहेंगे . लेकिन दिन के मध्य के बाद से आप काफी थके हुए दिख सकते हैं . दैनिक व्यापारियों को अपना व्यापार बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण निर्णय लेने पड़ सकते हैं . ग्रहों की चाल को देखते हुए कारोबार में बड़े बदलाव की उम्मीद है, ये बदलाव सकारात्मक होंगे . नई पीढ़ी यदि सामाजिक समारोहों में भाग लेगी तो वह अपनी छाप छोड़ने या लोगों के दिलों में जगह बनाने में सफल होगी।

घर के नवीनीकरण में आपकी अपेक्षा से अधिक खर्च हो सकता है . अपने पिता की बातों को नजरअंदाज करने से बचें, कोशिश करें कि वह जो भी कहें उसे तुरंत करें क्योंकि अगर आप बातों को नजरअंदाज करेंगे तो वह आपसे नाराज हो सकते हैं . छात्र, कलाकार और खिलाड़ी: यदि आप धैर्य और शांति से काम लेंगे तो परिस्थितियाँ आपके लिए काफी अनुकूल हो सकती हैं।

 

 

 

 

कुंभ
नौकरीपेशा जातकों की कार्यकुशलता उनके ऑफिशियल कार्यों में अहम भूमिका निभाएगी . नौकरीपेशा लोग जो कड़ी मेहनत कर रहे हैं उन्हें थोड़े आराम को महत्व देना चाहिए . व्यापारियों को अपने प्रतिस्पर्धियों की गतिविधियों पर कड़ी नजर रखनी चाहिए क्योंकि वे आपके व्यवसाय में बाधा उत्पन्न कर सकते हैं . बिजनेसमैन को अपना नेटवर्क मजबूत रखना होगा, काम के साथ-साथ सामाजिक गतिविधियों में भी सक्रिय रहना होगा.

छात्रों की बात करें तो अगर उन्हें स्कूल से प्रोजेक्ट वर्क मिला है . इसलिए इसे ईमानदारी से करने का प्रयास करें, यह आपके लिए एक सुनहरा अवसर है जिसके माध्यम से आप अपना कौशल दिखा सकते हैं . नई पीढ़ी को परिवार ने जो भी जिम्मेदारी सौंपी है, उसका सही परिणाम देने में वे आगे रहेंगे . साध्य योग बनने से आप नई संपत्ति की प्लानिंग कर सकते हैं, प्लानिंग करते समय बड़ों की राय को महत्व दें . सेहत की बात करें तो पौष्टिक आहार लें, जिससे आपकी सेहत को फायदा होगा।

 

 

 

 

मीन
जो अधिकारी पद पर हैं, उनके लिए बेहतर होगा कि वे कर्मचारियों के प्रति अपना व्यवहार नरम रखें . नौकरीपेशा व्यक्ति को यदि कोई ऑफिशियल जिम्मेदारी सौंपी जाती है तो उसमें लापरवाही न बरतें, भले ही वह कोई साधारण कार्य ही क्यों न हो . व्यापारी वर्ग को विशेष सलाह है कि लाभ छोटा हो या बड़ा, धैर्य और समता बनाए रखें . विषदोष के निर्माण के कारण ऐसी स्थितियाँ उत्पन्न होंगी जिससे बड़े खर्चों को पूरा करना मुश्किल हो सकता है और उन्हें निर्णय लेने के लिए मजबूर होना पड़ सकता है और इसके कारण इन लोगों के लिए अनचाहे खर्चे भी संभव हो सकते हैं . बिगड़े रिश्तों को सुधारने के लिए चल रहा है ग्रहों का खेल, इसलिए पार्टनरशिप में. अगर खटास थी तो अब उसमें भी सुधार होगा.

नई पीढ़ी को लक्ष्य स्पष्ट होंगे, जिससे निर्धारित लक्ष्य हासिल करने में सफलता मिलेगी . परिवार में आपसी वाद-विवाद या वाद-विवाद से बचें, अन्यथा स्वतंत्र अस्तित्व को भी ठेस पहुंचेगी . विद्यार्थियों को अपने शिक्षकों का सम्मान करना होगा और पढ़ाई पर भी एकाग्रता बनाए रखनी होगी. खिलाड़ियों को अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है . सेहत में यूरिन से जुड़ी समस्याओं को लेकर अलर्ट रहना होगा, पानी का अधिक सेवन करें।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *