चार राशि वालों पर होगी महाशिवरात्रि पर शिव जी की विशेष कृपा, ऐसे पूरी होगी हर मुराद….

ज्‍योतिष शास्‍त्र के मुताबिक 4 राशियों के लोगों पर भगवान शिव की हमेशा कृपा रहता है. इसके पीछे कुछ खास कारण हैं. महाशिवरात्रि के मौके पर यदि इन राशियों के जातक शिव जी को प्रसन्‍न करने के उपाय कर लें तो उनकी मनचाही मुराद पूरी हो सकती है।

मेष राशि के जातकों पर भगवान शंकर हमेशा मेहरबान रहते हैं. साथ ही इस राशि वालों से भगवाना शिव जल्दी प्रसन्न हो जाते हैं. इसलिए इस राशि के लोगों को हमेशा शिव जी की अराधना करनी चाहिए और शिवलिंग पर जल अर्पित करना चाहिए. महाशिवरात्रि के दिन भी शिव जी का पूरे भक्ति भाव से जलाभिषेक करके अपनी मनोकामना मांगेंगे तो शिव जी जरूर उसे पूरा करेंगे।

वृषभ राशि के स्‍वामी शुक्र हैं. शुक्रदेव और शुक्राचार्य भोलेबाबा के भक्त हैं. इसलिए इस महाशिवरात्रि पर भोलेनाथ की पूजा करने से आपको बहुत लाभ होगा. साथ ही संतान सुख मिलेगा.

मकर राशि के जातकों पर भगवान शिव की हमेशा कृपा रहती है. इन लोगों को रोजाना शिव जी की आराधना करनी चाहिए. इससे उन्‍हें हर काम में सफलता मिलेगी. वहीं महाशिवरात्रि पर भी शिव जी की विशेष पूजा करें, इससे मनचाही मुराद पूरी होगी.

कुंभ राशि के जातकों पर भी शिव जी हमेशा मेहरबान रहते हैं. शिवलिंग पर रोजाना जल चढ़ाना और सोमवार के दिन सामर्थ्‍य के अनुसार दान देना इन्‍हें जीवन में खूब धन-दौलत, सुख देता है. महाशिवरात्रि पर भी शिव जी का अभिषेक जरूर करें. इससे खूब लाभ होगा.

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *