आज 24 फरवरी दिन शनिवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल……

मेष: मेष राशि की जातकों के लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आज आपकी ऑफिस के कार्यों मे रुचि देखकर आपके बॉस आज आपसे बहुत अधिक प्रसन्न रहेंगे. आपके सहकर्मी भी आपका पूरा सहयोग करेंगे. आप अपने सहकर्मियों के लिए प्रेरणा के स्रोत बनेंगे.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों के लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा, परंतु यदि आप अपने बही खाते को अपडेट नहीं करते हैं तो आप अपने खाते को रोजाना अपडेट करें, तभी आपको अपने व्यापार में लाभ और हानि का पता चलेगा. आपको आज से ही बही खाते की चेकिंग की शुरुआत कर देनी चाहिए. युवा जातको की बात करें तो युवा जातक अपनी वाणी में सौम्यता और नम्रता लाये, तभी उनके कार्य बन सकते हैं. अपने व्यवहार और वाणी को बदलें, अपनी वाणी की कठोरता को दूर करें.

पारिवारिक सदस्यों सेहत की बात करें तो आपकी माता जी के स्वास्थ्य में कुछ गिरावट आ सकती है. आप अपने माता-पिता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें, उनके स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही ना बरते. आपकी सेहत की बात करें यदि आप हाई ब्लड प्रेशर के पेशेंट है तो आप अपने स्वास्थ्य की प्रति थोड़ा सा सावधान रहे, आपका ब्लड प्रेशर कल के मुकाबले आज भी थोड़ा हाई हो सकता है. स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सा सावधान रहें।

 

 

 

 

वृषभ: वृषभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आपके दफ्तर में आपके जो भी कार्य आधे अधूरे थे, अपने उन कार्यों को जल्दी से जल्दी पूरा करने की कोशिश करें तो आपके सारे कार्य जल्दी ही पूरे हो सकते हैं. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों को आज बिजली समस्याओं से मुक्ति मिल सकती है, इसके बाद आप बड़ी ही चैन की सांस ले पाएंगे.आपका व्यापार भी उन्नति करेगा और आपकी आर्थिक स्थिति भी सुधरेगी.

युवा जातकों की बात करें तो आज का दिन विशेष रूप से आपके लिए ज्ञान अर्जित करने वाला दिन है. आपका सीखा हुआ ज्ञान आपके करियर के क्षेत्र में आपकी बहुत अधिक मदद कर सकता है. जीवन में जीने के लिए यदि काम जरूरी है तो परिवार भी बहुत जरूरी है क्योंकि आप जो भी धन कमाते हैं. अपने परिवार के लिए ही कमाते हैं, इसलिए आप काम के साथ-साथ अपने परिवार को भी प्राथमिकता दें.

आपकी सेहत की बात करें तो यदि आप किसी भी बीमारी की रेगुलर दवाई लेते हैं तो आप उसमें लेट लतीफी ना करें अन्यथा, आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. अपनी दवाईयां समय पर लेते रहें।

 

 

 

 

 

मिथुन: मिथुन राशि के जातकों के लिए आज का दिन थोड़ा सा चुनौती पूर्ण रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आज आपके दफ्तर में आपको कोई चुनौतीपूर्ण कार्य मिल सकता है. जिसको पूरा करने में आप थोड़ा सा परेशान हो सकते हैं. परंतु आप इस चुनौती का सामना अच्छे से करेंगे, जिसको पूरा करने मे आप को कामयाबी भी मिलेगी.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों को आर्थिक समस्याओं से जुड़ी हुई कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. किसी फाइनेंशियल कंपनी से आपको रूपए पैसे की मदद मिल सकती है या आप कोई लोन भी ले सकते हैं. युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक मंदिर में जाकर भोले बाबा को चंदन का स्नान करा सकते है, उनके आशीर्वाद से आपके सभी कष्ट दूर होंगे और आपकी मनोकामना भी पूरी हो सकती है.

आप अपने घर की साज सज्जा पर अधिक ध्यान दें, आज आप अपने घर सजाने के सामानों को बाजार से खरीद सकते हैं या फिर आप अपने घर की सेटिंग चेंज करके अपने घर का नक्शा बदल सकते हैं. आपकी सेहत की बात करें तो यदि आप मादक पदार्थ का सेवन करते हैं तो आपको लीवर से संबंधित समस्याएं परेशान कर सकती हैं।

 

 

 

 

कर्क: कर्क राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आज आपको नौकरी में आधिकारिक पद की प्राप्ति हो सकती है, उसके साथ-साथ आपका स्थान परिवर्तन भी हो सकता है, जहां पर आपको वेतन भी अधिक मिलेगा.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों को यदि अपना अपेक्षित लाभ व्यापार में नहीं मिल रहा है तो वह स्थान परिवर्तन करके देख सकते हैं, वहां पर आपका व्यापार अच्छा चलेगा. युवा जातको की बात करें तो युवा जातकों को अपने भविष्य को ध्यान में रखते हुए अपने लिए कुछ फैसले लेने होंगे. आप अपने करियर के लिए कुछ प्लानिंग करेंगे, तभी आप भविष्य में कामयाब हो सकते हैं.

आज आपके पारिवारिक संबंधों की बात करें तो परिवार के लोगों के साथ आपके संबंध बहुत अधिक मजबूत रहेंगे. आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ में किसी पूजा पाठ में भाग ले सकते हैं. सेहत की बात करें तो सेहत के लिए आज से आपका दिन सामान्य रहेगा. परंतु आंखों में दर्द या जलन के कारण आपको परेशानी हो सकती है.सिर दर्द की समस्या भी आपको बहुत अधिक परेशान कर सकती है।

 

 

 

 

 

सिंह: सिंह राशि के जातकों के लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आज आपके दफ्तर में आपको अपने नए संपर्क बनाने के लिए पुराने संपर्कों को भी एक्टिव रखना होगा. एक दूसरे के माध्यम से आपको नये लिंक मिलेंगे.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो फूड इंडस्ट्री से जुड़े हुए लोगों को बासी भोजन का इस्तेमाल करने से बचना चाहिए अन्यथा, आने वाले समय में आपको समस्याएं घेर सकती हैं. युवा जातकों की बात करें तो युवा जातकों का यदि अपने मित्रों के साथ में किसी बात को लेकर तनाव हो गया है या आपका कोई घनिष्ठ मित्र आपसे नाराज हो गया है तो वह उन्हें मनाने का जल्दी प्रयास करें, घाव यदि गहरे हो गए तो वह फिर भरने से भी नहीं भरेंगे.

महिलाओं के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. जो महिलाएं कुछ सीखने की चाह रखती है उनके लिए बहुत अधिक अच्छा दिन रहेगा. आपके स्वास्थ्य की बात करें तो स्वास्थ्य को लेकर आप सतर्कता बरते, छोटी-छोटी बीमारी पर भी जल्दी ही एक्शन ले, जिससे आपकी बीमारी जल्दी ठीक हो सके।

 

 

 

 

कन्या: कन्या राशि की जातकों के लिए आज का दिन बहुत अधिक शानदार रहेगा.नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो मीडिया जगत से जुड़े हुए लोगों को आज शानदार अवसर प्राप्त हो सकता है.बस यह समझ लीजिए कि आपकी तरक्की होने का समय भी आ गया है.व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों को आज अपने फिजूल खर्चो पर रोक लगाने होगे अन्यथा,आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है.

खर्च करने में थोड़ी सी सावधानी बरते.यदि आप शेयर मार्केट या सट्टा मार्केट में पैसा लगाने के शौकीन है तो आपको आज लाभ प्राप्त हो सकता है,आपके शेयर ऊँचे दामों पर बिक सकते हैं.युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक अपने मित्रों के साथ किसी यात्रा पर जा सकते हैं.आप यात्रा पर जाते समय यात्रा के नियमों का उल्लंघन न करें.

यदि किसी कारणवश पैतृक संपत्ति पर कोई विवाद चल रहा है तो आपको आज कुछ शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है,जिससे आपका मन बहुत अधिक प्रसन्न रहेगा.सेहत की बात करें तो आप को किसी प्रकार की एलर्जी की समस्या हो सकती है,इसीलिए आप खानपान और दवा आदि चीजों को लेकर सावधानी बरते तो आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा.आज आप किसी शादी विवाह के समारोह में शामिल हो सकते हैं, जहां पर आपका मन बहुत अधिक प्रसन्न रहेगा।

 

 

 

 

तुला: तुला राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा.नौकरी करने वाले जातकों की बात कर रहे हैं तो आज आपके दफ्तर में आपका भाग्य बहुत अधिक सपोर्ट करेगा,जिससे आप मेहनत करना शुरू करेंगे और आपको जल्दी ही सफलता की प्राप्ति होगी.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारी लोग यदि साझेदारी में व्यापार करते हैं तो अपने व्यापार से संबंधित कोई भी निर्णय लेने में अपने पार्टनर की राय लेना ना भूले अन्यथा,आपका पार्टनर आपसे नाराज हो सकता है. यदि आप शेयर मार्केट या सट्टा मार्केट में पैसा लगाना चाहते हैं तो आपको आज लाभ की प्राप्ति हो सकती है. किसी जरूरी काम के चलते युवा जातको को कोई बहुत अधिक भाग दौड़ करनी पड़ सकती है.

जिसे करने में आप बिल्कुल भी कोई आलस ना करें, आज आपका कोई रिश्तेदार बहुत अधिक भरोसे से आपके पास मदद के लिए आ सकता है.आप उसे खाली हाथ वापस न करें,चाहे थोड़ी ही मदद करें पर अवश्य करें. आपकी सेहत की बात करें तो आपको मांसपेशियों का दर्द परेशान कर सकता है. उसके लिए आप किसी अच्छे से तेल की मालिश करेंगे तो आपको आराम अवश्य मिलेगा।

 

 

 

 

वृश्चिक: वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आज आप अपने दफ्तर में गपशप करके ज्यादा समय बर्बाद ना करें, बल्कि ऑफिस के कार्यों को ध्यान से करें, जिससे आपके कार्य समय पर निपट जाए, व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो आज व्यापारी वर्ग व्यापार में उत्साह के साथ आर्थिक शक्ति का प्रदर्शन करते हुए नजर आएंगे, परंतु आप अपने व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए किसी प्रकार का आलस ना करें,पैसे का भी दिखावा ना करे.

यदि आप शेयर मार्केट या सट्टा मार्केट में पैसा लगाना चाहते हैं तो सोच समझ कर धन का निवेश करें. युवा जातको की बात करें तो युवा जातको के साथ कुछ सकारात्मक घटनाएं घटेंगी, जिससे आपका मन बहुत अधिक प्रसन्न रहेगा. आज आप यदि किसी प्रकार की परेशानी में फसे तो अपने पिता को अपने मित्र के समान समझकर अपनी परेशानियों को बताएं, वह जरूर कोई ऐसा उपाय बताएंगे जिससे आपकी समस्याएं हल हो सकेंगी.

आप अपने आप को बहुत अधिक हल्का भी महसूस करेंगे, आपकी सेहत की बात करें तो यदि आप कोलेस्ट्रॉल की समस्या से परेशान है तो आप अपने खान-पान में चिकनाई का कम से कम इस्तेमाल करें, तभी आप स्वस्थ रह सकते हैं।

 

 

 

 

धनु: धनु राशि के जातकों के लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आपको आपके दफ्तर में आज कोई नया कार्य करने को मिल सकता है, जिसे आप पूरी जिम्मेदारी के साथ निपटाने की कोशिश करेंगे. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आप अपने किसी नए प्रोजेक्ट में धन का निवेश करने जा रहे हैं तो आप पहले से अच्छी तरह जांच पड़ताल कर ले, उसके बाद ही धन का निवेश करें.

अन्यथा, आपको हानि भी हो सकती है. युवा जातकों की बात करें तो आज युवाओं के मन में कुछ नया सीखने की इच्छा जागृत हो सकती है. कुछ नया सीखने और सिखाने की इच्छा आज कुछ नए परिणाम लेकर आ सकती है. आज आपका परिवार के सदस्यों के साथ किसी बात को लेकर मतभेद हो सकता है. आप किसी भी प्रकार के वैचारिक मतभेद से बचे, परिवार के सदस्यों के साथ में ताल मेल बनाकर चले.

आपकी सेहत की बात करें तो यदि आपको किसी भी प्रकार का सामान्य कष्ट है, उसके प्रति किसी प्रकार की लापरवाही ना बरते,आप उसका इलाज अवश्य करवाये, बीमारी चाहे छोटी हो या बड़ी हो उसका इलाज होना बहुत अधिक आवश्यक है।

 

 

 

 

मकर: मकर राशि के जातकों के लिए आज का दिन थोड़ा सा परेशानी वाला रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आज आप अपने कार्य स्थल पर किसी प्रकार के षड्यंत्र से परेशान हो सकते हैं, परंतु आप परेशान होने के स्थान पर उन्हें मात देने की कोई रणनीति तैयार करें तो आप इस परेशानी से बाहर निकल सकते हैं.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों को आज मुनाफा मिल सकता है, लेकिन दिन के अंत में व्यापार को लेकर आप कुछ परेशानी में आ सकते हैं. युवा जातकों की बात करें तो युवा जातकों को आज अपनी कला दिखाने का और दूसरों को सिखाने का मौका मिल सकता है, जिसमें आपको अपना बेहतरीन प्रदर्शन देना होगा.

यदि आज आप किसी समस्या में फंसे हुए हैं तो आप अपने परिवार के साथ अपनी बातों को शेयर अवश्य करें, आपको अपने परिवार की ओर से आर्थिक सहयोग भी मिल सकता है. आपकी सेहत की बात कर रहे हैं तो यदि आप डायबिटीज के पेशेंट है तो आपको अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखना होगा, लापरवाही के कारण आपकी तबीयत भी खराब हो सकती है, आपको डॉक्टर के पास भी जाना पड़ सकता है।

 

 

 

कुंभ: कुंभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा.नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आज आप अपने दफ्तर के कार्य से रिलैक्स करने के मूड में रहेंगे, परंतु आपको दफ्तर में काम बढ़ने के कारण अचानक आराम के स्थान पर अधिक कार्य करना पड़ सकता है. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों के लिए आज का दिन सामान्य ही रहेगा.

छोटे-मोटे मुनाफे होंगे, परंतु अधिक मुनाफा नहीं होगा. युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक कोई शॉपिंग करने के लिए बाहर जा रहे हैं तो आप वहां पर ऑनलाइन पेमेंट ही करें तो आपके लिए बहुत अधिक अच्छा रहेगा, यदि आपके परिवार में जमीन जायदाद या प्रॉपर्टी से संबंधित कोई विवाद चल रहा है तो आप उसे बातों से सुलझाने का प्रयास करें, जीवन साथी के साथ किसी बात को लेकर वाद विवाद हो सकता है. आपकी सेहत की बात करें तो सेहत के हिसाब से आपका दिन सामान्य रहेगा.

आपको किसी प्रकार का कोई कष्ट नहीं रहेगा, बस आपका कोलेस्ट्रॉल यदि बढ़ा हुआ है तो आप खान पीन में थोड़ा सा परहेज करें, जीवनसाथी के स्वास्थ्य का भी विशेष ध्यान रखें, उनको नसों से संबंधित कोई समस्या परेशान कर सकती है।

 

 

 

 

मीन: मीन राशि के जातकों के लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आज आपके दफ्तर में आपके ऊपर कार्य की बहुत अधिक भाग दौड़ बनी रहेगी, जो आपको शाम तक थकावट के रूप में महसूस हो सकती है. आपको बुखार इत्यादि भी हो सकता है.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारी आज अपनी व्यापारिक बुद्धि और मधुर वाणी के साथ अपने ग्राहकों के साथ पेश आएंगे, तो आपके व्यापार में बहुत अधिक उन्नति के अवसर प्राप्त हो सकते हैं. युवा जातकों की बात करें तो दूसरों के प्रति आपका विनम्र स्वभाव आपके रिश्तों को और अधिक मजबूत करने वाला रहेगा. यदि आप अपने घर पर ही कोई छोटा व्यापार करते हैं तो आपको अपनी पत्नी और अपने बच्चों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा.

आपकी सेहत की बात करें तो यदि आपको हमेशा सिर दर्द बना रहता है तो आप उसे थकावट या नॉर्मल दर्द समझने की भूल ना करें. जल्दी से जल्दी किसी अच्छे से डॉक्टर से परामर्श अवश्य लें और अपनी बीमारी का पता भी करवाये. समय पर इलाज मिलने से सभी कष्ट दूर हो सकते हैं।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *