आज 12 मार्च दिन मंगलवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल…..

मेष
कार्यस्थल पर नतीजे आपके पक्ष में न आने से आप चिंतित रहेंगे. पार्टनरशिप में व्यापार करने वाले लोगों को बिजनेस पार्टनर से संवादहीनता नहीं करनी चाहिए. अगर वह दूर रहता है तो फोन के जरिए उससे संपर्क करें.

व्यवसायी जो निवेश करने की योजना बना रहा है. उनके लिए कुछ समय रुकना बेहतर होगा.’ आपको मानसिक रूप से प्रताड़ित होना पड़ सकता है. अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. आपको आधिकारिक तौर पर दबाव में यात्रा करनी पड़ सकती है. चिड़चिड़ा व्यक्ति के लिए दिन कठिनाइयों भरा रहेगा.

विद्यार्थियों का मन पढ़ाई से भटक सकता है. इसलिए पढ़ाई के अलावा अपनी पसंदीदा गतिविधियों की ओर भी ध्यान रहेगा. परिवार में किसी के स्वास्थ्य को लेकर आप तनावग्रस्त रहेंगे. “व्यक्ति तभी तनावग्रस्त, उदास और बेचैन होता है जब वह अपने लिए कम और दूसरों के लिए अधिक जीता है. अपने लव पार्टनर के लिए समय निकालें, संवादहीनता रिश्ते को कमजोर करती है।

 

 

 

वृषभ
शुक्ल, ब्रह्म योग बनने से कार्यस्थल पर आपके स्मार्ट वर्क को देखते हुए आपको टीम का नेतृत्व करने का प्रस्ताव दिया जा सकता है. किसी मामले को लेकर ऑफिस या कार्यस्थल पर कर्मचारी.

अगर आप चिंतित हैं तो इसे किसी के साथ साझा करें, जिससे आपका मन हल्का हो जाएगा और आपकी चिंता का समाधान भी हो जाएगा. खर्चे कम होने से आपकी आमदनी बढ़ेगी. आर्थिक स्तर पर स्थिति सामान्य रहेगी.

आपके प्यार और जीवनसाथी के साथ भावनात्मक लगाव क्या है? ग्रोथ बढ़ सकती है. आप अपने निजी जीवन में कुछ नया करने की योजना बना सकते हैं.

ग्रहों की स्थिति को देखते हुए दिन में शारीरिक स्थिति अच्छी रहेगी और पुराने रोगों में सुधार होगा. विद्यार्थियों को अभी से मौज-मस्ती बंद कर पढ़ाई पर ध्यान देना होगा. जातक अपने क्षेत्रों में एकाग्रता बनाए रखने में सफल रहेंगे।

 

 

 

 

मिथुन
आपके व्यवसाय में नए ग्राहक जुड़ने से आपको सफलता मिलेगी. व्यापारी को व्यापार में लाभ मिलेगा, साथ ही उधार दी गई रकम भी वापस मिलने की संभावना है. कार्यस्थल पर काम में मन लगाने से आपकी कार्यकुशलता आपको नई ऊंचाइयों पर ले जाएगी.

नौकरीपेशा व्यक्ति को कार्यस्थल पर समय पर और लगन से काम करना होगा; कार्य समय पर पूरा हो इसका विशेष ध्यान रखना होगा. परिवार में सभी के साथ तालमेल बनाए रखने में आप सफल रहेंगे. सामाजिक स्तर पर आपका मान-सम्मान बढ़ेगा.

जीवनसाथी के साथ तालमेल बनाकर रखने की जरूरत है. जिन युवाओं को कोई नया कोर्स करने की जरूरत महसूस हो रही है तो यही समय है. यदि उपयुक्त हो तो आप आवेदन पत्र भर सकते हैं.

पिछला प्यार वापस आ सकता है या आपके वर्तमान रिश्ते में और अधिक खुशियाँ आ सकती हैं. विद्यार्थी पढ़ाई को लेकर सतर्क रहें. सफलता आपके कदम चूमेगी. परिवार के साथ छोटी यात्रा की योजना बन सकती है. इस दिन न तो किसी को उधार दें और न ही किसी से उधार लें. मान्यता है कि इस दिन लिया गया कर्ज चुकाना मुश्किल हो जाता है।

 

 

 

 

कर्क
पैतृक व्यवसाय में परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा. आर्थिक स्तर पर आप सक्षम रहेंगे जो आपके लिए काफी फायदेमंद साबित होगा. अगर आप पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं तो उनके साथ विश्वास में लेकर काम करें. इसमें कुछ कमी आने की संभावना है.

करियर के संबंध में यह मध्यम परिणाम देगा. दफ्तर में अनावश्यक तनाव में अपनी ऊर्जा बर्बाद करने की बजाय इसे अपने काम में सकारात्मक रूप से लगाएं. नौकरीपेशा व्यक्ति ऑफिशियल कार्य मजबूती और उत्साह से कर पाएंगे. दांपत्य जीवन में यदि तनाव था तो वह दूर होता नजर आ रहा है.

बच्चों के स्वास्थ्य में सुधार होगा. लंबित कार्य समय पर पूरे होंगे. आज का दिन नई पीढ़ी के लिए शुभ संकेत लेकर आया है, जिससे वे पुराने बंधनों से मुक्त होकर नए रिश्तों में बंधेंगे. कार्यक्षेत्र में उतार-चढ़ाव रहेगा.

प्रतियोगी छात्र. अपनी निरंतरता के साथ आगे बढ़ेंगे. “निरंतरता ही आपके लक्ष्य का मार्ग प्रशस्त करती है और आपको आपकी मंजिल की ऊंचाइयों तक ले जाती है.” लव और जीवनसाथी के साथ बहस हो सकती है लेकिन प्यार बना रहेगा।

 

 

 

 

सिंह
व्यापार में नियमित गतिविधियों में आपको अतिरिक्त प्रयास करने पड़ेंगे, व्यापार में अनावश्यक तनाव न पालें. बिजनेस से जुड़े जातकों को काम को लेकर बेवजह चिंता करने से बचना चाहिए, क्योंकि यह सोचना आपकी सेहत के लिए ठीक नहीं है.

कार्यस्थल पर अनावश्यक बहस और बातचीत में अपना समय बर्बाद करने से बचें. “अपने से छोटे, कम बुद्धि वाले, गरीब व्यक्ति से, नीच व्यक्ति से जिद्दी होना या बहस करना बहुत बड़ी जिद की बात है, इससे व्यक्ति स्वयं भी नीच बन जाता है.”

दांपत्य जीवन में आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा. पारिवारिक रिश्तों के साथ स्वार्थ यह रवैया न अपनाएं, ऐसा करने से आपके रिश्तों में दरार आ सकती है.

नई पीढ़ी जो ऑनलाइन काम कर रही है उन्हें डेटा सुरक्षित रखना चाहिए, हैकर्स नुकसान पहुंचा सकते हैं. अचानक हुए नुकसान से आपका तनाव बढ़ेगा. विद्यार्थियों को पढ़ाई पर ध्यान देना होगा. क्योंकि आपको भाग्य का पूरा सहयोग नहीं मिल पाएगा. परिवार में किसी बुजुर्ग का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है।

 

 

 

कन्या
भाग्य के सहयोग से कारोबार में कुछ अच्छा मुनाफा मिल सकता है. साथ ही बिजनेस में अपने सकारात्मक रवैये के कारण आप हर परिस्थिति को अनुकूल बनाने में सफल रहेंगे. सेहत के लिहाज से दिन शानदार रहेगा.

कार्यस्थल पर टीम एकता बनाए रखने में आप सफल रहेंगे. “मिट्टी मिली तो ईंट बन गई, ईंट मिली तो दीवार बन गई, दीवार मिली तो मकान बन गई, ये सब तो बेजान चीजें हैं, जब एक हो गईं तो हम इंसान हैं.” नौकरी की तलाश कर रहे बेरोजगार जातकों के लिए समय अच्छा है, अपनी तलाश जारी रखें. शाम तक शुभ समाचार मिलने की संभावना है.

अविवाहित लोगों के विवाह के लिए रिश्ते आ सकते हैं या रिश्ते के लिए बातचीत चल सकती है. एमबीए के विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए. नई पीढ़ी को वो काम दिए जाने चाहिए.

आपको उन कार्यों को अधिक महत्व या प्राथमिकता देनी चाहिए जो आपको संतुष्टि देते हों. दांपत्य जीवन के लिहाज से दिन प्यारा रहेगा. प्रोफेशनल और व्यक्तिगत यात्रा हो सकती है।

 

 

 

 

तुला
कार्यस्थल पर आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. हालांकि दोपहर बाद समय आपके पक्ष में रहेगा, किसी बड़ी कंपनी से नौकरी का ऑफर मिल सकता है, आप नौकरी बदलने के बारे में सोच सकते हैं.

यह नौकरी के मामले में अच्छी सफलता का संकेत देता है. नौकरीपेशा व्यक्ति के सहकर्मियों के बीच प्रतिस्पर्धा बढ़ सकती है; इस बात का विशेष ध्यान रखें कि प्रतियोगिता जीतने के लिए सिद्धांतों से समझौता न किया जाए.

शुक्ल, ब्रह्म योग बनने से आपको मसाला कारोबार में अच्छे नतीजे मिलेंगे, आप किसी नई जगह पर आउटलेट खोलने की योजना बना सकते हैं. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. आय में वृद्धि होने की संभावना है.

नई पीढ़ी को आलस्य छोड़कर सक्रिय होना चाहिए. क्योंकि सफलता आसानी से नहीं मिलने वाली. अपनी दिनचर्या में कुछ बदलाव करना आपके लिए फायदेमंद साबित होगा. मेडिकल छात्रों को अपने प्रयासों का भविष्य में अच्छा परिणाम मिलेगा।

 

 

 

 

वृश्चिक
व्यापारिक सौदों में विपक्ष से सहयोग मिलने से आपके रिश्ते भी मजबूत होंगे. साथ ही व्यापार से जुड़े जातकों को अपनी क्षमताओं पर भरोसा रखना होगा. कारोबारी अगर कर्ज लेने की सोच रहे हैं तो ले सकते हैं, रोजगार संबंधी कर्ज ज्यादा कारगर रहेगा.

ग्रह स्थिति को देखते हुए बिजनेसमैन के लिए दिन यानि शाम का समय मिलाजुला रहने वाला है. जब आप आकलन करेंगे तब तक आप न तो लाभ की स्थिति में होंगे और न ही हानि की. कार्यस्थल पर वरिष्ठ कुछ परियोजनाओं में आपका समर्थन करेंगे.

परिवार में ख़ुशी का माहौल रहेगा. दांपत्य जीवन में दिन रोमांच और रोमांस से भरा रहेगा. नई पीढ़ी आपके सभी पुराने दोस्तों के साथ अपना नेटवर्क सक्रिय रखेगी क्योंकि मुश्किल समय में आपको उनसे आर्थिक मदद मिल सकती है.

जहां तक रोमांस का सवाल है तो कुछ प्यार भरी गतिविधियां होने की संभावना बढ़ गई है. विद्यार्थियों को सेल्फ स्टडी पर फोकस बढ़ाने की जरूरत है. इसके साथ ही नोट्स भी रखें. स्पॉट पर्सन अपनी रैंक बनाए रखने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे. “कड़ी मेहनत ही सफलता का सूत्र है.” अचानक ऑफिशियल यात्रा से आपकी चिंता बढ़ सकती है।

 

 

 

धनु
कार्यस्थल पर आपके काम को लेकर किसी को संदेह हो सकता है. “अगर कोई आपके अच्छे काम पर संदेह करता है, तो उसे करने दो, क्योंकि संदेह केवल सोने की शुद्धता पर उठाया जाता है, कोयले की कालिख पर नहीं.” व्यवसाय को बढ़ाने के उद्देश्य से कर्ज लेना एक व्यापारी के लिए बिल्कुल भी उचित नहीं है, क्योंकि कर्ज का असर भविष्य पर पड़ता है.

यह आपके व्यवसाय के लिए समस्याएँ पैदा कर सकता है. पार्टी ऑर्गेनाइजर व्यवसाय में कोई ऑर्डर न मिलने से आपकी परेशानी बढ़ेगी. आप नई गाइडलाइंस का इंतजार करें, समय जरूर बदलेगा.

बच्चों की कोई गलती आपको दुखी कर सकती है. नई पीढ़ी को नकारात्मक व्यक्तियों से प्रभावित होने से बचना होगा, अपने निर्णयों पर विश्वास पैदा करना होगा. परिवार में रिश्ते बिगड़ सकते हैं, जिसे संवारने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी. प्रेम संबंधों में दरार आ सकती है. विद्यार्थियों का मन पढ़ाई से भटक सकता है.

इसलिए माता-पिता को उनकी पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए और उनका मार्गदर्शन करना चाहिए. खान-पान में सावधानी बरतें क्योंकि आपकी पाचन क्रिया गड़बड़ हो सकती है. शेयर और मुनाफा बाजार में सोच-समझकर निवेश करें. ट्रैक पर खिलाड़ी का प्रदर्शन ख़राब रहेगा।

 

 

 

मकर
कारोबारी लोग परेशानियों से उबरकर आगे बढ़ेंगे. व्यावसायिक व्यक्तियों को आपके लिए नई साझेदारी के प्रस्ताव भी मिल सकते हैं. शुक्ल, ब्रह्म योग बनने से आप कार्यस्थल पर एम्प्लॉई ऑफ द मंथ का खिताब पाने की दौड़ में शीर्ष पर रहेंगे.

नौकरीपेशा व्यक्ति अपनी बातों से लोगों को संतुष्ट करने का काम करते हैं. उनके लिए दिन अच्छा है. आप परिवार के साथ समय बिताएंगे. आप अपने परिवार के सदस्यों को सर्वश्रेष्ठ बनाने के लिए अधिक जिम्मेदारियाँ उठाएँगे.

नई पीढ़ी किसी बात को लेकर परेशान हो सकती है, आप अपने किसी करीबी से बात करेंगे तो समाधान जरूर मिलेगा. आप अपने पार्टनर के साथ किसी छोटी यात्रा का प्लान बना सकते हैं. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि आपके जीवनसाथी और आपके बीच बहुत अच्छा तालमेल रहेगा.

सामाजिक तौर पर आपके लिए फायदेमंद दिन हो सकता है. विद्यार्थियों के लिए यह दिन आलस्य से भरा रहेगा. दांपत्य जीवन में प्रेम संबंधों में सुधार आएगा।

 

 

 

 

कुंभ
कार्यक्षेत्र में मनचाही जगह पर ट्रांसफर होने के साथ-साथ आपकी जिम्मेदारियां भी बढ़ सकती हैं. “दुनिया की सबसे अच्छी दवा जिम्मेदारी है, इसे एक बार लीजिए और आप देखेंगे कि यह आपको जिंदगी भर थकने नहीं देगी.”

नौकरीपेशा जातक बॉस के इशारे पर सक्रिय रहने के लिए तैयार रहें, आपका पूरा दिन बॉस के इशारे पर नाचने में व्यतीत होने वाला है. बिजनेसमैन आपको बिजनेस में कुछ अच्छे मौके मिल सकते हैं. साथ ही प्राप्त अनुकूल परिणाम कुछ मजबूत प्रयासों के बाद स्थिर हो सकते हैं. बिजनेसमैन को अच्छा मुनाफा मिलने की प्रबल संभावना है.

पुराने कार्यों को सुधारते हुए आप आगे बढ़ेंगे. दांपत्य जीवन में आपके लिए दिन अच्छा रहेगा. छात्र, कलाकार और खिलाड़ी. यह दिन आपके लिए मददगार रहेगा. दिन मौज-मस्ती से भरा रहेगा.

नई पीढ़ी को एक बात का खास ख्याल रखना होगा कि वह किसी भी पुराने विवाद को हवा न दें, पुरानी बातों को भूल जाना ही सबके लिए बेहतर है. किसी धार्मिक यात्रा पर जाने की योजना बन सकती है. इसका फैसला परिवार के सदस्य करेंगे. किसी स्थान पर घूमने की योजना बन सकती है।

 

 

 

मीन
कार्यस्थल पर आपके काम की आपके वरिष्ठ, बॉस और टीम प्रबंधन भी सराहना करेंगे. नौकरीपेशा व्यक्ति ऑफिस में बैठकों का दौर चल सकता है, जिसमें आपको अपना प्रदर्शन अच्छा रखना होगा.

बिजनेस में कुछ परेशानियां आ सकती हैं. लेकिन आप उन्हें आसानी से सुलझा लेंगे. बिजनेस में निवेश की योजना बना सकते हैं, पैसों से जुड़ी अच्छी खबर मिल सकती है. स्वास्थ्य में सुधार से कार्यस्थल पर आपके काम में तेजी आएगी. दांपत्य जीवन बेहतर रहेगा, लेकिन आपको कोई भी पुरानी बात बार-बार नहीं दोहरानी चाहिए.

छात्रों को गुरु से कुछ सलाह लेनी चाहिए. उन्हें कुछ नया सीखने को मिलेगा, जो उनके भविष्य में एक नया मोड़ लाएगा. “शिक्षक और सड़क एक समान हैं, वे जहां हैं वहीं रहते हैं, लेकिन दूसरों को उनकी मंजिल तक पहुंचने में मदद करते हैं.” परिवार में बुजुर्गों का सहयोग मिलेगा. नया कारोबार शुरू करने वाले लोगों को दस्तावेज पूरे कर लेने चाहिए.

ध्यान रखें इस समय आपको छोटी-मोटी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. आपको अपने जीवनसाथी को खुश रखना होगा और अगर वह करियर या शिक्षा पाने में रुचि रखती है तो इसमें उसकी मदद करें. आधिकारिक यात्रा कोई शुभ समाचार लेकर आएगी।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *