आज 08 मार्च दिन शुक्रवार, क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, जानिए अपना राशिफल…….

मेष
सर्वार्थ सिद्धि, शिव और लक्ष्मी योग बनने से आपके हाथ अच्छे ऑर्डर आ सकते हैं, अब जब मौका मिला है तो इसे अच्छे से भुनाने की कोशिश करें . नौकरीपेशा व्यक्ति अपने काम से कार्यस्थल पर लाभ कमाता है . आप सभी को आश्चर्यचकित कर देंगे और अपनी चतुर बुद्धि से अपने कुछ शत्रुओं को परास्त करने में सफल रहेंगे . लेकिन व्यापारी वर्ग को सतर्क रहना होगा, क्योंकि आपके विरोधी आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं . नई पीढ़ी के मन की पवित्रता ही उनकी पहचान है, इसे दूषित होने से बचाने के लिए आपको नकारात्मक लोगों की संगति से बचना होगा .

जो लोग नौकरी या पढ़ाई के कारण घर से दूर हैं . उन्हें घर से संपर्क बनाए रखना होगा, समय निकालना होगा और अपने माता-पिता से बात करते रहना होगा. परिवार में गलतफहमी देखने को मिल सकती है . विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर पूरा फोकस बनाए रखना होगा, तभी उन्हें अपेक्षित परिणाम मिलेंगे . स्वास्थ्य के बारे में बात हो रही है. पेट के रोगियों को अलर्ट रहना होगा, खासकर जो लोग अपेंडिक्स की समस्या से पीड़ित हैं, उन्हें और भी अधिक ध्यान रखना होगा।

 

 

 

 

 

वृषभ
कार्यस्थल पर भविष्य के लिए योजना बनानी चाहिए, जो नए मोड़ पर कारगर साबित होगी. मौजूदा हालात को देखते हुए बड़े व्यापारी वर्ग को चिंतित नहीं होना चाहिए. व्यापार में उतार-चढ़ाव लगा रहता है . बिजनेसमैन के लिए दिन अच्छा रहने वाला है, उनकी मेहनत का फल मिलेगा . प्रतियोगी अभ्यर्थियों को अपनी मेहनत बढ़ानी होगी, साथ ही ऑनलाइन मॉक टेस्ट भी देते रहें, क्योंकि आने वाले समय में आपको ऑनलाइन परीक्षाओं का सामना करना पड़ेगा

न्यू जेनरेशन का काम काफी समय से अटका हुआ था, उसके पूरा होने की संभावना है, बस आपको कड़ी मेहनत करनी होगी . सेहत में आपको एक बात का ध्यान रखना होगा कि बाहर से लौटने के तुरंत बाद ठंडी चीजों का सेवन न करें।

 

 

 

 

 

मिथुन
आपको पहले महत्वपूर्ण ऑफिशियल कार्यों को पूरा करने पर ध्यान देना होगा, साथ ही काम का क्रम भी सही रखना होगा. बैंकिंग क्षेत्र से संबंधित नौकरीपेशा व्यक्ति: छोटी-छोटी गलतियों पर भी अपनी ओर से पूरी सावधानी बरतें . भारी नुकसान की आशंका है. खुदरा व्यापारियों को ग्राहकों की पसंद के अनुसार स्टॉक बढ़ाना चाहिए. जिससे वे आकर्षित होंगे. नई पीढ़ी को दिखावे से दूर रहकर बचत पर ध्यान देना चाहिए, अन्यथा भविष्य में आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है . अगर बच्चा छोटा है तो उसके साथ समय बिताएं, अगर बड़ा है तो उसके साथ समय बिताएं .

पढ़ाई में मदद करनी चाहिए. विद्यार्थियों पर आलस्य हावी होता नजर आ सकता है, जिसके कारण वे पढ़ाई छोड़कर आराम करते नजर आएंगे . परिवार के सदस्यों के बीच आपसी मतभेद के कारण खुशियों की कमी हो सकती है . स्वास्थ्य को लेकर हृदय रोगियों को सचेत रहना चाहिए. जिन लोगों को बीपी की समस्या है उन्हें भी अपने स्वास्थ्य पर अधिक ध्यान देना चाहिए।

 

 

 

 

 

कर्क
कार्यस्थल पर अधिकारियों और सहकर्मियों के साथ अच्छे संबंध बनाए रखने का प्रयास करें, ऐसा कुछ भी न करें जिससे बॉस की नजर में आपकी छवि खराब हो . व्यापारियों को अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए ऋण लेना चाहिए . यह वर्ग के लिए बिल्कुल भी उचित नहीं है, क्योंकि कर्ज भविष्य के लिए परेशानियां खड़ी कर सकता है . व्यापारियों को निश्चित रूप से लाभ मिलेगा और साझेदारी से भी उन्हें काफी लाभ होगा . विद्यार्थियों का पढ़ाई से ध्यान भटक सकता है . इसलिए माता-पिता को उनकी पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए और उनका मार्गदर्शन करना चाहिए .

परिवार में शांति का माहौल बनाए रखना होगा, इसके लिए सबके साथ बैठकर बातचीत करें और हो सके तो मनोरंजन भी करें. नई पीढ़ी अपने शिक्षकों के संपर्क में रहें और उनसे बातचीत करते रहें . क्योंकि आपको उनके मार्गदर्शन की आवश्यकता पड़ सकती है. सेहत में त्वचा संबंधी समस्याओं के प्रति सचेत रहें, जिन लोगों की त्वचा संवेदनशील है उन्हें ब्यूटी प्रोडक्ट के इस्तेमाल से पहले उसके बारे में पूरी जानकारी लेनी चाहिए।

 

 

 

 

 

सिंह
सर्वार्थ सिद्धि, शिव और लक्ष्मी योग बनने से आप कार्यस्थल पर अपने कुशल नेतृत्व के काम को समय पर पूरा कर पाएंगे और सभी का दिल जीतने में भी सफल रहेंगे . व्यापारी वर्ग के सोचे हुए कार्य यदि इस समय पूरे नहीं हो पा रहे हैं तो कुछ समय के लिए रुक जाना आपके लिए बेहतर रहेगा. ग्रहों की स्थिति व्यापारियों के लिए शुभ संकेत लेकर आई है . किसी ऐसे निवेश से लाभ मिलने की प्रबल संभावना है जिसके बारे में आप भूल चुके थे .

युवाओं को मन पर नियंत्रण रखने का प्रयास करना होगा, क्योंकि बाहरी आवरण को देखकर मन उसकी ओर बहुत आकर्षित होगा. अगर आप बड़े हैं तो बच्चों की गलतियों पर आपको गुस्सा आएगा . कठोर होने की बजाय उन्हें प्यार से समझाने की कोशिश करें . वाहन दुर्घटना के प्रति सचेत रहें, ग्रहों की स्थिति छोटी दुर्घटना में बड़ी चोट का कारण बन सकती है।

 

 

 

 

कन्या
करियर से जुड़े लोगों के लिए समय अच्छा है, आप जो भी प्रयास करेंगे उसमें आपको सफलता मिलेगी . नौकरीपेशा व्यक्ति को वेतन वृद्धि जैसी खुशखबरी सुनने को मिल सकती है . अब सैलरी बढ़ेगी तो बचत पर भी ध्यान देना होगा. व्यापारियों को अत्यधिक महत्वाकांक्षाओं से बचना चाहिए क्योंकि महत्वाकांक्षाएं पूरी न होने पर आप दुखी हो सकते हैं. धन में वृद्धि हो सकती है .

युवाओं के लिए दिन मिलाजुला परिणाम लेकर आ सकता है, आपको किसी भी स्थिति से न तो ज्यादा खुश होना चाहिए और न ही दुखी होना चाहिए . पारिवारिक स्थितियाँ ख़ुशियों से भरी रहेंगी, आपको इन ख़ुशियों का सदुपयोग करना चाहिए . स्वास्थ्य अगर भारी भोजन की बात करें तो यह सीने में जलन की समस्या को बढ़ा सकता है, ऐसे में आपको तरल पदार्थ और हल्के भोजन का सेवन करना चाहिए।

 

 

 

 

तुला
ऑफिस में आपको सभी के साथ संतुलन बनाए रखना होगा . एक-दूसरे का सहयोग करके ऑफिस का माहौल अच्छा बनाए रखने का प्रयास करें . नौकरीपेशा जातक को कार्यस्थल पर सावधानी से काम करना होगा . कोई गुप्त शत्रु आपके काम में सेंध लगाने की कोशिश कर रहा है . जिन लोगों ने कारोबार के लिए कर्ज ले रखा था, उनके लिए कर्ज का बोझ थोड़ा-थोड़ा करके कम करना अच्छा रहेगा . व्यापारी वर्ग को कर्ज पर पैसा लेने से बचना चाहिए क्योंकि आने वाले समय में कर्ज चुकाना आपके लिए बहुत मुश्किल हो सकता है .

युवाओं को अपने अंदर समानता के गुणों का विकास करना चाहिए, इस बात को ध्यान में रखते हुए कि मानवता से बढ़कर कुछ नहीं है, ऊंच-नीच का भेद मिटाना होगा . बड़ी बहन यदि कोई मतभेद चल रहा है तो उसे सुलझा लें, क्योंकि आपका जिद्दी स्वभाव आपको ही नुकसान पहुंचाएगा जो लोग शराब पीते हैं उन्हें लीवर की समस्या हो सकती है . अगर आप अच्छी सेहत चाहते हैं तो शराब तुरंत छोड़ दें।

 

 

 

 

वृश्चिक
नौकरीपेशा लोगों को काम का बोझ अधिक होने पर सहकर्मियों की मदद लेनी पड़ सकती है . मदद लेने में संकोच न करें. कारोबारी बचत से कुछ पैसा निकालकर कारोबार में लगाने पर विचार कर सकते हैं . ऐसा करने से पहले अपने जीवनसाथी से एक बार चर्चा जरूर करें . किसी भी तरह का निवेश करने से पहले घर के बड़ों की राय जरूर लें . इसके साथ ही उनकी अनुमति को भी प्राथमिकता दें. बस बचत पर अधिक ध्यान दें ताकि आप भविष्य के लिए अपना संतुलन बनाए रख सकें .

युवाओं को मोबाइल फोन के अनावश्यक इस्तेमाल से बचना होगा, यह आपकी आंखों के लिए हानिकारक हो सकता है. नई पीढ़ी को समान विचारधारा वाले लोगों के बारे में पता चलेगा . नए संपर्कों के साथ-साथ पुराने संपर्कों को भी सक्रिय रखना होगा. प्रियजनों के सहयोग और समर्थन से पारिवारिक माहौल अच्छा रहेगा . यह सुनिश्चित करने के लिए ध्यान रखा जाना चाहिए कि पाचन तंत्र ठीक से काम करे . इसके लिए डाइट में हल्के खाद्य पदार्थों को शामिल करें . दोपहर और रात के खाने के बाद अवश्य टहलें।

 

 

 

 

धनु
आपको निजी समस्याओं को दूर रखते हुए ऑफिशियल कार्यों पर अधिक ध्यान देना होगा. नौकरीपेशा व्यक्ति को अपने स्वभाव में विनम्रता का भाव रखना चाहिए, ताकि ऑफिस का माहौल शांत और प्रसन्नचित रहे . व्यापारी वर्ग बड़ा होगा. मुनाफ़े के मामले में छोटे मुनाफ़े को नज़रअंदाज़ न करें बल्कि छोटे मुनाफ़े पर ध्यान देकर आप बड़ा मुनाफ़ा कमा सकते हैं . आप शेयर बाजार में अपनी ताकत दिखाने के बारे में सोच सकते हैं . सर्वार्थ सिद्धि, शिव और लक्ष्मी योग बनने से सैन्य विभाग की तैयारी कर रहे युवाओं को शुभ समाचार मिल सकता है .

पारिवारिक रिश्तों के बीच तालमेल बिगड़ सकता है, इसका मुख्य कारण पैतृक संपत्ति हो सकती है . नई पीढ़ी को भावनाओं में बहने और लापरवाही बरतने से बचना होगा, अन्यथा आपका बना-बनाया करियर बर्बाद हो जाएगा. इससे यह प्रभावित हो सकता है. विवाद न बढ़े इसका ध्यान रखते हुए संपत्ति का बंटवारा कर देना उचित रहेगा . सेहत की बात करें तो जिन लोगों को एलर्जी की समस्या है उन्हें अपनी निजी बातें किसी से शेयर नहीं करनी चाहिए।

 

 

 

 

 

मकर
कार्यस्थल पर सहकर्मियों से प्रतिस्पर्धा हो सकती है, प्रतिस्पर्धा में जीतने के लिए कुछ भी अनुचित करने से बचें . सर्वार्थ सिद्धि, शिव और लक्ष्मी योग बनने से बिजनेसमैन को मुनाफा मिलेगा . बिजनेसमैन को आर्थिक और व्यावसायिक तौर पर बड़ी सफलता मिलने की संभावना है . नई पीढ़ी को दूसरों का दिल जीतने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी, इसलिए खुद को और अधिक मेहनत के लिए तैयार करें .

घर में बुजुर्गों के स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है, ऐसे में आपको उनके स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा . विद्यार्थियों को अपने शिक्षक का सम्मान करना चाहिए . अगर वह आपसे कुछ कहता है, तो सुनें और सीखें . आप हड्डियों के दर्द से परेशान हो सकते हैं, नकारात्मक ग्रहों के प्रभाव के कारण आपको विशेष ध्यान रखना होगा . स्थिति आपका दर्द बढ़ा सकती है।

 

 

 

 

कुंभ
आपको बॉस के साथ तालमेल बनाकर रखना होगा, उनके द्वारा दिए गए कार्यों को पूरा करने पर ध्यान दें. नौकरीपेशा व्यक्ति अंतरात्मा की बात सुनने की बजाय दिमाग की बात सुनेंगे, जिससे आपके कई बने-बनाए काम भी बिगड़ सकते हैं . बिजनेसमैन को जोखिम भरे कार्य करने से बचना चाहिए, किसी प्रकार का नुकसान होने की आशंका है . व्यापारी वर्ग कामकाज को लेकर बेवजह परेशान है. चिंता करने से बचें, क्योंकि सोचना आपकी सेहत के लिए अच्छा नहीं है.

युवाओं को आवेश में आकर कोई भी निर्णय लेने से बचना चाहिए, बैठकर अच्छे से विचार करें और सही-गलत का अंतर समझकर ही निर्णय लें. परिवार की सुख-समृद्धि के लिए. किसी गरीब व्यक्ति की मदद करें, हो सके तो उनके लिए भोजन-पानी की व्यवस्था करें . विद्यार्थियों के लिए दिन सामान्य रहने वाला है, परीक्षा में सफलता के लिए लगातार पढ़ाई करने की जरूरत है . प्यार में पड़े लोगों की ज़रूरी ख़ुशी ख़त्म हो सकती है . जीवनसाथी की सेहत में गिरावट के कारण आपको अधिक भागदौड़ करनी पड़ सकती है।

 

 

 

 

मीन
अपने करियर के लिए बेहतर योजना बनाते समय आपको जीवनसाथी और दोस्तों का सहयोग मिलेगा . व्यापारी वर्ग अगर कोई बड़ा निवेश करने जा रहा है तो कुछ समय इंतजार करना आपके लिए बेहतर रहेगा . जिन व्यापारियों की डील काफी समय से अटकी हुई थी . आपके ग्रहों की स्थिति को देखते हुए यह पूरा होने की संभावना है . जातक को अपने कार्यक्षेत्र में ध्यान केंद्रित करना होगा, क्योंकि भाग्य का पूरा सहयोग नहीं मिल पाएगा .

नई पीढ़ी को मित्रों से अच्छा प्रोत्साहन मिलेगा, उनका प्रोत्साहन आपके अंदर आत्मविश्वास जगाएगा . परिवार के सदस्यों से बात करते समय क्रोध न करें, क्रोध के कारण उनके साथ वैचारिक मतभेद होने की संभावना है . प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों को अधिक मेहनत करनी होगी, लापरवाही के कारण चयन में देरी होगी . स्वास्थ्य के बारे में बात हो रही है. आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा, लेकिन वहीं दूसरी ओर आपको अपनी माता के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना होगा।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *