उत्तराखंड भाजपा से हरिद्वार विधानसभा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक के सामने दावेदारी ठोंकते हुए पूर्व सीएम को सौंपा बायोडाटा, पार्टी से हरी झंडी का इंतजार….

हरिद्वार : भाजपा से पूर्व मेयर मनोज गर्ग ने हरिद्वार विधानसभा—25 सीट से दावेदारी ठोंक दी है। उन्होंने दावेदारी जताते हुए अपना बायोडाटा पूर्व सीएम एवं सांसद तीरथ सिंह रावत को सौंपते हुए अपने द्वारा चलाए जा रहे प्रकल्पों के बारे में बताया। मनोज गर्ग का कहना है कि पार्टी से जो आदेश मिलेगा, उसी के अनुसार कार्य करेंगे। लेकिन सबसे बड़ी बात यह है कि उन्होंने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं हरिद्वार से विधायक मदन कौशिक के सामने ही दावेदारी की है। मनोज गर्ग का आक्रोश 2018 में मेयर टिकट काटना माना जा रहा है।

मनोज गर्ग हरिद्वार नगर निगम के भाजपा से सन 2013 में मेयर निर्वाचित हुए। उनके कार्यकाल ही सराहना रही, क्योंकि वे जनता के बीच में बने रहे। लेकिन 2018 में भाजपा की सरकार ने हरिद्वार नगर निगम की सीट को महिला के लिए आरक्षित कर दिया। आरक्षित सीट होने के बाद पूर्व मेयर मनोज गर्ग के परिवार को त्वज्यों नहीं दी गई, बल्कि पंजाबी समाज की नेता अन्नू कक्कड़ को टिकट दे दिया।

जनता का आक्रोश साफ तौर पर सामने आ गया और इसका नतीजा देखने को मिला। क्योंकि भाजपा का दावा 50 हजार वोटों से जीतने का था, लेकिन करीब 3500 वोटों से हार का सामना झेलना पड़ा।

पूर्व मेयर मनोज गर्ग ने अपनी कार्यशैली में बदलाव नहीं किया, बल्कि वे जनता के दुख सुख में शामिल होते रहे और समाजसेवा के लिए दिन रात कार्य करने लगे। जनता में उन्हें असीम प्यार मिल रहा है।

अब मनोज गर्ग ने हरिद्वार विधानसभा सीट से भाजपा के बैनर से ही अपनी दावेदारी प्रस्तुत कर दी है। हालांकि पहले वे दबी जुबान में चुनाव लड़ने की इच्छा जताते थे, लेकिन अब उन्होंने दावेदारी के लिए अपना बायोडाटा पूर्व सीएम एवं सांसद तीरथ सिंह रावत को सौंपकर स्पष्ट कर दिया है कि वे विधानसभा हरिद्वार 25 से दावेदार है।

मनोज गर्ग का कहना है कि पार्टी के लिए जीवन समर्पित किया है और जनहित उनके लिए सर्वोपरि है। जनता को केंद्र एवं राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए जन प्रतिनिधि बनना जरूरी है, इसके लिए अपनी दावेदारी पेश की हैं, हालांकि वे कहते हैं कि अंतिम निर्णय पार्टी का है। उसे वे मानकर काम करते रहेंगे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *