उत्तराखंड में 5 साल से कांग्रेस सरकार द्वारा दी गई जिस जुम्मे की छुट्टी के आदेश को ढूंढ रहे थे सभी, आज samacharplusnews ने उसे ढूंढ लिया पढ़ लीजिए….

देहरादून : उत्तराखंड में इन दिनों मुस्लिम यूनिवर्सिटी को लेकर बीजेपी और कांग्रेस में हल्ला मचा हुआ है वहीं गाहे-बगाहे हरीश रावत पर जुम्मे की छुट्टी देने के आरोप भी बीजेपी लगाया करती है वही हरीश रावत लगातार काफी समय से यह आरोप लगाते रहे हैं कि बीजेपी सीधे तौर पर झूठ बोलती रही है और ऐसा कोई भी आदेश ना कभी जारी हुआ है और बीजेपी केवल झूठा प्रोपेगेंडा ही बना रही है।

लेकिन पिछले 5 सालों से जैसा देश को हर कोई ढूंढ रहा था आज samacharplusnews उस जुम्मे की छुट्टी के आदेश को आपके सामने ले आया है जी हाँ ये आदेश 29 दिसबर 2016 को जारी हुआ था जिसे तत्कालीन प्रभारी सचिव शैलेश बगोली ने जारी किया था

ये था आदेश का मजमून।
प्रदेश के मुस्लिम एवं अन्य धर्मों के राजकीय सेवकों को नमाज एवं प्रार्थना हेतु कार्यदिवस में विशेष अल्पावकाश की सुविधा के सम्बन्ध में।

उपर्युक्त विषयक के सम्बन्ध में सम्यक् विचारोपरान्त मुझे यह कहने का निदेश हुआ है कि प्रदेश के मुस्लिम एवं अन्य धर्मो के राजकीय सेवकों को क्रमशः नमाज एवं प्रार्थना हेतु कार्यदिवस में विशेष अल्पावकाश की सुविधा अपरान्ह 12:30 से 2:00 बजे (डेढ़ घण्टा अर्थात 90 मिनट) तक प्रदान किए जाने का निर्णय लिया गया है।

2. उक्त अल्पावकाश की सुविधा “रमजान के महीने में पड़ने वाले जुम्मे की नमाज के लिए एवं अन्य समुदायों / सम्प्रदायों / धर्मों / जातियों के कार्मिकों को भी उनसे सम्बन्धित बड़े त्यौहारों की तिथि पर सामूहिक प्रार्थना में सम्मिलित होने हेतु अनुमन्य होगी।

3. उक्त विशेष अल्पावकाश से सम्बन्धित निर्णय लेने का अधिकार सम्बन्धितविभागाध्यक्ष का होगा।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *